Friday, September 6, 2024
Homeताजा खबरेंगाजीपुर कूड़े के पहाड़ की ऊंचाई कम दिखाने के लिए खाली पड़े...

गाजीपुर कूड़े के पहाड़ की ऊंचाई कम दिखाने के लिए खाली पड़े मैदान में कूड़ा भर रही थी भाजपा : सिसोदिया

  • दीवार के टूटने से हुआ साजिश का पर्दाफाश
  • केजरीवाल के पास दिल्ली से कूड़े के पहाड़ों को साफ़ कर कूड़ा रहित दिल्ली बनाने का ब्लूप्रिंट
  • कूड़े के पहाड़ की ऊंचाई कम दिखने के लिए खाली पड़े मैदान में कूड़ा भर रही थी भाजपा
  • घटनास्थल के पास 100 बच्चों का आश्रम, बड़ा हादसा टला

नई दिल्ली, 9 नवम्बर 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी और भाजपा में खुद को बेहतर दिखाने के लिए आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी को लेकर बुधवार को आम आदमी पार्टी नेताओं ने गाजीपुर कूड़े के ढेर को लेकर भाजपा पर अनेकों आरोप लगाए। वहीं, भाजपा ने भी आरोपों को निराधार बताया। बुधवार को आम आदमी पार्टी के वरिष्ट नेता व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गाजीपुर कूड़े के ढेर स्थित घटनास्थल का दौरा किया और भाजपा पर आरोप लगाए। सिसोदिया ने कहा कि भाजपा ने पिछले 17 सालों में दिल्ली को कूड़ाघर बना दिया है। अब एमसीडी में अपनी हार निश्चित देखकर अपने 17 सालों की उपलब्धि कूड़े के पहाड़ों की ऊंचाई कम दिखाने के लिए उसे इधर-उधर फ़ैलाने का काम कर रही है। गाजीपुर स्थित कूड़े के पहाड़ की ऊंचाई भी कम करने के लिए भी भाजपा ने आनन-फानन में कूड़े को फैलाना शुरू किया और इससे गाजीपुर मंडी की एक दीवार ढह गई। गनीमत है कि यह हादसा रात को उस वक्त हुआ जब मंडी में भीड़ कम थी और किसी को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ।

इस मौके पर सिसोदिया ने कहा कि भाजपा चुनाव हारने के डर से अब आनन-फानन में जो भी कर रही है वो जनता के लिए बेहद खतरनाक है। उन्होंने कहा कि भाजपा से कूड़े का पहाड़ तो कम नहीं हुआ लेकिन साजिश रचते हुए भाजपा ने अपने इस नाकामी को छिपाने के लिए आस-पास के खाली जागाह में कूड़ा फैलाना शुरू कर दिया और कूड़े के पहाड़ की ऊंचाई को कम दिखाने के चक्कर में यहाँ आस-पास के इलाके में खाली पड़े जगह में कूड़ा भर दिया।

सिसोदिया ने कहा कि भाजपा की इस करतूत से मंडी की दीवार गिर गई और इसके साथ यहाँ मौजूद प्याऊ भी इसकी चपेट में आ गया लेकिन गनीमत है कि किसी के जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। सिसोदिया ने कहा कि जनता एमसीडी में भाजपा से त्रस्त हो चुकी है और इन्हें एमसीडी से निकाल फेंकेगी। उन्होंने कहा कि अब बस एक महीने की बात है। एमसीडी में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने पूरा प्लान बना रखा है कि कैसे दिल्ली से कूड़ों के इन पहाड़ों को ख़त्म किया जायेगा। केजरीवाल खुद इंजीनियर है और उनके पास ब्लू-प्रिंट है कि कैसे न सिर्फ गाजीपुर बल्कि पुरे दिल्ली में कूड़े के पहाड़ों को ख़त्म किया जायेगा, उनका निस्तारण किया जायेगा साथ ही कैसे पूरी दिल्ली को साफ-सुथरा और कूड़ा रहित बनाया जायेगा।

स्थानीय लोगों ने बताया कि मंडी के साथ ही एक आश्रम भी है जिसमें 100 बच्चे रहते है। यह आश्रम भी कूड़े कि जद में आने से बाल-बाल बचा है। यदि आश्रम भी कूड़े की ढेर कि चपेट में आता तो यह घटना काफी भयावह हो जाती। लोगों ने बताया कि इस खाली पड़ी जगह पर मंडी वालों के विरोध करने के बावजूद यहाँ कूड़ा डाला गया है। बता दे कि गाजीपुर लैंडफिल साईट में मौका पर पाया गया कि दीवार के गिरने के बावजूद लगातार उसी के आसपास कूड़े को फ़ैलाने का काम जारी है। सिसोदिया ने कहा कि कूड़े के कारण पूरी दिल्ली का बुरा हाल है। भाजपा ने पिछले 17 सालों में दिल्ली को कूड़े का ढेर बना दिया है और इस बार दिल्ली की जनता दिल्ली से कूड़े के साथ भाजपा का सफाया करने के लिए वोट करेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा की नियत में ही नहीं है कि दिल्ली से कूड़े के ये पहाड़ ख़त्म हो। इसलिए भाजपा ने इसके निस्तारण के बजाय और खाली पड़ी जगहों में कूड़ा भरना शुरू कर दिया है और दिखा रहे है कि कूड़े के पहाड़ की ऊंचाई कम हो गई लेकिन यहाँ दीवार के टूटने से इनकी इस साजिश का भी पर्दाफाश हो गया। उन्होंने कहा भाजपा को गाली-गलौज, गुंडागर्दी करने के सिवा कुछ नहीं आता। यही कारण है कि भाजपा से दिल्ली का कूड़ा साफ़ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी का काम दिल्ली से कूड़ा साफ़ करना था लेकिन इन्होने कूड़ा साफ़ करने के बजाय दिल्ली में कूड़े के पहाड़ खड़े कर दिए। अब दिल्ली की जनता इसका जबाव जरुर देगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments