Wednesday, October 16, 2024
Homeताजा खबरेंइस बार इंडिया गठबंधन को सातों सांसद देकर अपने बेटे को करें...

इस बार इंडिया गठबंधन को सातों सांसद देकर अपने बेटे को करें मजबूत : केजरीवाल

  • आपका बेटा भाजपा, एलजी और केंद्र सरकार से लड़ रहा है अकेले : केजरीवाल
  • ‘संसद में भी केजरीवाल तो दिल्ली होगी और खुशहाल’ कैंपेन किया लांच
  • महिलाओं को एक हजार रुपए देने का किया ऐलान
  •  अभी और चमत्कार होने बाकी हैं : केजरीवाल
  • दिल्लीवालों से सीएम केजरीवाल ने की अपील
  • आज मैं दिल्लीवालों के लिए जो कुछ भी कर रहा हू, यह मेरा फर्ज
  • अच्छी शिक्षा मुफ्त में हर बच्चे को मिले
  •  केवल दिल्ली और पंजाब में मिलती है 24 घंटे बिजली  

नई दिल्ली, 8 मार्च 2024

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ शुक्रवार को दिल्ली के चारों उम्मीदवारों के साथ ‘संसद में भी केजरीवाल तो दिल्ली होगी और खुशहाल’ कैंपेन लांच किया। इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि आपका बेटा भाजपा, एलजी और केंद्र सरकार से अकेले लड़ रहा है, इस बार इंडिया गठबंधन को सातों सांसद देकर अपने बेटे को मजबूत करें। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्लीवालों के लिए जो भी अच्छा काम करने जाता हूं, उसे ये लोग रोकते हैं। केजरीवाल ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब आपकी दवाई- पढ़ाई, बिजली-पानी रोकी जा रही थी, तब भाजपा के सातों सांसद आपको दुखी देखकर ताली बजा रहे थे। मैं इन लोगों से लड़-लड़कर आपकी मोहल्ला क्लीनिक, फ़रिश्ते स्कीम, मुफ्त बिजली को पास कराकर लाया। अब मैंने महिलाओं को एक हजार रुपए देने का एलान किया है। कोई सोच भी नहीं सकता था कि ऐसा हो सकता है। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव डॉ. संदीप पाठक, दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय, आप के लोकसभा उम्मीदवार महाबल मिश्रा, सोमनाथ भारती, सहीराम पहलवान, कुलदीप कुमार भी मौजूद रहे।

सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवालों से अपील करते हुए कहा कि विधानसभा की तरह इस बार संसद में भी अपने बेटे को मजबूत करें। भाजपा वाले आपसे नफरत करते हैं और मैं आपसे प्यार करता हूं, इन्हें वोट मत देना। इन लोगों ने मोहल्ला क्लीनिक की बिजली काट दी, दवाइयां, टेस्ट और किराया रोक दिया।  सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैंने महिलाओं को एक हजार महीना देने की घोषणा की है, जो बजट में पास हो गया है। उन्होंने कहा कि मैं बता नहीं सकता कि कितनी मुश्किल से आपकी बिजली सब्सिडी पास करवाई है। एक मामूली आदमी को इतनी बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए दिल्लीवालों का मैं हमेशा एहसानमंद रहूंगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आपका केजरीवाल जब तक है, ऐसे-ऐसे काम होंगे, जो किसी ने सोचा भी नहीं होगा, अभी और चमत्कार होने बाकी हैं। भाजपा को अहंकार हो गया है, ये खुलेआम कह रहे हैं कि 370 सीटें आ रही, दिल्लीवालों का वोट नहीं चाहिए, मुझे आपका वोट चाहिए। वहीं, भगवंत मान ने कहा कि जब संसद में ‘आप’ के 30-40 सांसद होंगे तो दिल्ली और पंजाब का कोई भी काम रोकने की किसी की हिम्मत नहीं होगी। भाजपा पर निशाना साधते हुए भगवंत मान ने कहा कि जनता इनको नहीं चुनती है तो ये चुने हुए लोगों को खरीद लेते हैं, देश के लोकतंत्र को इन्होंने पंसारी की दुकान बना दिया है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में किसी भी परिवार में कोई बीमार होता है तो तकलीफ मेरे दिल में होती है। दो दिन पहले एक टीवी चैनल वाला एक बूढ़ी महिला से पूछ रहा था और वो बूढ़ी महिला कह रही थी कि केजरीवाल की वजह से मेरी जान बच गई। उस अम्मा ने बताया कि मेरी बाइपास सर्जरी हुई है। सर्जरी में 8 लाख रुपए का खर्चा था। मेरा बेटा 10 हजार रुपए महीना भी नहीं कमाता है। वो इलाज नहीं करा सकता था। केजरीवाल के अस्पताल में मेरा सारा इलाज मुफ्त हो गया और एक पैसा नहीं देना पड़ा। आज मैं जिंदा हूं तो केवल केजरीवाल की वजह से जिंदा हूं। मैं उस अम्मा से कहना चाहता हूं कि मां आपने हमें बहुत बड़ा आशीर्वाद दिया है। आज मैं जहां पर हूं, आपकी वजह से ही हूं। मैं आप लोगों के लिए जो कुछ भी कर रहा हू, यह मेरा फर्ज है। हर दिल्लीवाले के परिवार को किस तरह से मदद करूं, उनकी मुश्किलों को किस तरह दूर करूं, यही मेरी कोशिश रहती है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरी कोशिश है कि जैसी अच्छी शिक्षा मेरे बच्चों को मिली है, वैसी ही शिक्षा मुफ्त में दिल्ली और देश के हर बच्चे को मिले। इस देश में मेरे बच्चों को अच्छी शिक्षा दी। मुझे
भगवान ने बहुत कुछ दिया है। जब मैं बीमार होता हूं और जैसा इलाज मुझे मिलता है, वैसा ही इलाज दिल्ली के हर गरीब से गरीब आदमी को भी मिलना चाहिए। पैसे की कमी की वजह से कोई इलाज से वंचित नहीं रहना चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि आज पूरे देश में केवल दिल्ली और पंजाब में 24 घंटे बिजली मिलती है। इसके अलावा देश के किसी भी राज्य में 24 घंटे बिजली नहीं आती है। वहां लबे-लंबे पावर कट लगते हैं, इंडस्ट्री को बिजली नहीं मिलती है। पूरे देश में केवल दिल्ली और पंजाब में जनता को फ्री बिजली मिलती है। बाकी राज्यों में बहुत महंगी बिजली मिलती है। कई लोगों की पूरी तनख्वाह ही बिजली के बिल जमा करने में खर्च हो जाती है। हमारे कार्यकर्ता कैंपेन का पर्चा दिल्ली में घर-घर बांटने जाएंगे। इस पैर्चे में वो सारे काम लिखे हुए हैं, जो हमने किया है।

  • हमारे कार्य रोकने की कोशिश करते हैं एलजी और केंद्र सरकार
    सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा वाले, एलजी और केंद्र सरकार हमारे सारे काम रोकने की कोशिश करते हैं। मैं दिल्ली की जनता के लिए जो भी अच्छा काम करने की कोशिश करता हूं, ये लोग हर काम रोकने की कोशिश क्यों करते हैं? क्योंकि ये लोग दिल्ली के दो करोड़ लोगों से नफरत करते हैं। ये लोग इसलिए नफरत करते हैं, क्योंकि दिल्लीवालें ने इतनी जरूरत की कि एक मामूली आदमी को लगातार तीन बार दिल्ली का मुख्यमंत्री बना दिया। यही दिल्लीवालों का कसूर है। इसलिए भाजपा वाले, एलजी और केंद्र सरकार दिल्लीवालों से नफरत करते हैं। ये लोग दिल्ली की जनता से बदला ले रहे हैं। छह-सात साल पहले जब मैं मोहल्ला क्लीनिक बना रहा था, तब एमसीडी के अंदर भाजपा की सरकार थी। एमसीडी में सरकार चला रही भाजपा ने बुल्डोजर भेजकर दिल्ली सरकार के सरकारी मोहल्ला क्लीनिक को तोड़ दिए। इतने गंदे लोग कौन हो सकते हैं?
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments