Homeअंतराष्ट्रीयभाजपा को ‘आप’ विधायक दुर्गेश पाठक की चुनौती, कहा दिल्ली में एक...

भाजपा को ‘आप’ विधायक दुर्गेश पाठक की चुनौती, कहा दिल्ली में एक भी अच्छा स्कूल बनाया है तो दिखाओ

  • जैसे ही भाजपा को पता चला कि आम आदमी पार्टी के विधायक एमसीडी के स्कूल देखने वाले हैं, सभी स्कूलों में ताला लगवा दिया-
  • एक ऑडियो क्लिप में भाजपा के अधिकारी कह रहे हैं कि आम आदमी पार्टी और मीडिया वालों को किसी भी स्कूल में प्रवेश ना करने दिया जाए- कुछ लोगों की मदद से हम स्कूल की वीडियो बना पाए जिसने भाजपा शासित एमसीडी के स्कूलों को सक्सपोज कर दिया है- वीडियो में स्कूल की दीवारे टूटी हुई और झाड़ से लदी हुई दिख रही हैं, हर तरफ गंदगी है- एमसीडी के किसी स्कूल में एक कक्षा में मात्र 3 छात्र हैं तो किसी स्कूल में सभी विषयों के लिए एक ही शिक्षक उपलब्ध है- बीजेपी एमसीडी के किसी स्कूल में शौचालय है ही नहीं और जिसमें है वह इस्तेमाल करने लायक नहीं है- भाजपा ने एमसीडी में सिर्फ भ्रष्टाचार किया है, काम कुछ नहीं किया है : दुर्गेश पाठक

नई दिल्ली, 3 सितंबर 2022 : ‘आप’ विधायक दुर्गेश पाठक ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि अगर दिल्ली में एक भी अच्छा स्कूल बनाया है तो हमें दिखाओ। उन्होंने कहा कि जैसे ही भाजपा को पता चला कि आम आदमी पार्टी के विधायक एमसीडी के स्कूल देखने वाले हैं, सभी स्कूलों में ताला लगवा दिया। आम आदमी पार्टी द्वारा पेश की गई एक ऑडियो क्लिप में भाजपा के अधिकारी कह रहे हैं कि आम आदमी पार्टी और मीडिया वालों को किसी भी स्कूल में प्रवेश ना करने दिया जाए। एक वीडियो भी दिखाई गई जिसमें स्कूल की दीवारे टूटी हुई और झाड़ से लदी हुई दिख रही हैं। दुर्गेश पाठक ने कहा कि कुछ लोगों की मदद से हम यह वीडियो बना पाए जिसने भाजपा के स्कूलों को सक्सपोज कर दिया है। बीजेपी एमसीडी के किसी स्कूल में एक कक्षा में मात्र 3 छात्र हैं तो किसी स्कूल में सभी विषयों के लिए एक ही शिक्षक उपलब्ध है। किसी स्कूल में शौचालय है ही नहीं और जिसमें है वह इस्तेमाल करने लायक नहीं है। भाजपा ने एमसीडी में सिर्फ भ्रष्टाचार किया है, काम कुछ नहीं किया है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि इस देश में अबतक की सबसे बेहतरीन बहस जो हुई है, मैं यह तो नहीं कहता हूं कि हमने जो बेहस की है वह सबसे बेहतरीन है लेकिन यह जरूर कहूंगा कि इस वक्त देश में शिक्षा और स्कूलों को लेकर जो बेहस छिड़ी हुई है, वह सबसे बेहतरीन है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने आज से नहीं बल्कि हजारों बार भाजपा और कांग्रेस के सभी नेताओं को बोला कि आप आएं और हमारे स्कूल देख के जाएं। अगर हमने कुछ अच्छा काम किया है तो हमसे साझा करें। और यदि कुछ कमी हो तो उसको कैसे सुधार सकते हैं वह भी बताएं। कई बार कई सारे प्रतिनिधि मंडल आकर दिल्ली सरकार के स्कूल देखकर जाते हैं और उनकी तारीफ भी करते हैं। आज हमने सोचा कि क्यों ना भाजपा शासित एमसीडी के स्कूल देखे जाएं। ऐसा लगता है कि इतना कहने मात्र से ही भाजपा वालों को मिर्ची लग गई है। भाजपा के नेता कल शाम से ही लगातार अधिकारियों को फोन कर के कह रहे हैं कि स्कूलों में कोई प्रवेश ना कर पाए।

प्रेसवार्ता में एक ऑडियो क्लिप सुनाई गई जिसमें एमसीडी के असिस्टेंट डायरेक्टर एजुकेशन सभी स्कूलों प्रिंसिपल से कह रहे हैं कि आम आदमी पार्टी और मीडिया के लोगों को निगम के किसी भी स्कूल में प्रवेश ना करने दिया जाए। वह किसी से भी बातचीज करने से बचने के लिए कह रहे हैं। साथ ही यह भी कहा कि कोई तंग करता है तो तुरंत 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस को बुलाएं। दुर्गेश पाठक ने कहा कि यह फरमान सिर्फ आम आदमी पार्टी के विधायकों के लिए नहीं है बल्कि मीडिया के लिए भी है। दिल्ली निगम के सभी स्कूलों में ताले लगा दिए गए हैं। लेकिन कई स्कूलों के शिक्षक और प्रिंसिपल हमारे चाहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि आपको अंदर तो नहीं आने दे सकते हैं लेकिन अंदर की वीडियो बनाकर जरूर दे सकते हैं।

स्कूल की वीडियो और कुछ तस्वीरें दिखाते हुए दुर्गेश पाठक ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी का स्कूल है। एमसीडी के स्कूलों की वास्तविक हालत यह है। जब यह वीडियो बनाई गई तो उस दौरान बच्चे कक्षा में पढ़ाई कर रहे थे। वीडियों में साफ दिख रहा है कि दीवारे टूटी हुई हैं और उनपर झाड़ भी उग गए हैं। स्कूल में बिल्कुल भी सफाई नहीं है। अब समझ आ रहा है कि भाजपा अपने स्कूलों को क्यों नहीं दिखाना चाहती है। एक तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी एवं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जी हर फोरम पर दिल्ली सरकार के स्कूल देखने के लिए कहते हैं। भाजपा को इतनी घबराहट क्यों है? भाजपा अपने स्कूल दिखाने से बच क्यों रही है?

मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कहता हूं कि एक भी स्कूल ऐसा नहीं बनाया है जिसे भाजपा वाले जनता को दिखा सकें। इनके स्कूलों में या तो शौचालय है ही नहीं और है भी तो वह इस्तेमाल करने लायक नहीं हैं। एक भी स्कूल ऐसा नहीं है जिमसे सही से कक्षा चलती हो। कहीं पर एक कक्षा में मात्र 3 बच्चे पढ़ रहे हैं। कहीं सभी विषयों का शिक्षक एक ही है। वही विज्ञान पढ़ा रहे हैं, वही गणित और वही हिंदी पढ़ा रहे हैं। इनके स्कूलों का इतना बुरा हाल है। सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश में भाजपा के स्कूलों का यही हाल है।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि जिनको जानकारी नहीं है उन्हें बताना चाहूंगा कि दिल्ली में एक आम आदमी पार्टी की सरकार है और दूसरी एमसीडी की सरकार है जिसमें भाजपा का शासन है। दिल्ली में एमसीडी के सैंकड़ों स्कूल हैं जिनकी हालत मैंने अभी-अभी वीडियो के माध्यम से दिखाई है। भाजपा ने एमसीडी में सिर्फ भ्रष्टाचार किया है, काम कुछ नहीं किया है। यह लोग दिनभर लड़ाई-दंगा, गाली-गलोच करते रहते हैं। ऐसे स्कूलों में कौन मां-बाप अपने बच्चों को पढ़ने भेजेगा।

हम समझते हैं कि वह लोग विधायकों को स्कूल के अंदर नहीं जाने देना चाहते थे लेकिन कम से कम मीडिया को जाने देते। उन्होंने मीडिया को भी अंदर जाने से रोका। आज भारतीय जनता पार्टी के स्कूल एक्सपोज हा गए हैं। मैं भाजपा वालों को चुनौती देता हूं कि अगर आपने एक भी अच्छा स्कूल बनाया है तो हमें दिखाइए। दिल्ली सरकार के सभी स्कूलों में आपका स्वागत है। दिल्ली सरकार के किसी भी स्कूल में कभी भी आ जाइए, आपको रोका नहीं जाएगा। लेकिन यदि आपने एक भी स्कूल में कोई अच्छा काम किया है तो हमें दिखाइए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − 11 =

Must Read