Homeअंतराष्ट्रीयविशेषज्ञ भी वैक्सीन को पूरी तरह सुरक्षित बता रहे हैं, किसी तरह...

विशेषज्ञ भी वैक्सीन को पूरी तरह सुरक्षित बता रहे हैं, किसी तरह की चिंता करने की बात नहीं है : केजरीवाल

  • दिल्ली सरकार की तरफ से वैक्सीनेशन की तैयारियां पूरी है, आज से 81 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है
  • प्रत्येक केंद्र पर 100-100 लोगों को वैक्सीन दी जाएगी
  • वैक्सीन लेने वालों में उत्साह भी है और खुशी का भी माहौल है
  • हम सब मिलकर जल्द ही कोरोना को हराएंगे, तब तक संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करें

नई दिल्ली: दिल्ली में आज से वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलएनजेपी का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद किसी को कोई समस्या नहीं हुई, सभी लोग वैक्सीनेशन से बहुत खुश हैं कि अब हमें कोरोना से छुटकारा मिल जाएगा। दिल्ली सरकार की तरफ से वैक्सीनेशन की तैयारियां पूरी है, आज से 81 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है, प्रत्येक केंद्र पर 100-100 लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें, विशेषज्ञ भी वैक्सीन को पूरी तरह सुरक्षित बता रहे हैं, किसी तरह की चिंता करने की बात नहीं है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन दी जा रही है, इसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स, 50 साल से अधिक उम्र वालों को और 50 साल से कम उम्र के को-मोरबिलिटीज वाले लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

वैक्सीन लेने वालों में उत्साह भी है और खुशी भी है, हम सब मिलकर जल्द ही कोरोना को हराएंगे, तब तक संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करना होगां। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलएनजेपी अस्पताल का दौरा कर वैक्सीनेशन केंद्र का निरीक्षण करने के दौरान ये बाते कही। उन्होंने कहा कि शनिवार से दिल्ली में वैक्सीनेशन का महा अभियान शुरू हो गया है। वैक्सीन लेने के बाद किसी को कोई समस्या नहीं हुई। सभी लोग वैक्सीनेशन से बहुत खुश हैं कि अब हमें कोरोना छुटकारा मिल जाएगा। दिल्ली सरकार की तरफ से वैक्सीनेशन की सभी तैयारियां पूरी है। दिल्ली में 81 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। प्रत्येक केंद्र पर 100-100 लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। सीएम ने कहा कि किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। विशेषज्ञ भी वैक्सीन को पूरी तरह सुरक्षित बता रहे हैं, किसी तरह की चिंता करने की बात नहीं है। वैक्सीन लेने वालों में उत्साह भी है और खुशी भी है। हम सब मिलकर जल्द ही कोरोना को हराएंगे, लेकिन तब तक संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करते रहें।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन दी जा रही है। इसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स, 50 साल से अधिक उम्र वालों को और 50 साल से कम उम्र के को-मोरबिलिटीज वाले लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। सीएम केजरीवाल ने एलएनजेपी में बनाए गए कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण कर सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान सीएम ने वैक्सीनेशन रूम और निगरानी रूम में जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और वैक्सीन लेने वाले लोगों से बात कर उनका अनुभव जाना। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और मुख्य सचिव भी उपस्थित रहे। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली समेत पूरे देश में आज वैक्सीन लगने की शुरूआत हो गई है। सीएम ने बताया कि एलएनजेपी अस्पताल में मेरी मौजूदगी के दौरान 8 लोगों को वैक्सीन दी गई और 30 लोग लाइन में लगे हुए थे। दिल्ली सरकार द्वारा वैक्सीनेशन की सारी व्यवस्था कर ली गई हैं। वैक्सीनेशन का अभियान बहुत ही अच्छे तरीके से चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 2 =

Must Read