Homeअंतराष्ट्रीयदिल्ली सरकार और जनप्रतिनिधियों को कोसते हुए किया अंतिम संस्कार

दिल्ली सरकार और जनप्रतिनिधियों को कोसते हुए किया अंतिम संस्कार

बारिश में अंतिम संस्कार के लिए छत भी नहीं हुई नसीब

बवाना: तिरपाल के नीचे पेट्रोल से किया अंतिम दाह संस्कार

गांववासियों में दिल्ली सरकार और एमसीडी के प्रति रोष व्याप्त

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक कीजिए: https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=pfbid0AVHfSeMzN6rzZrUK1RmmQzLt7pgWZ59dcTjEPEf1o5CWzF1NZ9q1CX2tE4a5asnDl&id=100000870151220

नई दिल्ली, 11 जुलाई 2022: कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि दिल्ली देहात में ग्रामीणों को अंतिम संस्कार के दौरान ऐसा दिन भी देखना पड़ेगा कि अपने किसी परिचित को घी आदि सामग्री की जगह पेट्रोल व अन्य ज्वलीनशील पदार्थ से जलाकर अंतिम संस्कार करना पड़ेगा। इस घटना के बाद ग्रामीणों में दिल्ली सरकार और जनप्रतिनिधियों के प्रति गहरा रोष है।

बता दें कि दिल्ली देहात के बवाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले चांदपुर गांव में श्मशान भूमि परिसर में मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव हैं। जिसक चलते सोमवार को आई बारिश के दौरान गांववासियों ने डंडों के सहारे तिरपाल तानकर पेट्रोल व तेल से अंतिम दाह संस्कार किया। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में गांववासी कह रहे हैं कि क्षेत्रीय विधायक और पार्षद को श्मशान भूमि पर सुविधाओं के अभाव की अनेकों बार जानकारी दी गई कि श्मशान भूमि पर कोई शेड नहीं है, जिसके कारण खुले में ही अंतिम दाह संस्कार करना पड़ता हैं लेकिन जनप्रतिनिधियों ने इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाए।

ऐसे में सोमवार को बारिश आने पर गांववासियों ने चिता के उपर डंडों से तिरपाल को शेड का रूप दिया और फिर पेट्रोल व तेल से चिता में आग लगाकर अंतिम संस्कार करना पड़ा। मजबूरी वश किए गए इस तरह अंतिम संस्कार के बाद गांववासियों में दिल्ली सरकार और निगम प्रशासन के प्रति रोष व्याप्त है। गांववालों का कहना है कि दिल्ली सरकार के मंत्री हो या विधायक विकास कार्यों के दावों तक अनेक करते हैं।

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक कीजिए: https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=pfbid0AVHfSeMzN6rzZrUK1RmmQzLt7pgWZ59dcTjEPEf1o5CWzF1NZ9q1CX2tE4a5asnDl&id=100000870151220

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − nine =

Must Read