Homeताजा खबरेंडीयू कॉलेजों में वैक्सीनेशन और नेत्रदान पखवाड़े का हुआ आयोजन

डीयू कॉलेजों में वैक्सीनेशन और नेत्रदान पखवाड़े का हुआ आयोजन

– करीब 200 से ज्यादा छात्रों ने नेत्रदान हेतु अपना रजिस्ट्रेशन कराया

नई दिल्ली, 8 सितम्बर 2022 : दिल्ली विश्वविद्यालय के डॉ. भीमराव अंबेडकर कॉलेज में गुरुवार से दो दिवसीय कोविड बूस्टर डोज वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ हुआ। वहीं, स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज और सक्षम के संयुक्त तत्वाधान में भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे नेत्रदान पखवाड़े के तहत कॉलेज प्राचार्य डॉ. प्रवीण गर्ग के नेतृत्व में नेत्रदान से संबंधित परिचर्चा की गई।
डॉ. भीमराव अंबेडकर कॉलेज में दो दिवसीय कोविड बूस्टर डोज वैक्सीनेशन कैंप में कॉलेज के शिक्षक, कर्मियों और विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक वैक्सीन लगवाया।

कॉलेज के आसपास के लोगों ने भी वैक्सीन लगाया। दोपहर तक 50 से भी अधिक लोगों ने बूस्टर डोज लगवाया। वैक्सिनेशन ड्राइव का आयोजन दिल्ली सरकार ने किया। कॉलेज के प्राचार्य आर. एन. दुबे ने कहा कि जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाया है उनके लिए वैक्सीन बहुत जरूरी है। हिंदी पत्रकारिता विभाग के द्वितीय वर्ष के छात्र रवि शंकर ने वैक्सीनेशन को लेकर अपना अनुभव साझा किए।


 स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज में मुख्य वक्ता के रूप में डीयू के प्रो. संजीव एचएम ने नेत्रदान से जुड़ी कई प्रकार की भ्रांतियां और नेत्रदान से संबंधित जिज्ञासाओं का समाधान किया और कॉलेज में करीब 200 से ज्यादा छात्रों ने नेत्रदान हेतु अपना रजिस्ट्रेशन कराया और साथ में नेत्रदान की जागरूकता के लिए अपने कॉलेज के दोनों कैंपस में जागरूकता मार्च का सफल संचालन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य संरक्षक डॉ. अनिल कुमार, डॉ लक्ष्मण महाजन और सह संयोजक एवं एनएसएस और एनसीसी के छात्रों ने अपना सकारात्मक सहभागिता से कार्यक्रम को अत्यंत सफल बनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen + 9 =

Must Read