Homeताजा खबरेंAAP ने भाजपा शासित एमसीडी द्वारा दिल्लीभर में 16 नए कूड़े के...

AAP ने भाजपा शासित एमसीडी द्वारा दिल्लीभर में 16 नए कूड़े के पहाड़ बनाने की योजना के खिलाफ किया प्रदर्शन

‘आप’ विधायकों ने दिल्लीभर में जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर का जायजा कर बीजेपी एमसीडी की कामचोरी की खोली पोल

  • बीजेपी एमसीडी ने कालका जी में कूड़े का पहाड़ बनाना शुरू कर दिया है- आतिशी
  • कालका जी की सड़कों पर कल रात आठ-आठ फुट कूड़ा इकट्ठा था, हमने खुलासा किया तो दबाव में बीजेपी ने रातभर में कूड़ा हटवाया- आतिशी
  • दिल्ली भारत की राजधानी है लेकिन बीजेपी एमसीडी ने पिछले 15 सालों में दिल्ली को कूड़े की राजधानी बना दिया है- सौरभ भारद्वाज
  • किसी भी कीमत पर भाजपा को दिल्लीभर में 16 नए कूड़े के पहाड़ नहीं बनाने देंगे- सौरभ भारद्वाज
  • भाजपा कोंडली विधानसभा की पेपर मार्केट और न्यू कोंडली में दो कूड़े के पहाड़ बनाने जा रही है, आम आदमी पार्टी किसी हालत में ऐसा नहीं होने देगी- कुलदीप कुमार
  • दिल्ली हमेशा ऐतिहासिक धरोहरों की नगरी रही है लेकिन पिछले 15 सालों के शासन में बीजेपी एमसीडी ने इसे कूड़े की नगरी बनाकर रख दिया है- दिलीप पांडेय

नई दिल्ली, 28 अक्टूबर 2022 : आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को भाजपा शासित एमसीडी द्वारा दिल्ली भर में 16 नए कूड़े के पहाड़ बनाने की योजना के खिलाफ प्रदर्शन किया। ‘आप’ विधायकों ने दिल्लीभर में जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर का जायजा कर भाजपा शासित एमसीडी की कामचोरी की पोल खोली। इस दौरान आम आदमी पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आम आदमी पार्टी का कहना है कि भाजपा ने दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर रखा है जिसके कारण दिल्ली वालों की ज़िंदगी नर्क बन चुकी है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कालका जी से विधायक अतिशी ने कहा कि आज हम गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन पर खड़े हैं। यहां पर भारतीय जनता पार्टी ने कूड़े का पहाड़ बनाने का काम शुरू कर दिया है। कालका जी में रहने वाले सभी लोग जानते हैं कि कल यहां पर आठ-आठ फुट कूड़ा इकट्ठा हो गया था। जब हमने भाजपा शासित एमसीडी को एक्सपोज किया तो कल रात भर बीजेपी ने सफाई करवाई। भाजपा शासित एमसीडी द्वारा सफाई के बावजूद ऐसा हाल है। अगर सफाई के बाद भी यह हाल है तो सोचिए इससे पहले कैसा हाल होगा। एमसीडी में 15 सालों से भाजपा की सरकार है। उन्होंने पूरी दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर दिया है। अब वह दिल्ली में 16 और जगहों पर कूड़े के पहाड़ बनाने जा रहे हैं। सोचिए कालका जी का, गोविंदपुरी का क्या हाल होगा अगर यहां कूड़े का पहाड़ खड़ा हो जाएगा।

आम आदमी पार्टी इसका पुरजोर विरोध करती है। यहां के इलाके के लोग इसका पुरजोर विरोध करते हैं। हम यहां भाजपा को किसी भी हालत में कूड़े का पहाड़ नहीं बनाने देंगे। इस बार दिल्ली की जनता ने भी मन बना लिया है कि एमसीडी से भाजपा को बिलकुल वैसे ही बाहर निकालेंगे जैसे हम अपने घरों से कूड़ा बाहर निकालते हैं और केजरीवाल को एमसीडी में लाने वाले हैं।आम आदमी पार्टी से ग्रेटर कैलाश के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि वैसे तो दिल्ली भारत की राजधानी है लेकिन भाजपा शासित एमसीडी ने पिछले 15 सालों में दिल्ली को कूड़े की राजधानी बना दिया है। भाजपा द्वारा बनाए गए भलस्वा, ओखला और गाजीपुर के कूड़े के पहाड़ों ने पहले ही दिल्लीवासियों का जीना दूभर कर रखा है। दिल्ली के किसी भी इलाके में चले जाओ, हर जगह कूड़ा-कूड़ा है। अब बीजेपी 16 और कूड़े के पहाड़ बना रही है, जिसके लिए कुछ इलाके भी चिन्हित किए जा चुके हैं। इससे बड़ा खतरा दिल्ली वालों के लिए कुछ नहीं हो सकता है। आम आदमी पार्टी इसका विरोध करती है। हम किसी भी कीमत पर भाजपा को दिल्लीवालों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ नहीं करने देंगे, दिल्ली को बर्बाद नहीं होने देंगे।

आम आदमी पार्टी से कोंडली के विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि दिल्ली नगर निगम में पिछले 15 सालों में भाजपा की सरकार ने दिल्लीवालों को तीन बड़े-बड़े कूड़े के पहाड़ दिए। गाजीपुर का कूड़े का पहाड़ कोंडली विधानसभा में आता है। कूड़े के पहाड़ में कभी भी आग लग जाती है जिसके कारण आसपास रहने वाले लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी होती है। कूड़े की बदबू से लोगों का जीना हराम हो गया है। अब भाजपा 16 नई जगहों पर कूड़े के पहाड़ बनाने जा रही है।

कोंडली की पेपर मार्केट, न्यू कोंडली को कूड़े का पहाड़ बनाने के लिए चिन्हित किया है। यहां के लोगों की पहले ही जिंदगी नर्क बनी हुई है इसलिए हम भाजपा को दो और कूड़े के पहाड़ नहीं बनाने देंगे। इसी के विरोध में हम आज सड़कों पर उतरे हैं। आप नेता अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में एमसीडी में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी जो इनको इन कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने का काम करेगी। भाजपा ने पूरी दिल्ली में जो भ्रष्टाचार फैलाया है उसको खत्म करने का काम करेगी।

आम आदमी पार्टी से तिमारपुर के विधायक दिलीप पांडेय ने कहा कि पूरी दिल्ली में भाजपा शासित एमसीडी द्वारा कूड़े के पहाड़ बनाने की जो योजना है, उसका हम विरोध करते हैं। दिल्ली हमेशा ऐतिहासिक धरोहरों की नगरी रही है। दिल्ली को लोग लाल किला, लोटस टेंपल, क़ुतुब मीनार जैसे स्थलों के नाम से जानते हैं। जब आप दिल्ली में घुसते हैं तो आपका स्वागत तीन बड़े-बड़े कूड़े के पहाड़ करते हैं। यह पहाड़ ताजमहल से भी ऊंचे हैं। भाजपा के 15 साल के शासन की सिर्फ यही उपलब्धि है।

जब इनसे साफ सफाई के बारे में पूछा जाता है तो कह देते हैं कि दिल्ली सरकार पैसा नहीं दे रही है। मेरे घर में कोई काम करने आएगा तो मैं पैसे दूंगा या कोई और देगा? तो यह लोग कहते हैं कि एक हिस्सा दिल्ली सरकार का भी है। मैं बता दूं कि दिल्ली सरकार अबतक 1.5 लाख करोड़ से भी ज्यादा पैसा एमसीडी को दे चुकी है। यह लोग इसका हिसाब नहीं देते हैं। कूड़े की सफाई के बजाय सारा पैसा इनकी जेब में जाता है। तो क्या इनको और पैसा दिया जाए ताकि वह पैसा भी इनकी जेब में चला जाए? भाजपा ने पूरी दिल्ली को कूड़ा कूड़ा कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 − four =

Must Read