Thursday, February 22, 2024
Homeताजा खबरेंजनसुनवाई में नागरिकों ने 290 शिकायतें दर्ज कराई, 50 का हुआ मौके...

जनसुनवाई में नागरिकों ने 290 शिकायतें दर्ज कराई, 50 का हुआ मौके पर समाधान

निगम द्वारा जनसुनवाई के फीडबैक के लिए जारी फोन नंबर पर मिले 15 फीडबैक

दिल्ली नगर निगम ने सोमवार 06 जून 2022  से आम नागरिकों की सुविधा के लिए निगम के सभी 12 क्षेत्रीय कार्यालयों में  “जन सुनवाई” आरंभ की गई है। निगम द्वारा आरंभ की गई “जन सुनवाई” के माध्यम से नागरिकों ने क्षेत्रीय उपायुक्तों से अपनी शिकायतें साझा कर रहे हैं। सोमवार से लेकर आज तक लगभग 290 शिकायतें सभी क्षेत्रीय उपायुक्तों द्वारा सुनी गई हैं जिसमे से 50 शिकायतों का निदान मौके पर ही कर दिया गया।

दिल्ली नगर निगम ने जनसुनवाई के बारे में नागरिकों की राय जानने के लिए एक फोन नंबर भी जारी किया है। निगम द्वारा जारी नंबर 7290002581 पर फोन, एस.एम.एस. एवं व्हाट्सएप के माध्यम से नागरिक जनसुनवाई के बारे में अपने अनुभव साझा कर रहे हैं और अब तक इस नंबर पर फीडबैक देने हेतु 15 कॉल आई हैं।

दिल्ली नगर निगम की जनसुनवाई के माध्यम से नागरिक अपनी समस्याओ एवं शिकायतों को निगम प्रशासन तक पहुंचा रहे हैं। दिल्ली नगर निगम को जनसुनवाई में विभिन्न शिकायतें प्राप्त हो रही हैं जैसे कि मलबा एवं कूड़ा हटाने संबंधी,अनधिकृत निर्माण, जीपीएफ ट्रांसफर, जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र,लाइसेंस संबंधी,इत्यादिl दिल्ली नगर निगम का प्रयास है कि नागरिकों की समस्याओं एवं शिकायतों का निवारण जल्द से जल्द एवं प्रभावी तरीके से हो।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments