Homeताजा खबरेंCOVID-19: पीएम मोदी कल कोरोना वायरस को लेकर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ...

COVID-19: पीएम मोदी कल कोरोना वायरस को लेकर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे वीडियो कांफ्रेंस

नई दिल्ली, एएनआई। देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस से निपटने के लिए पीएम मोदी गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे।

बता दें कि देश इस समय सबसे मुश्किल भरे दौर से गुजर रहा है। कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है। ऐसे में कारोबार ठप्प हो चुका है। देश को हर रोज आर्थिक मौर्चे पर काफी नुकसान हो रहा है, लेकिन यह वायरस और न फैले इसके लिए लोगों का दूर रहना जरूरी है।

देश में अब तक 1637 कोरोना वायरस पॉजिटिव के मामले

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय  ने आज बताया कि  देशभर में बीते 12 घंटों में कोरोना वायरस के मामलों में 240 की बढ़त हुई है।  देश में इस खतरनाक वायरस के अब तक कुल 1,637 मामले आ चुके हैं। इस बीमारी से 133 लोग ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक मरीज को दूसरी जगह भेजा गया है। कुल 49 विदेशी भी इस बीमारी से पीड़ित हैं। अब तक 39 ने कोरोना से जान गंवाई है। भारत सरकार की तरफ से लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है, फैलने से रोकने के लिए कई कदम भी उठाए गए हैं। विदेशों में फंसे भारतीयों को भी सरकार वापस ला रही है।

पीएम केयर्स में लोग दिल खोलकर कर रहे हैं दान

 इस संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ (पीएम केयर्स) का गठन किया है। प्रधानमंत्री की इस अपील के बाद अब लोगों ने दिल खोल कर दान करना शुरू कर दिया है। पीएम की अपील पर देश की सहायता के लिए आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + thirteen =

Must Read