Homeअंतराष्ट्रीयदिल्ली सरकार औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने और आसानी से व्यापार करने...

दिल्ली सरकार औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने और आसानी से व्यापार करने के उपाय करने के लिए प्रतिबद्ध : सतेंद्र जैन

  • दिल्ली के उद्योग मंत्री सतेंद्र जैन भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के दिल्ली व्यापार सप्ताह सत्र में मुख्य भाषण दिए
  • उद्योग पर दीर्घकालिक प्रभाव से बचने के लिए उपभोक्ताओं में विश्वास बहाली की दिशा में काम करना समय की जरूरत
  • दिल्ली सरकार ने लोगों में विश्वास को बहाल करने और कोरोना के प्रभाव से निपटने के लिए बिजली, पानी और अन्य प्रमुख आवश्यक सेवाओं पर सब्सिडी बरकरार रखते हुए कई कदम उठाए

नई दिल्ली : दिल्ली के उद्योग मंत्री सतेंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए और व्यापार को आसान बानने के उपाय करने के लिए प्रतिबद्ध है। भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के दिल्ली बिजनेस वीक सेशन में मुख्य वक्ता के तौर पर जैन ने कहा कि उद्योगों पर दीर्घ कालिक प्रभाव से बचने के लिए उपभोक्ताओं में विश्वास बहाली की दिशा में काम करना समय की जरूरत है। जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार ने लोगों में विश्वास को बहाल करने और महामारी से संभलने के लिए बिजली, पानी और अन्य प्रमुख आवश्यक सेवाओं पर सब्सिडी बरकरार रखते हुए कई कदम उठाए हैं।

सतेंद्र जैन ने कहा कि कोविड महामारी से बचने के लिए उद्योग द्वारा और उद्योग के लिए मांग पैदा करने की आवश्यकता है। उपभोक्ता कोविड-19 महामारी से उत्पन्न अनिश्चितताओं और असुरक्षाओं से प्रभावित है और उनका औसत खर्च या मांग बहुत कम हो गई थी। उद्योग पर दीर्घ कालिक प्रभाव से बचने के लिए उपभोक्ताओं में विश्वास बहाली की दिशा में काम करना समय की जरूरत है। जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार ने लोगों में विश्वास को बहाल करने और महामारी से संभलने के लिए बिजली, पानी और अन्य प्रमुख आवश्यक सेवाओं पर सब्सिडी बरकरार रखने हुए कई कदम उठाए हैं। दिल्ली सरकार उद्योगों की मदद करने और व्यवसाय करने में आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि लोगों की बातचीत और हस्तक्षेप को कम करने के प्रयास के साथ हम धीरे-धीरे उद्योग के अनुमोदन और लाइसेंस की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन प्लेटफार्मों की तरफ बढ़ेंगे।

दिल्ली उद्योग मंत्री सतेंद्र जैन ने यह भी सुझाव दिया कि उद्योग को विकास में वापस लाने के लिए कम से कम एक वर्ष के लिए कोई या न्यूनतम सरकारी हस्तक्षेप की मोहलत नहीं हो सकती है। जैन ने उद्योग को विशिष्ट उद्योग कृत्यों को पेश करने के लिए आमंत्रित किया, जिन पर ध्यान देने या संशोधन की जरूरत है, ताकि विकास को पटरी पर लाया जा सके और महामारी से बचा जा सके। दिल्ली उद्योग मंत्री सतेंद्र जैन भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के दिल्ली व्यापार सप्ताह सत्र में मुख्य वक्त रहे।

सीआईआई दिल्ली राज्य कार्यालय द्वारा आयोजित सीआईआई दिल्ली बिजनेस वीक 2020 एक रणनीतिक सहयोग बढ़ाने, दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों के हितधारकों के बीच बहुपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए एक सप्ताह का वर्चुअल इंटरैक्शन प्लेटफॉर्म है। इस आयोजन में जैन ने मुख्य भाषण दिया। वह सीआईआई दिल्ली बिजनेस वीक 2020 में आदित्य बेरलिया, चेयरमैन सीआईआई दिल्ली और कंवलजीत जवा, सीआईआई दिल्ली के उपाध्यक्ष के साथ औद्योगिक विकास को उत्प्रेरित करने के संबंध में बात कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × two =

Must Read