Thursday, February 22, 2024
Homeताजा खबरेंकड़ाई से पालन होने की वजह से अब थमने लगा कोरोना का...

कड़ाई से पालन होने की वजह से अब थमने लगा कोरोना का प्रकोप: अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को क्या कहा, सुनने के लिए इस लिंक को क्लिक करेंhttps://www.youtube.com/watch?v=sgrhLTZJe4U

  1. भगवान ने सभी को एक जैसा बनाया है, फिर धर्म की दीवारें हम लोगों ने आपस में क्यों पैदा की, हमें कोरोना से सबक लेना चाहिए
  2. सभी धर्मों के लोग अपना प्लाज्मा देकर एक-दूसरे की जान बचा रहे, हिन्दू का मुसलमान और मुसलमान का प्लाज्मा हिन्दू के काम आ रहा
  3. किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति के प्रति दुर्भावना आए, तो यह सोच लेना कि कल को उसका प्लाज्मा आपकी जिंदगी भी बचा सकता है
  4. एलएनजेपी में बहुत ही गंभीर हालत में आए मरीज के स्वास्थ्य में प्लाज्मा देने के बाद आ रहा तेजी से सुधार
  5. दिल्ली में लाॅक डाउन का पालन होने से थमने लगा कोरोना का प्रकोप
  6. दिल्ली के लोगों ने लाॅक डाउन का कड़ाई से पालन किया, 7वें सप्ताह में आए 850 केस व 21 लोगों की मौत हुई,
  7. 8वें सप्ताह में 622 नए केस आए व 9 लोगों की मौत हुई
  8. केंद्र सरकार के आदेशानुसार आवासीय क्षेत्र की एक-दो या अकेली दुकानें खुलेंगी, लेकिन कंटेंमेंट जोन में कोई ढील नहीं

नई दिल्ली : दिल्ली में लाॅक डाउन का कड़ाई से पालन होने की वजह से कोरोना का प्रकोप अब थमने लगा है। दिल्ली सरकार द्वारा प्लाज्मा थेरेपी से किए जा रहे गंभीर मरीजों के इलाज का परिणाम भी अब और उत्साह जनक आ रहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 7वें सप्ताह में 850 केस आए थे और 21 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 8वें सप्ताह में 622 नए केस आए और 9 लोगों की मौत हुई है। 7वें सप्ताह की अपेक्षा 8वें सप्ताह में कम मरीज आए हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एलएनजेपी में शनिवार आए एक मरीज की हालत बेहद नाजुक थी, लेकिन प्लाज्मा देने के बाद उनकी तबीयत में काफी सुधार आ रहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज सभी धर्मों के लोग अपना प्लाज्मा देकर एक-दूसरे की जान बचा रहे हैं। हिन्दू का प्लाज्मा मुसलमान और मुसलमान का प्लाज्मा हिन्दू की जान बचा रहा है। भगवान ने इंसानों को बनाते समय उनके बीच कोई दीवार व खाई नहीं पैदा की। यह सब हम लोगों ने ही पैदा किया है। अगर देश में सभी धर्मों के लोग एकजुट हो जाएं, तो पूरी दुनिया भारत के आगे झुकने को मजबूर हो जाएगी। हमें कोरोना से सबक लेना चाहिए। यदि आपके मन में किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति के प्रति दुर्भावना आए, तो यह सोच लेना कि कल को उसका प्लाज्मा आपकी जिंदगी भी बचा सकता है।

  • 7वें सप्ताह में 260 और 8वें सप्ताह में 580 लोग ठीक होकर घर गए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि पिछला एक सप्ताह उसके पहले वाले सप्ताह से अच्छा गुजरा है। पिछले एक सप्ताह में, उसके पहले वाले हफ्ते से कम केस आए हैं। कम लोगों की मौत हुई और ज्यादा लोग ठीक होकर अपने घर गए हैं। कोरोना जब से शुरू हुआ, उसके 7वें सप्ताह में 850 केस आए थे। यह देख कर हम लोग एक बार के लिए घबरा गए थे। हमने स्वीकार भी किया था कि दिल्ली में कोरोना बहुत तेजी के साथ फैल रहा है। सातवें सप्ताह में 850 केस आए थे और 8वें सप्ताह में 622 केस आए हैं, जो पिछले सप्ताह से थोड़ा कम हुआ है।

दुनिया भर के देशों में देखा गया है कि एक बार जब कोरोना बढ़ना शुरू हो जाता है, तो बहुत तेजी से फैलता है। हफ्ता दर हफ्ता दोगुना, चैगुना, 16 गुना बढ़ता जाता है। दिल्ली में 7वें सप्ताह में 21 लोगों की मौत हुई थी और पिछले सप्ताह (8वें सप्ताह) में 9 लोगों की मौत हुई। हमारा मकसद है कि एक भी व्यक्ति की मौत नहीं होनी चाहिए। 7वें सप्ताह में 260 लोग ठीक होकर घर गए थे। 8वें सप्ताह में 580 लोग ठीक होकर अपने घर गए थे। एक तरह से दोगुना से अधिक लोग ठीक होकर अपने घर गए थे। अगर हम यह देखें कि जितने लोग बीमार होकर अस्पताल में आए और जितने लोग ठीक होकर गए, तो एक तरह से कुल 566 लोग पिछले से पिछले सप्ताह (7वें) अस्पतालों में आए और पिछले सप्ताह (8वें) में केवल कुल 34 लोग आए थे। एक तरह से पिछला सप्ताह अच्छा रहा। हम सब लोग बड़ी कठिनाई के साथ लाॅक डाउन का पालन कर रहे हैं। इसी तरह हम लाॅक डाउन का पालन करते रहे, तो हमें उम्मीद है कि शीघ्र ही इस बीमारी से हम सभी निजात पा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments