Wednesday, July 10, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयहर किसी को करना चाहिए पौधरोपण : जयेंद्र डबास

हर किसी को करना चाहिए पौधरोपण : जयेंद्र डबास

  • गांववासियों ने किया वार्ड समिति जोन अध्यक्ष का स्वागत
  • जामुन, अमलतास, नीम, पीपल, आदि के पौधे लगाये

नई दिल्ली: मानसून के दौरान हर किसी को कम से कम एक पौधारोपण जरूर करना चाहिए। क्योंकि पर्यावरण है तो जीवन है और बिना पौधारोपण के ये कार्य संभव नहीं हैं। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले नरेला जोन वार्ड समिति के अध्यक्ष जयेंद्र डबास ने गुरुवार को रानी खेड़ा वार्ड- 36 के घेवरा गांव में पौधा रोपण करते समय उक्त बातें कही। इस दौरान गांववासियों ने समिति अध्यक्ष डबास का स्वागत भी किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि बेहतर जनजीवन के लिए पौधारोपण बहुत जरूरी है।

पौधारोपण के दौरान उन्होंने ग्रामीणों के साथ जामुन, अमलतास, नीम, पीपल, आदि के पौधे लगाये। पौधारोपण कार्यक्रम आयोजन समस्त गांववासियों ने किया। इस दौरान मास्टर राज सिंह राणा, विजेंद्र डबास, दयानंद डबास, विक्रांत देशवाल, दिनेश राणा, राजेश राणा, दीपक राणा, संजय कटारिया, सतबीर राणा, सुरेंदर (सोनू), रघुबीर राणा, महेश राणा, मास्टर देव, जयकिशन मान, पंडित बलबीर, गौरव राणा आदि उपस्थित रहे।

जयेंद्र डबास ने कहा कि जिस तरह जनसंख्या बढ़ रही है और पेड़ पौधों की संख्या कम हो रही है इसके चलते पर्यावरण संतुलन बिगड़ रहा है पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए मानसून सीजन में हर किसी को कम से कम एक पौधरोपण जरूर करना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments