Homeताजा खबरेंश्री बाबोसा मिंगसर मेला महोत्सव का भव्य आयोजन 27 व 28 नवम्बर...

श्री बाबोसा मिंगसर मेला महोत्सव का भव्य आयोजन 27 व 28 नवम्बर को

  • – श्री बाबोसा भगवान मिंगसर मेला महोत्सव 2022 की जोरदार तैयारियां दिल्ली में प्रारंभ

नई दिल्लीः परम आराधिका मंजू बाईसा के पावन सान्निध्य में आयोज्य श्री बाबोसा मिंगसर मेला महोत्सव 2022 की तैयारियाँ जोर-शोर से चल रही है। 27 व 28 नवम्बर 2022 को आयोजित इस महोत्सव की सफलता के लिए बाबोसा कमांडों फोर्स के सैकड़ों युवा भक्त दिन रात तैयारियों को अंतिम रुप देने में लगे हुए हैं। श्री बाबोसा भक्त मंडल ने जानकारी दी है कि परम श्रद्धेय प्रकाश के मार्ग दर्शन  में कई कार्यक्रम आयोजित किये जाएगें।

श्री बाबोसा भगवान के भक्त पूरे विश्व में फैले हुए हैं। कलयुग में पवन पुत्र हनुमान की शक्ति के रूप में पूज्य श्री बाबोसा भगवान का विश्व विख्यात वार्षिक उत्सव, जो कि मिंगसर महोत्सव के नाम से जाना जाता है, इस बार 27 व 28 नवम्बर 2022 को परम आराधिका मंजू बाईसा के सानिध्य में धूमधाम से आयोजित किया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सैकड़ों युवा भक्त इस कार्यक्रम की तैयारियों में महीनों पूर्व से ही कार्यरत है। जहां बाबोसा भक्त मंडल के बैनर तले वरिष्ठ बाबोसा भक्त आयोजन की रुप-रेखा बनाने में व्यस्त हैं, वहीं बाबोसा कमांडों फोर्स के बैनर तले सैकडों युवा भक्त पूरे जोश के साथ सभी कार्यो की क्रियान्विति में व्यस्त है। बाबोसा लाडली बैनर तले महिला भक्तों की टोलियां दिल्ली के विभिन्न मंदिरों में भजन संध्या के माध्यम से महोत्सव का संदेश घर घर पहुंचा रही है।

आयोजन समिति  के प्रवक्ता के अनुसार 27 नवम्बर को शाम 6 बजे से जापानी पार्क रोहिणी में निर्मित जेएमडी टेंट में विशाल भजन संध्या एवं महाभिषेक का आयोजन किया जाएगा, जिसका सीधा प्रसारण शाम 7 बजे से संस्कार चैनल पर किया जाएगा। आगामी दिवस यानि 28 नवम्बर को प्रातः 9ः15 पर श्री बालाजी बाबोसा मंदिर सेक्टर 24 रोहिणी दिल्ली में महा पंचमी पूजन का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण साधना टीवी चैनल पर किया जाएगा। दोनों कार्यक्रम मंजू बाईसा के फेसबुक पेज एवं बाबोसा ब्लेसिंग्स यू-ट्यूब चैनल से भी सीधे प्रसारित किए जाएंगे।

इस अवसर पर विशाल भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में कई गणमान्य व्यक्तियों के आगमन की सूचना है। दिल्ली के बाहर से आने वाले भक्तों के लिए आवास व्यवस्था को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस कार्यक्रम का संदेश घर-घर में पहुंचाने के लिए युवा बाबोसा भक्त 24 नवम्बर को 1 लाख निमंत्रण पत्र बांटकर कीर्तिमान स्थापित करेंगे। इस आयोजन को लेकर सभी बाबोसा भक्तों में अद्भुत उत्साह देखा जा रहा है, क्योंकि भक्तों का विश्वास है कि जो भक्त इस महोत्सव में शामिल होतेहैं,श्री बाबोसा भगवान उनकी हर मनोकामना पूरी करते हैं। इस आयोजन की मुख्य विशेषता यह है कि इस बार इसे आजादी का अमृत महोत्सव थीम पर आयोजित किया जा रहा है। इस आयोजन में ईशभक्ति और राष्ट्र भक्ति का अद्भूत सम्मिश्रण देखने को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 + sixteen =

Must Read