Saturday, April 13, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयहरिश्चंद्र अस्पताल ने कोविड टीकाकरण में लगाया शतक

हरिश्चंद्र अस्पताल ने कोविड टीकाकरण में लगाया शतक

  • उत्तरी निगम के महापौर ने लिया बालकराम अस्पताल का जायजा
  • टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहा है स्टाॅफ

नई दिल्ली : दिल्ली देहात के नरेला स्थित सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में गुरूवार को पहली बार 117 लोगों ने कोविड-19 टीकाकरण भियान के तहत टीकाकरण कराया। यानि गुरूवार को टीकाकरण अभियान के दौरान हरिश्चंद्र अस्पताल ने कोविड टीकाकरण में शतक लगाया है।

प्रशासन का कहना है कि इसमें सुरक्षा बल, अस्पताल का स्टाॅफ शामिल है। अस्पताल प्रशासन से मिली ताजा जानकारी के अनुसार पिछले माह जनवरी से शुरू हुए टीकाकरण अभियान के दौरान 20-50 लोगों को ही टीकाकरण प्रतिदिन हो पा रहा था। गुरूवार को पहली बार सौ से अधिक संख्या में नागरिकों ने टीकाकरण कराया है। प्रशासन ने इस पर खुशी जताते हुए कहा है कि नागरिकों में जागरूकता फैल रही है और टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं।

  • घबराने की नहीं हैं जरूरत: डाॅ. ज्योति तलवार

हरिश्चंद्र अस्पताल के चक्षु विभाग की प्रमुख डाॅ. ज्योति तलवार ने बताया कि इस टीकाकरण के दौरान किसी भी प्रकार से घबराने की आवश्यकता नहीं है। केंद्र सरकार के निर्देशों पर टीकाकरण करने वालों के लिए सभी प्रकार की स्वास्थ्य सेवाओं को ध्यान दिया जा रहा है। वहीं, हड्डी रोग विशेषज्ञ डाॅ. आशुतोष ने बताया कि टीकाकरण के देश मजबूती कर तरफ बढ़ रहा है। इससे कोरोना महामारी का भय दूर होगा और देश फिर से सामान्य गति पर आ जाएगा। कोविड टीकाकरण देश को फिर से सशक्तिकरण की तरफ ले जा रहा है।

  • टीकाकरण के लिए लोग भी तैयार हैं : जय प्रकाश

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर जय प्रकाश ने गुरूवार को कोविड-19 टीकाकरण अभियान के मद्देनजर उत्तरी दिल्ली नगर निगम के बालकराम अस्पताल का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि उत्तरी निगम के चार अस्पताल हिन्दूराव, कस्तूरबा, श्रीमती गिरधर लाल व बालकराम अस्पताल में कोविड-19 टीकाकरण अभियान चल रहा है। लोग इस टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के लिए टीका तैयार है और टीकाकरण के लिए लोग भी तैयार है।महापौर जय प्रकाश ने निगम के डॉक्टर, नर्स व पैरामेडिकल स्टाफ का इस टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बधाई दी जिनके मार्गदर्शन पर हमारे देश के वैज्ञानिकों ने स्वदेशी वैक्सीन तैयार की है और अब कोरोना मुक्त राष्ट्र होने का रास्ता साफ हो गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments