Homeअंतराष्ट्रीयआईएएस इरा सिंघल ने डीटीयू विद्यार्थियों को दिये सिविल सर्विस के गुर

आईएएस इरा सिंघल ने डीटीयू विद्यार्थियों को दिये सिविल सर्विस के गुर

  • -“सिविल सर्विस-शंका एवं निदान” नाम से आयोजित किया कार्यक्रम
  • – आयोजन से ऐसी लालसा रखने वाले विद्यार्थियों को काफी लाभ हुआ

नई दिल्ली, 8 सितम्बर 2022:  युवाओं द्वारा सिविल सर्विस परीक्षाओं की तैयारी करने और इसमें आने वाली चुनौतियों से रूबरू होने के लिए दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) ने गुरुवार को एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। “सिविल सर्विस-शंका एवं निदान” नाम से आयोजित इस कार्यक्रम के तहत 2014 की आईएएस टॉपर इरा सिंघल, आईएएस के साथ विशेष बातचीत स्तर का आयोजन किया गया। इस दौरान सिंघल ने विद्यार्थियों को सिविल सर्विस की तैयारियों को लेकर अनेकों गुर दिये।

कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने सिंघल से सिविल सर्विस की तैयारी के बारे में अनेकों सवाल पूछे। कार्यक्रम की मुख्य वक्ता इरा सिंघल ने सभी सवालों के जवाब बहुत ही विस्तार एवं उदाहरणों के साथ दिये और विद्यार्थियों की शंकाओं का समाधान किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने उनके सर्विस कैरियर से संबंधित जानकारी भी ली। सिंघल ने विद्यार्थियों को बताया कि उन्हें सिविल सर्विस के लिए कैसे तैयारी करनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी समझाया कि सिविल सर्विस में आने के बाद क्या-क्या चुनौतियां सामने आती हैं और उनसे कैसे निपटा जाता है।

गौरतलब है कि डीटीयू के अनेकों पूर्व विद्यार्थी आईएएस और आईपीएस जैसी परीक्षाओं को उत्तीर्ण करने के बाद अनेकों उच्च पदों पर या तो देश की सेवा कर रहे हैं या सेवानिवृत हो कर राष्ट्र सेवा में लीन हैं। आज के आयोजन से ऐसी लालसा रखने वाले विद्यार्थियों को काफी लाभ हुआ। कार्यक्रम के दौरान डीटीयू कुलसचिव प्रो. मधुसूदन सिंह, उपकुलसचिव अनिल कुमार, डीन (यूजी) प्रोफेसर राजेश्वरी पांडे और डॉ राघवेंद्र गौतम सहित करीब 250 विद्यार्थी भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − 1 =

Must Read