Friday, April 12, 2024
Homeताजा खबरेंभीषण गर्मी में न करवाया जाए सफाई कर्मियों से अधिक कार्य

भीषण गर्मी में न करवाया जाए सफाई कर्मियों से अधिक कार्य

  • महिला सफाई कर्मी की मौत के बाद एकजुट हुए संगठन
  • जोनल कार्यालय से वार्ड में भिजवाये सफाई कर्मचारी, निगम आयुक्त को लिखा पत्र

नई दिल्ली, 29 जून 2022: दिल्ली नगर निगम के नरेला जोन के अंतर्गत वार्ड 3 में कार्यरत एक महिला सफाई कर्मचारी लाजवंती की ड्यूटी के दौरान मौत होने से निगम के कई सफाई कर्मचारी संगठन एकजुट हो गए हैं और संगठनों के पदाधिकारियों ने निगम प्रशासन के रवैये के प्रति भारी रोष है। संगठनों के पदाधिकारियों का कहना है कि भीषण गर्मी के दौरान न तो कर्मियों के लिए पानी की व्यवस्था है और ना ही बैठने आदि की सुविधा है। मंगलवार को ड्यूटी के दौरान हुई महिला सफाई कर्मी की मौत के बाद दिल्ली नगर निगम मजदूर फेडरेशन के अध्यक्ष रणधीर गागट ने डेम्स के पूर्व चेयरमैन सुजीत ठाकुर आदि के साथ निगम आयुक्त ज्ञानेश भारती से मुलाकात कर सुबह 11 बजे बाद कार्य नहीं करवाने का निवेदन किया, तो वहीं, बुधवार अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस, दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष सतीश कंडेरा, आदि पदाधिकारियों ने नरेला जोन की उपायुक्त अंजलि सहरावत से पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द आर्थिक सहायता राशि व परिजन को नौकरी देने की मांग की।

इसके अलावा राष्ट्रीय मजूदर सफाई कांग्रेस दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह प्रधान ने कहा कि निगम प्रशासन ने यदि भीषण गर्मी के चलते राहत प्रदान नहीं की तो आने वाले दिनों में सफाई कर्मियों के साथ फिर हादसा हो सकता है, जिसका जिम्मेदार प्रशासन होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि गत दिनों कई सफाई कर्मियों की मौत हो गई है और उनके परिजनों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। निगम प्रशासन से निवेदन करते हुए देवेंद्र सिंह प्रधान ने बताया कि जल्द से जल्द निगम प्रशासन पीड़ित परिवारों की मदद करें।

एमसीडी स्वच्छता कर्मचारी यूनियन में दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन वैद्य ने सफाई कर्मियों को जोनल कार्यालय से वार्ड में भिजवाये के लिए एमसीडी आयुक्त को पत्र लिखा है। उपाध्यक्ष वैद्य ने पत्र में लिखा है कि आपको इस पत्र के माध्यम से अवगत कराया जाता है कि सहायक आयुक्त ने हमारे सफाई कर्मचारियों का जनरल डिपार्टमेंट से तबादला किया है। महोदय हमारे जोन कार्यालय में काफी सफाई कर्मचारी हैं जो कि बिल क्लर्क का काम कर रहे हैं जबकि यह कार्य यूडीसी और एलडीसी को करना चाहिए। ये कर्मचारी रिकॉर्ड रूम में पानी पिलाने का कार्य, डाक पर और कार्यालय में भी हमारे काफी सफाई कर्मचारी कार्य कर रहे हैं। आपसे निवेदन और प्रार्थना है कि वार्डों में सफाई कर्मियों की संख्या कम है इसीलिए आपसे निवेदन एवं प्रार्थना है कि हमारे सफाई कर्मियों को वापस वार्ड में भेजा जाए व यूडीसी, एलडीसी, बिल क्लर्क, सीडी डिपार्टमेंट से मंगवाए जाए जिससे एक ही सफाई कर्मचारियों की सैलरी में कोई देरी ना हो।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments