Sunday, April 21, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयशहीद भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरु से लेनी चाहिए प्रेरणा : जय...

शहीद भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरु से लेनी चाहिए प्रेरणा : जय प्रकाश

  • शहीदी दिवस पर भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरु की प्रतिमा पर किया मालार्पण
  • हम सभी को अपने महापुरुषों को याद करना चाहिए
  • उनकी पुण्यतिथि एवं जन्म जयंती पर उनका स्मरण करना चाहिए

नई दिल्ली, 23 मार्च 2024 :

आज प्रताप नगर के अंदर स्थित शहीदों की मूर्तियों पर मालार्पण किया और श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पूर्व महापौर जयप्रकाश के साथ संजीव सभरवाल, नितेश राजपूत, देवेंद्र नागर, जसप्रीत अहलूवालिया सहित क्षेत्र एवं समाज के सभी लोग उपस्थित थे। पूर्व महापौर जयप्रकाश ने बताया कि 23 मार्च शहीदी दिवस हम सबके लिए एक प्रेरणादाई दिन है। हम सबको अपने वीर स्वतंत्रता सेनानी जिन्होंने हंसते-हंसते देश को अंग्रेजों की गुलामी से आजाद करने के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी, उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।

पूर्व महापौर ने कहा कि आज भी आजाद देश को सुरक्षित रखने के लिए बहुत सारी देश विरोधी ताकते खड़ी हैं। हम सबको उनसे दृढ़ निश्चय से लड़ना चाहिए। देश के अंदर आंतकवाद, अराजकता, भ्रष्टाचार और जातिवाद जैसी बीमारियां अपनी जड़े गहरी करने का प्रयास कर रही हैं लेकिन हम सजग होकर के इस भारतवर्ष को स्वतंत्रत बनाए रखने के लिए काम कर सकते हैं एवं देश के सामने आज जितनी भी चुनौतियां खड़ी हैं। उन सभी से लड़ सकते हैं।

शहीदी दिवस पर पूर्व महापौर ने शहीद भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरु को श्रद्धांजलि दी और उनके अंतिम क्षणों को याद किया। जब वह इस पावन भूमि के लिए मेरा रंग दे बसंती चोला गाना गाते गाते सूली पर चढ़ गए। अंग्रेजों ने उन्हें कई बार लालच देकर तोड़ने का प्रयास किया लेकिन उनके देश एवं धरती के प्रति सच्ची निष्ठा, प्रेम और दीवानेपन को डिगा नहीं पाये। पूर्व महापौर जयप्रकाश ने कहा कि हम सभी को अपने महापुरुषों को याद करना चाहिए और उनकी पुण्यतिथि एवं जन्म जयंती पर उनका स्मरण करना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments