Tuesday, July 9, 2024
Homeताजा खबरेंएमसीडी महापौर ने हौज़ खास वार्ड एवं ग्रीन पार्क वार्ड में नागरिक...

एमसीडी महापौर ने हौज़ खास वार्ड एवं ग्रीन पार्क वार्ड में नागरिक सुविधाओं का किया निरीक्षण

– मातृ एवं शिशु कल्याण केंद्र में लेबर रूम और अल्ट्रासाउंड की मिलेगी सुविधा, महापौर ने दिए निर्देश
– भीकाजी कामा प्लेस के पास सड़क पर अतिक्रमण कर खड़े किए गए सभी वाहन हटाए जाएं

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर 2023 : दिल्ली नगर निगम की महापौर डॉ. शैली ओबरॉय ने साउथ जोन स्थित गौतम नगर के मातृ एवं शिशु कल्याण केंद्र का दौरा किया। यहां पर डिस्पेंसरी के हिस्से का भी उद्घाटन किया। इस दौरान केंद्र में उपस्थित मरीजों से बातचीत की और समस्याओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मरीजों की जरूरतों को देखते हुए यहां एक लेबर रूम और एक अल्ट्रासाउंड सुविधा उपलब्ध करायी जाए। महापौर ने साउथ जोन के वार्ड 148 हौज़ खास एवं वार्ड 150 ग्रीन पार्क का निरीक्षण किया और क्षेत्र में नागरिक सुविधाओं की समीक्षा की। उन्होंने गौतम नगर के पार्कों व ढलावों में साफ सफ़ाई की निरीक्षण किया‌ और गौतम नगर मेन रोड पर मौजूद ढलाव घर की मरम्मत के निर्देश दिए।

इस अवसर पर महापौर ने स्थानीय लोगों से मस्जिद मोठ गांव के पार्क की खराब स्थिति के बारे में जाना। उन्होंने पार्क में मौजूद साफ-सफाई एवं फुटपाथ की हालत का जायजा लिया। अधिकारियों को पार्क की चारदीवारी व फुटपाथ की मरम्मत, एवं गार्डेन हट के नवीनकरण के निर्देश दिए। इस अवसर पर स्थानीय निगम पार्षद कमल भारद्वाज, सरिता फोगाट, साउथ ज़ोन डीसी एंजल भाटी चौहान सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

डॉ. शैली ओबरॉय ने पार्षद सरिता फोगाट के साथ ग्रीन पार्क वार्ड में अर्जुन नगर में साफ सफाई की निरीक्षण किया। उन्होने यहां गलियों में पड़े कूड़े का निपटान करने व जलभराव से संबन्धित समस्याओं को दूर करने पर जोर दिया। महापौर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सफदरजंग एन्क्लेव मेन रोड से वाहनों के अतिक्रमण को हटाने व सड़कों की साफ सफाई सुनिश्चित की जाए। इस अवसर पर स्थानीय लोगों ने बताया की भीकाजी कामा प्लेस के निकट मेन रोड पर कार शोरूम के अतिक्रमण के कारण स्थानीय निवासियों को जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। मामले का संज्ञान लेते हुए महापौर ने सभी कार शोरूम मालिकों को अपनी सभी कारों को रोड से हटाने के निर्देश दिए। इस अतिक्रमण को रोकने के लिए अधिकारियों को उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वहीं, महापौर डॉ शैली ओबरॉय ने स्थानीय लोगों के अनुरोध पर सफदरजंग एन्क्लेव मेन मार्केट का निरीक्षण किया। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments