Homeअंतराष्ट्रीयएनडीएमसी ने अपने कर्मियों के लिए किया हर घर तिरंगा कार्यक्रम पर...

एनडीएमसी ने अपने कर्मियों के लिए किया हर घर तिरंगा कार्यक्रम पर एक व्याख्यान आयोजित

– हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी कार्यक्रमों में भाग लेने की अपील भी की

नई दिल्ली 27 July 2022: आज़ादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने बुधवार को एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर, जय सिंह रोड, नई दिल्ली में हर घर तिरंगा कार्यक्रमों के तहत राष्ट्रीय ध्वज के बारे में शिक्षित करने के लिए अपने कर्मियों के लिए एक व्याख्यान का आयोजन किया। फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख व मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) आशिम कोहली ने पालिका परिषद के कर्मियों और अधिकारियों को राष्ट्रीय झंडे के बारे में शिक्षित करने और जागरूकता पैदा करने के लिए एक व्याख्यान दिया।

मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) कोहली ने यह भी कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम की परिकल्पना इस प्रकार की गई है कि देश के प्रत्येक नागरिक को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज को घर पर लाना चाहिए और उसे प्रमुखता से फहराना चाहिए। उन्होंने ध्वज संहिता (  फ्लैग कोड ) के महत्वपूर्ण पहलुओं, राष्ट्रीय ध्वज को फहराने / संभालने के दौरान अपनाई जाने वाली प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी दी। मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) कोहली ने इस कार्यक्रम में शामिल कर्मियों और अधिकारियों से राष्ट्रीय झंडे के बारे में उत्सुकताओं पर बातचीत की और कार्यक्रम में प्रतिभागियों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब भी दिए।

इस व्याख्यान में एनडीएमसी के विभिन्न विभागों के 300 से अधिक कर्मियों और अधिकारियों ने भाग लिया। इस अवसर पर आर पी गुप्ता, निदेशक (इवेंट मैनेजमेंट), एनडीएमसी ने कर्मियों को संबोधित किया और हमारे राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान देने के लिए इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। पालिका परिषद के मुख्य सुरक्षा अधिकारी के एस लोहान ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया और उन्होंने बताया कि एनडीएमसी हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कर रही है। उन्होंने उपस्थित लोगों से हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए इन सभी कार्यक्रमों में भाग लेने की अपील भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × three =

Must Read