Homeताजा खबरेंवृद्ध, दिव्यांग, विधवा पेंशन के फॉर्म भरना चाहते हैं उनके लिए तुरंत...

वृद्ध, दिव्यांग, विधवा पेंशन के फॉर्म भरना चाहते हैं उनके लिए तुरंत पेंशन का पोर्टल शुरू किया जाए : आदेश गुप्ता

  • 2019-20 में भरे गए वृद्धावस्था, विधवा और दिव्यांग पेंशन फॉर्म आदि पर तुरंत कार्रवाई कर सभी की पेंशन इस कठिन दौर में अति शीघ्र प्रारंभ की जाए
  • जो वृद्ध, दिव्यांग, विधवा पेंशन के फॉर्म भरना चाहते हैं उनके लिए तुरंत पेंशन का पोर्टल शुरू किया जाए
  • मैं आशा करता हूं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्राथमिकता के साथ वृद्ध, दिव्यांग एवं विधवा महिलाओं की समस्याओं का निदान करने हेतु जल्द से जल्द उत्कृष्ट कदम उठाएंगे

नई दिल्ली : दिल्ली के वृद्ध, दिव्यांग व विधवा महिलाएं संकट की इस घड़ी में भी दिल्ली सरकार की ओर से मिलने वाली पेंशन से वंचित हैं, जिसे लेकर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि यह बहुत ही संवेदनशील एवं गंभीर विषय है जिसकी ओर दिल्ली सरकार को अति शीघ्र ही ध्यान देना चाहिए। लॉकडाउन के दौरान और अब अनलॉक के दौरान ऐसे हजारों वृद्ध हैं जो केजरीवाल सरकार की ओर से मिलने वाली आर्थिक सहायता न मिलने के कारण वित्तीय परेशानियों का सामना कर रहे हैं और दयनीय जीवन व्यतीत करने पर विवश हैं।

गुप्ता ने कहा कि वर्ष 2019-20 के बीच में कुछ दिनों के लिए वृद्धावस्था पेंशन फॉर्म भरने के लिए पोर्टल खोला गया था जिस पर वृद्धावस्था पेंशन के फॉर्म भरे गए थे लेकिन अभी तक उनके पेंशन की प्रक्रिया प्रारंभ नहीं हो पाई है। वृद्धों, दिव्यांगों एवं विधावाओं को मिलने वाली पेंशन राशि वितरण की अनियमित, अनिश्चित व अपारदर्शी प्रक्रिया के कारण इस योजना के हजारों लाभार्थियों के खाते में इस संकट के समय में भी पेंशन राशि नहीं भेजी गई है।

गुप्ता ने दिल्ली सरकार से अनुरोध करते हुए कहा कि जो वृद्धा पेंशन का फॉर्म नहीं भर पाए हैं उनके लिए अविलंब वृद्धावस्था पेंशन के फॉर्म भरने की व्यवस्था की जाए। वर्ष 2019-20 में भरे गए वृद्धावस्था, विधवा और दिव्यांग पेंशन फॉर्म आदि पर तुरंत कार्रवाई कर सभी की पेंशन इस कठिन दौर में प्रारंभ की जाए। जो वृद्ध, दिव्यांग, विधवा पेंशन के फॉर्म भरना चाहते हैं उनके लिए तुरंत पेंशन का पोर्टल शुरू किया जाए। मैं आशा करता हूं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्राथमिकता के साथ वृद्ध, दिव्यांग एवं विधवा महिलाओं की समस्याओं का निदान करने हेतु जल्द से जल्द उत्कृष्ट कदम उठाएंगे और उन्हें इस संकट की घड़ी से उबरने में सहायता करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read