Friday, April 12, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयसिसोदिया बेहद कट्टर ईमानदार व देशभक्त आदमी हैं, केस में रत्ती भर...

सिसोदिया बेहद कट्टर ईमानदार व देशभक्त आदमी हैं, केस में रत्ती भर की भी सच्चाई नहीं : केजरीवाल

– मैंने तीन-चार माह पहले ही बता दिया था कि ये लोग मनीष सिसोदिया को जल्द ही गिरफ्तार करने वाले हैं – ये लोग आम आदमी पार्टी के पीछे इसलिए पड़े हैं, क्योंकि ‘‘आप’’ वाले कट्टर ईमानदार हैं और पूरे देश को भरोसा हो गया है कि ‘‘आप’’ वाले कट्टर ईमानदार हैं – ये लोग झूठे केस बनाकर हमारे उपर कीचड़ फेंकना चाहते हैं और दिखाना चाहते हैं कि जैसे हम भ्रष्ट हैं, वैसे ही ये भी भ्रष्टाचारी हैं, लेकिन दुनिया इन पर यकीन नहीं कर रही है – जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी जीती है, पूरे देश में ‘‘आप’’ की आंधी आ रही है, ये लोग आम आदमी पार्टी को रोकना चाहते हैं – तुम लोग सावरकर की औलाद हो, जिसने अंग्रेजों से माफी मांगी थी, हम लोग भगत सिंह की औलाद हैं, जिन्होंने अंग्रेजों के सामने झुकने से मना कर दिया और फांसी पर लटक गए – इन पार्टियों ने मिलकर देश को लूटा है, ये अपनी लूट जारी रखना चाहते हैं, लेकिन अब देश खड़ा हो रहा है – दिल्ली से यह जो चिंगारी निकली है, पूरे देश में फैलेगी और इसे कोई नहीं रोक सकता, क्योंकि अब समय आ गया है – इन पार्टियों ने मिलकर देश को जानबूझ कर गरीब और अनपढ़ रखा, लेकिन अब मेरा देश दुनिया का नंबर वन देश बन कर रहेगा- अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली, 22 जुलाई, 2022 : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश किए जाने पर कहा कि मनीष सिसोदिया बेहद कट्टर ईमानदार व देशभक्त आदमी हैं। उन पर लगा केस बिल्कुल झूठा है और उसमें रत्ती भर की भी सच्चाई नहीं हैं। मैंने तीन-चार माह पहले ही बता दिया था कि ये लोग मनीष सिसोदिया को जल्द ही गिरफ्तार करने वाले हैं। ये लोग आम आदमी पार्टी के पीछे इसलिए पड़े हैं, क्योंकि पूरे देश को भरोसा हो गया है कि ‘‘आप’’ वाले कट्टर ईमानदार हैं। ये लोग झूठे केस बनाकर हमारे उपर कीचड़ फेंकना चाहते हैं और दिखाना चाहते हैं कि जैसे हम भ्रष्ट हैं, वैसे ही ये भी भ्रष्टाचारी हैं, लेकिन दुनिया इन पर यकीन नहीं कर रही है। जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी जीती है, पूरे देश में ‘‘आप’’ की आंधी आ रही है। ये लोग ‘‘आप’’ को रोकना चाहते हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये लोग जो मर्जी कर लें, ‘‘आप’’ को पूरे देश में फैलने से कोई नहीं रोक सकता है। ‘‘आप’’ पूरे देश के लोगों की उम्मीद बन चुकी है। दिल्ली में हुए शानदार कामों की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। ये दिल्ली के कामों को रोकना चाहते हैं। खासकर, शिक्षा और स्वास्थ्य में बहुत शानदार काम हुए हैं। इसीलिए इन्होंने पहले स्वास्थ्य मंत्री को जेल में डाला और अब शिक्षा मंत्री को जेल में डालने जा रहे हैं।

देश में एक नया सिस्टम लागू हुआ है, पहले तय किया जाता है कि किसे जेल भेजना है, फिर उसके खिलाफ झूठा केस बनाया जाता है और उसे जबरदस्ती जेल भेजा जाता है :केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी द्वारा शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश किए जाने को लेकर आज डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मीडिया से मुझे पता चला कि इन लोगों ने मनीष सिसोदिया जी के खिलाफ सीबीआई को कोई केस भेजा है और सीबीआई कुछ दिनों के अंदर मनीष जी को गिरफ्तार करने वाली है। मैंने तो तीन-चार महीने पहले ही बता दिया था। इनके लोगों ने हमें बताया था कि मनीष जी को जल्द ही गिरफ्तार करने वाले हैं। मैंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके, अपने कई भाषणों में और विधानसभा में कहा था कि ये लोग मनीष जी को गिरफ्तार करने वाले हैं। तीन-चार महीने पहले जब इनके लोगों ने मुझे बताया कि मनीष सिसोदिया जी को गिरफ्तार करने वाले हैं, तो मैंने उनसे कहा कि मनीष जी ने क्या कर दिया। क्या केस है? तो उन लोगों ने बताया कि कोई केस नहीं हैं। कुछ मिला नहीं है। ढूंढ रहे हैं। कुछ केस बना रहे हैं। अब हमारे देश के अंदर एक नया सिस्टम लागू हुआ है। पहले यह तय किया जाता है कि किस आदमी को जेल भेजना है और फिर उसके खिलाफ एक मन गढ़ंत झूठा केस बनाया जाता है और उसे जबरदस्ती जेल भेजा जाता है।

मनीष सिसोदिया ने देश के करोड़ों बच्चों को एक उम्मीद दी है कि सरकारी स्कूल भी ठीक हो सकते हैं और गरीबों के बच्चों का भविष्य भी अच्छा हो सकता है

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मीडिया से अभी तक मुझे पता चला है कि जो आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं, मैंने वो सारा चेक कराया। पूरा का पूरा केस बिल्कुल झूठा है। उसमें रत्ती भर की भी सच्चाई नहीं है। मैं मनीष सिसोदिया को 22 साल से जानता हूं। वर्ष 2000 में पहली बार मनीष जी से मिला था। वो एक बेहद कट्टर ईमानदार, कट्टर देशभक्त आदमी हैं। हमारे देश में पिछले 75 साल में इन सारी पार्टियों और सरकारों ने मिलकर सरकारी स्कूलों का बेड़ा गर्क कर दिया था। इन लोगों ने सरकारी स्कूलों का बहुत बुरा हाल कर दिया था। इन सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले करोड़ों गरीबों के बच्चों का भविष्य अंधकार में था। कोई उम्मीद नहीं थी। गरीब का बच्चा गरीब बनेगा, अमीर का बच्चा अमीर बनेगा। गरीब का बच्चा मजदूरी करेगा, रिक्शा चलाएगा। अमीरों के बच्चे अमीर बनेंगे। यह एक सिस्टम पूरे देश के अंदर लागू हो गया था। पहली बार जब दिल्ली के अंदर आम आदमी पार्टी की सरकार बनी और मनीष सिसोदिया जी शिक्षा मंत्री बने, तब दिल्ली के अंदर भी सरकारी स्कूलों को बहुत बुरा हाल था। दिल्ली के अंदर मनीष सिसोदिया ने रात-दिन मेहनत करके दिल्ली के सरकारी स्कूलों को शानदार बनाया। सरकारी स्कूलों को ऐसा बनाया कि अब अमीर लोग भी अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में भर्ती करा रहे हैं। आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों में अमीरों और गरीबों के बच्चों को एक जैसी शिक्षा मिल रही है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में एक जज का, एक अफसर का और एक रिक्शेवाला का बच्चा एक ही डेस्क पर बैठ कर पढ़ते हैं।

तुम लोग सावरकर की औलाद हो, जिसने अंग्रेजों से माफी मांगी थी, हम लोग भगत सिंह की औलाद हैं, जिसने अंग्रेजों के सामने झुकने से मना कर दिया और फांसी पर लटक गया

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने केवल दिल्ली के स्कूल ठीक नहीं किए, बल्कि देश के करोड़ों-करोड़ बच्चों को एक उम्मीद दी है कि सरकारी स्कूल भी ठीक हो सकते हैं और गरीबों के बच्चों का भविष्य भी अच्छा हो सकता है। सुबह छह बजे मनीष सिसोदिया अपने घर से निकल जाते हैं और अलग-अलग सरकारी स्कूलों के अंदर दौरा करते हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि इस दुनिया के अंदर कौन भ्रष्टाचारी ऐसा है, जो सुबह छह बजे उठकर स्कूलों के दौरे पर निकल जाता है और बच्चों का भविष्य बनाना चाहता है। ये लोग यह समझ लें कि हमें जेल से डर नहीं लगता है। जेल से इनको डर लगता होगा। तुम लोग सावरकर की औलाद हो, जिसने अंग्रेजों से माफी मांगी थी। हम लोग भगत सिंह की औलाद हैं, हम लोग भगत सिंह को अपना आदर्श मानते हैं, जिन्होंने अंग्रेजों के सामने झुकने से मना कर दिया और फांसी पर लटक गए। हमें जेल और फांसी के फंदे से डर नहीं लगता है। हम लोग कई बार जेल हो आए। 

इन्होंने डेढ़ महीने पहले सत्येंद्र जैन को झूठे केस में गिरफ्तार कर लिया और अब मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने जा रहे हैं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह सोचने वाली बात है कि ये लोग हाथ धो कर हम लोगों के पीछे क्यों पड़े हैं? हमारे इतने विधायकों को ये जेल भेज चुके हैं। सारे छूट-छूट कर आ गए। कोर्ट ने जब हमारे विधायकों को छोड़ा तो इन लोगों के खिलाफ ऐसे गंदे-गंदे आदेश पास किए कि क्या झूठे-सच्चे केस बना रहे हो। इन्होंने डेढ़ महीने पहले सत्येंद्र जैन को झूठे केस में गिरफ्तार कर लिया। अब मनीष सिसोदिया जी को ये लोग गिरफ्तार करने जा रहे हैं। आखिर ये लोग आम आदमी पार्टी के पीछे क्यों पड़े हैं? इसके तीन कारण हैं। पहला, आम आदमी पार्टी वाले कट्टर ईमानदार हैं और पूरे देश को भरोसा हो गया है कि आम आदमी पार्टी वाले कट्टर ईमानदार हैं। सारा देश कहता है कि कुछ भी हो, ये लड़के हैं तो ईमानदार। ये लोग झूठे केस बना-बनाकर हमारे उपर कीचड़ फेंकना चाहते हैं। ये दुनिया को दिखाना चाहते हैं कि देखो ये भी हमारे जैसे ही हैं। जैसे हम भ्रष्ट हैं, वैसे ये भी भ्रष्टाचारी हैं। लेकिन दुनिया इन पर यकीन नहीं कर रही है। दुनिया खुद ही कह रही है कि ये झूठे केस लगा रहे हैं। इसलिए जो मर्जी कर लो। सच, तो सच होता है और झूठ, झूठ होता है। जितना मर्जी तुम कीचड़ फेंक लो, लेकिन कीचड़ हमारे उपर चिपक नहीं रहा है। हम लोग पाक-साफ हैं। हम लोग सच्चाई के रास्ते पर चलते हैं और भगवान हमारे साथ है।

हर आदमी चाहता है कि हमारा देश दुनिया का नंबर वन देश बने और पूरे देश के लोगों को अब आम आदमी पार्टी से ही उम्मीद है

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे पीछे हाथ धोकर पीछे पड़ने का दूसरा कारण यह है कि जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी जीती है, पूरे देश के अंदर आम आदमी पार्टी की आंधी आ रही है। पूरे देश के अंदर आम आदमी पार्टी की चर्चा हो रही है। पूरे देश में आम आदमी पार्टी फैल रही है। ये लोग आम आदमी पार्टी को रोकना चाहते हैं। ये नहीं चाहते हैं कि पूरे देश में आम आदमी पार्टी इनके टक्कर में खड़ी हो। मैं इनको कहना चाहता हूं कि तुम जो मर्जी कर लो, आम आदमी पार्टी को पूरे देश में फैलने से कोई नहीं रोक सकता है। आम आदमी पार्टी पूरे देश के लोगों की उम्मीद बन चुकी है। देश के अंदर हर आदमी चाहता है कि मेरे बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले। देश के अंदर हर आदमी चाहता है कि मेरे परिवार को अच्छा इलाज मिले। देश के अंदर हर आदमी चाहता है कि 24 घंटे बिजली मिले, अच्छी सड़कें मिले, अच्छा पानी मिले। सब लोग अच्छी सुविधाएं चाहते हैं और सब लोग चाहते हैं कि देश के अंदर भ्रष्टाचार खत्म हो। हर आदमी चाहता है कि हमारा देश दुनिया का नंबर वन देश बने। पूरे देश के लोगों को अब आम आदमी पार्टी से ही उम्मीद है। आम आदमी पार्टी को फैलने से कोई नहीं रोक सकता है। अंग्रेजी में एक कहावत है, ‘‘नोबडी कैन स्टॉप द आइडिया हूज़ टाइम हैज कम। अर्थात जिस विचार का समय आ गया है, उस विचार को कोई भी नहीं रोक सकता।’’ आम आदमी पार्टी इज टाइम हैज कम, इंडिया इज टाइम हैज कम। भारत का समय आ चुका है और अब कोई नहीं रोक सकता।

मैं दिल्ली और देश के लोगों को यकीन दिलाना चाहता हूं कि दिल्ली में काम नहीं रूकेंगे : केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे पीछे हाथ धोकर पीछे पड़ने का तीसरा कारण यह है कि ये दिल्ली के अंदर जो शानदार काम हो रहे हैं, उसको रोकना चाहते हैं। सिंगापुर की सरकार ने पूरे दुनिया के मेयर बुलाए हैं और केजरीवाल को बुलाया है कि आकर आप इनको सिखाओ कि दिल्ली में क्या काम कर रहे हो। इससे बड़ी गर्व की बात क्या हो सकती है? दिल्ली के कामों की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। ट्रम्प साहब की धर्मपत्नी आई थीं और वो हमारे सरकारी स्कूल देखने गईं। ये हमारे दिल्ली के कामों को रोकना चाहते हैं। खासकर, दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत शानदार काम हुए। इसलिए इन्होंने पहले स्वास्थ्य मंत्री को जेल में डाला और अब शिक्षा मंत्री को जेल में डालने की कोशिश में हैं। मैं दिल्ली और देश के लोगों को यकीन दिलाना चाहता हूं कि दिल्ली में काम नहीं रूकेंगे। ये सत्येंद्र जैन को जेल में कुछ महीने रख लेंगे, फिर वो बाहर निकल आएंगे। काम फिर चालू हो जाएंगे। मनीष सिसोदिया को अब ये जेल भेजेंगे। मनीष को कब तक जेल में रखेंगे। झूठा केस है, कोर्ट में जाकर गिर जाएगा। आप देख लेना, इनको डांट पड़ेगी। मनीष सिसोदिया बाहर निकल आएंगे। दिल्ली का काम नहीं रूकेगा।

पिछले 75 साल में इन पार्टियों ने मिलकर देश को बर्बाद कर दिया, 75 साल में कितने देश हमसे आगे निकल गए, क्यों? : केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 75 साल में इन पार्टियों ने मिलकर देश को बर्बाद कर दिया। 75 साल में कितने देश हमसे आगे निकल गए, क्यों? भारत के लोगों में कोई कमी है। भारत के लोग सबसे ज्यादा बुद्धिमान हैं। इन पार्टियों ने दगा दिया है। इन पार्टियों ने मिलकर देश को लूटा है। ये अपनी लूट जारी रखना चाहते हैं, लेकिन अब देश खड़ा हो रहा है। दिल्ली से यह जो चिंगारी निकली है, यह पूरे देश में फैलेगी और इसे कोई नहीं रोक सकता है। क्योंकि अब समय आ गया है। अब देश खड़ा हो रहा है, देश जाग रहा है, देश ने देख लिया कि हो तो सकता है। अगर दिल्ली में हो सकता है, तो 75 साल में बाकी देश में क्यों नहीं हुआ। इन पार्टियों ने मिलकर देश को जानबूझ कर गरीब रखा। इन पार्टियों ने मिलकर जानबूझ कर देश को अनपढ़ रखा। अब नहीं होगा। अब मेरा देश दुनिया का नंबर वन देश बन कर रहेगा। तुम सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को जेल में डाल लो। अरविंद केजरीवाल को भी जेल में डाल दो, सूली पर चढ़ा दो। खूब अरविंद केजरीवाल निकलेंगे, खूब मनीष सिसोदिया निकलेंगे, लेकिन अब तो देश आगे बढ़ेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments