Tuesday, June 18, 2024
Homeताजा खबरेंपंजाब में पराली जलाने के मामलों पर रोक लगाने के लिए प्रदेश...

पंजाब में पराली जलाने के मामलों पर रोक लगाने के लिए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने लिखा केजरीवाल को पत्र

केजरीवाल दिल्ली के प्रदूषण पर गंभीर रुप से विचार करने की जगह राजनीतिक पर्यटन में व्यस्त हैं – हर साल पराली के जलने से दिल्लीवाले प्रदूषित हवा में सांस लेने को होते हैं मजबूर – केजरीवाल अपनी सरकार बनने से पहले पंजाब में जलने वाली पराली को दिल्ली में प्रदूषण का मुख्य कारण मानते थे – पंजाब में पराली जलाने के दोगुने हो चुके मामलों के बावजूद भी केजरीवाल हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं – कोर्ट की कड़ी फटकार के बाद भी केजरीवाल ने प्रदूषण को लेकर कोई ठोस उपाय नहीं किया-आदेश गुप्ता

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर 2022 : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखकर दिल्ली की जहरीली होती हवा की ओर ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि पंजाब में जब आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं थी तो केजरीवाल बार-बार दिल्ली में वायु प्रदूषण का दोष पंजाब सरकार को देते रहते थे, लेकिन अब पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है तो केजरीवाल अब दिल्ली के प्रदूषण पर गंभीर रुप से विचार करने की जगह राजनीतिक पर्यटन में व्यस्त हैं।

आदेश गुप्ता ने कहा कि आंकड़े बताते हैं कि साल 2022 में पराली की सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। यह मामले 14 अक्टूबर से बढ़ते ही रहे हैं। 14 अक्टूबर को 82, 15 अक्टूबर को 169, 16 अक्टूबर को 206 और 17 अक्टूबर को 403 मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि अगर बात 2022 की करें तो अभी तक 4665 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि यह आंकड़ा पिछले साल 1946 था। इस वर्ष भी सर्दियों का मौसम शुरू होते ही दिल्ली में प्रदूषण की समस्या एक बार फिर से बढ़ने लगी है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि भाजपा दिल्ली वासियों की इस गंभीर समस्या को लेकर हर वर्ष केजरीवाल सरकार को अवगत कराती है और हर बार केजरीवाल पंजाब का बहाना लेकर अपनी जिम्मेदारियों से बचने की कोशिश करते हैं, लेकिन इस बार पंजाब में सरकार होने के बावजूद वे हाथ पर हाथ रखे तमाशबिन बैठे हैं। उन्होंने कहा कि बढ़ते प्रदूषण के कारण दिल्लीवासियों की सेहत पर इसके हानिकारक प्रभाव देखने को मिल रहे हैं। लोग गंभीर बीमारियों के शिकार हो रहे हैं।

आदेश गुप्ता ने सवाल करते हुए कहा कि पिछले वर्षों अन्य राजनीतिक पार्टियों की सरकार पंजाब में होने के कारण पराली से होने वाले प्रदूषण को रोकने की जगह केजरीवाल सिर्फ आरोप लगा रहे थे लेकिन इस वर्ष पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार होने के बावजूद आंकड़े दोगुने हो गए। उन्होंने मांग की कि दिल्ली का प्रदूषण कम हो सके और दिल्ली वाले स्वच्छ वातावरण में सांसें ले सके, इसके लिए केजरीवाल पंजाब में जलाई जा रही पराली पर तुरंत रोक लगाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments