Monday, April 22, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयप्रदेश कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोनिया पर बुलाने की अनैतिक कार्यवाही पर विरोध...

प्रदेश कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोनिया पर बुलाने की अनैतिक कार्यवाही पर विरोध जताने के लिए किया उपराज्यपाल निवास का घेराव

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेताओं से ई.डी. द्वारा पूछताछ करना तो बहाना है, असली मकसद मोदी सरकार की विफलताओं को छिपाना है।- चौ0 अनिल कुमार

नई दिल्ली, 21 जुलाई, 2022 – दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार के नेतृत्व में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भाजपा की केन्द्र सरकार के इशारे पर ई.डी. द्वारा पेशी पर बुलाने की अनैतिक कार्यवाही पर विरोध जताने के लिए आज उपराज्यपाल निवास का घेराव किया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सोनिया के साथ पूरा देश खड़ा है और कांग्रेस का कोई भी सिपाही न कभी डरा है और न ही डरेगा और तानाशाह मोदी सरकार के खिलाफ सत्य और न्याय की लड़ाई के लिए हम लड़ते रहेंगे। प्रदर्शनकारी हाथों में तख्तियां लिए हुए ‘‘सोनिया जी संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ है’’, ‘‘ई.डी. से न डरे है न डरेंगे, जनहित में आवाज उठाऐंगे’’ और ‘‘सच न डरा है न डरेगा- सत्यमेव जयते’’ आदि नारे लगा रहे थे। मोदी सरकार के इशारे पर पुलिस की दमनकारी नीति आज भी जारी रही और प्रदेश अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार सहित भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया।

प्रदर्शनकारियों में चौ0 अनिल कुमार के अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चौपड़ा, पूर्व सांसद रमेश कुमार, संदीप दीक्षित, परवेज हाश्मी, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री डा नरेन्द्र नाथ, कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक जय किशन, प्रदेश उपाध्यक्ष मुदित अग्रवाल, अली मेंहदी और कोषाध्यक्ष संदीप गोस्वामी, पूर्व विधायक भीष्म शर्मा, हरी शंकर गुप्ता, राजेश जैन, विजय सिंह लोचव, वीर सिंह धींगान, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष रणविजय सिंह लोचव, डा नरेश कुमार कम्युनिकेशन विभाग के वाईस चेयरमैन परवेज आलम, अनुज आत्रेय, लीगल एवं मानव अधिकार विभाग के चेयरमैन एडवोकेट सुनील कुमार, आई.टी. सेल चेयरमैन राहुल शर्मा और शिवम भगत सहित, सभी जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी कॉआर्डिनेटर, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई, सेवा दल सहित सभी विभागों के पदाधिकारी भी शामिल थे।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि भाजपा सरकार की शय पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी जी को ई.डी. द्वारा नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ पर बुलाना की कार्यवाही उनकी छवि को धूमिल करने की साजिश है, जिसे कांग्रेस कार्यकर्ता सहन नही करेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके नेताओं पर शिंकजा कसने की इनकी पुरानी कोशिश है जिसे एक साजिश के तहत अंजाम देने में भाजपा को कभी कामयाबी नही मिली है। उन्होंने कहा कि नेशनल हेराल्ड नो प्रॉफिट नो लॉस की नीति पर अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए शुरु किया गया था, जो अंग्रेजों की दमनकारी नीति के जनता के सामने उजागर करता था, उस दौरान भी भाजपा के पूर्वजों ने गांधी जी, नेहरू जी, सुभाष चन्द्र बोस की छवि को धूमिल करने की कोशिश की थी, आज वहीं नाकाम कोशिश मोदी सरकार कर रही है।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि ई.डी. ने राजनीति से प्रेरित होकर राहुल गांधी जी को भी दिन तक 54 घंटे पूछताछ की जिसका कोई नतीजा नही आया क्योंकि नेशनल हेराल्ड मामले में कोई भ्रष्टाचार हुआ ही नही है। उन्होंने कहा कि राहुल जी ने कहा था कि सच हमेशा सच रहता है, निडर रहता है, निर्भिक रहता है, ईमानदारी से डटा रहा रहता है। उन्होंने कहा कि ई.डी. द्वारा नोटिस देकर कांग्रेस अध्यक्ष की ईमानदारी पर भाजपा जो कुठाराघात करने की कोशिश कर रही है कांग्रेस कार्यकर्ता उसके खिलाफ सत्य की लड़ाई लड़ता रहेगा।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि नेशनल हेराल्ड अखबार जब नो प्राफिट-नो लॉस की नीति पर चलाने के लिए शुरु किया गया था तब भ्रष्टाचार का तो कोई मतलब ही नही है। इस मामले भाजपा सरकार कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के मनगढ़ंत आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा कि नेशनल हेराल्ड मामले में भ्रष्टाचार की बात की जा रही है। देश में विपक्ष का वह व्यक्ति जो भाजपा से सहमत नही है वो सोनिया गांधी जी में विश्वास रखता है, कांग्रेस में विश्वास रखता है, वह सोनिया जी की छवि को धूमिल करने की भाजपा की कोशिश पर विरोधात्मक प्रतिक्रिया जरुर करता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कभी दबाया नही जा सकता, क्योंकि कांग्रेस का इतिहास, परम्परा और विचारधारा हमेशा देशवासियों के कल्याण के लिए रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments