Homeअंतराष्ट्रीयटाटा पावर-डीडीएल ने स्किल आधारित ट्रेनिंग सुविधा प्रदान करने के लिए डीएसईयू...

टाटा पावर-डीडीएल ने स्किल आधारित ट्रेनिंग सुविधा प्रदान करने के लिए डीएसईयू के साथ मिलाया हाथ

• कंपनी इस भागीदारी के चलते, दिल्‍ली स्किल ऑन्‍ट्रप्रेन्‍योरशिप यूनीवर्सटी (डीएसईयू) के लिए पाठ्यक्रम और फैकल्‍टी तैयार करने के लिए साधन मुहैया कराएगी • टाटा पावर-डीडीएल के वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर्स में डीएसईयू करेगी एडवांस्‍ड पाठ्यक्रमों की व्‍यवस्‍था

नई दिल्ली, 17 अगस्त 2022 : उत्‍तरी दिल्‍ली में 7 मिलियन की आबादी को बिजली सप्‍लाई करने वाली अग्रणी यूटिलिटी टाटा पावर-डीडीएल ने राजधानी में दिल्‍ली स्किल ऑन्‍ट्रप्रेन्‍योरशिप यूनीवर्सटी (डीएसईयू) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्‍ताक्षर किए हैं। कुशल कर्मचारी किसी भी उद्योग के विकास के लिहाज़ से महत्‍वपूर्ण होते हैं और यह एमओयू नई प्रतिभाओं को स्किल डेवलपमेंट कोर्स तथा प्रोग्रामों का लाभ दिलाएगा। एमओयू पर द्विजदास बसाक, चीफ़ – कस्‍टमर एक्‍सपीरियेंस, कमर्शियल एंड सोशल इंपैक्‍ट ग्रुप, टाटा पावर-डीडीएल तथा अश्विनी कंसल, रजिस्‍ट्रार, डीएसईयू ने निहारिका वोहरा, वाइस चांसलर, दिल्‍ली स्किल एंड ऑन्‍ट्रप्रेन्‍योरशिप यूनीवर्सटी तथा रिहान ख़ान सूरी, प्रो वाइस चांसलर, दिल्‍ली स्किल एंड ऑन्‍ट्रप्रेन्‍योरशिप यूनीवर्सटी, दिल्‍ली सरकार तथा टाटा पावर-डीडीएल एवं डीएसईयू के अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हस्‍ताक्षर किए।

ये दोनों संगठन भविष्‍य के कार्यबल के लिए नए अवसरों को उपलब्‍ध कराने के मकसद से अलग-अलग प्रकार के एडवांस्‍ड पाठ्यक्रमों की पेशकश करेंगे। टाटा पावर-डीडीएल इस समझौते के अंतर्गत, डीएसईयू के लिए फैकल्‍टी विकास में मदद करेगा और साथ ही, क्‍वालिटी प्रोग्राम, स्‍कॉलरशिप, इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग एवं पावर सैक्‍टर में नई टैक्‍नोलॉजी में अपनी विशेषज्ञता का लाभ छात्रों को देगा। उधर, डीएसईयू इस भागीदारी के चलते, टाटा पावर-डीडीएल की सोशल इंपैक्‍ट (सीएसआर) पहल के तहत कंपनी के विभिन्‍न वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर्स के लाभान्वितों के लिए अलग-अलग ट्रेड्स में एडवांस कोर्स शुरू करेंगे।

एमओयू पर हस्‍ताक्षर के अवसर पर, द्विजदास बसाक, चीफ़ – कस्‍टमर एक्‍सपीरियेंस, कमर्शियल एंड सोशल इंपैक्‍ट ग्रुप, टाटा पावर-डीडीएल ने कहा, ”टाटा पावर-डीडीएल का शानदार इनोवेशन फ्रेमवर्क उद्यमियों को सपोर्ट देने के लिए उन्‍हें उचित संसाधन प्रदान करने के साथ-साथ उनके लिए स्किल आधारित ट्रेनिंग की भी व्‍यवस्‍था करने का इरादा रखता है ताकि उन्‍हें भविष्‍य के लिए तैयार किया जा सके। डीएसईयू के साथ यह भागीदारी इसी दिशा में बढ़ाया गया कदम है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − thirteen =

Must Read