Wednesday, June 19, 2024
Homeताजा खबरेंमहामारी से अभी जल्दी राहत नहीं मिलने वाली है: कांग्रेस

महामारी से अभी जल्दी राहत नहीं मिलने वाली है: कांग्रेस

  • लॉकडाउन के कारण गरीब मजदूर वर्ग, मध्यम वर्ग इससे आने वाले महीनों तक भंयकर संकट का सामना करने वाला है
  • अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दिल्ली प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की प्रशंसा की
  • चौ0 अनिल कुमार द्वारा गरीबों और प्रवासी श्रमिकों की सहायता के लिए की है कड़ी मेहनत
  • अनिल कुमार ने जे.जे. कलस्टर तुगलकाबाद में लगी आग वाले क्षेत्र का दौरा किया
  • जहां बड़ी संख्या में झुग्गियां जल कर राख हो गई
  • अनिल कुमार ने हर संभव सहायता करने का वायदा और लोगों को खाना के पैकेट और चप्पलों का का भी वितरण किया ।

नई दिल्ली: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दिल्ली प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार से दिल्ली कांग्रेस द्वारा कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान गरीबों और प्रवासी श्रमिकों के लिए उनकी हर संभव मदद करने के बारे में बातचीत की। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष जय किशन, अभिषेक दत्त, कु0 शिवानी चौपड़ा, मुदित अग्रवाल और अली मेंहदी भी मौजूद थे। दिल्ली कांग्रेस जहां प्रवासी श्रमिकों की खाने, पीने सहित हर संभव मदद करके कड़ी मेहनत कर रही वहीं केन्द्र की मोदी सरकार और दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने प्रवासी कामगारों की पीड़ा को कम करने के लिए और महामारी को बढ़ने से रोकने के लिए कुछ भी नहीं किया है।

चौ0 अनिल कुमार ने विस्तारपूर्वक बताते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली भर में कांग्रेस की रसोई चलाई गई और प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में प्रतिदिन गरीब लोगों को पौष्टिक भोजन बांटने के साथ-साथ, इसके साथ कच्चा राशन, मास्क, सेनिटाईजर, सेनिटरी पेड पहले दिन से वितरित किया जा रहा है। इसके लिए दिल्ली भर में सेनिटाईजेशन महा अभियान के तहत दिल्ली के कोने-कोने को कांग्रेस यौद्धाओं ने सेनिटाईज किया, कांग्रेस ने उन सभी कालोनियों को भी सेनिटाईज किया जिन्हें दिल्ली सरकार द्वारा नजरअंदाज किया गया।

दिल्ली प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने दिल्ली कांग्रेस के लिए रोड़मेप तैयार किया क्योंकि कोविड-19 महामारी से अभी जल्दी राहत नहीं मिलने वाली है और लॉकडाउन के कारण गरीब मजदूर वर्ग, मध्यम वर्ग इससे आने वाले महीनों तक भंयकर संकट का सामना करने वाला है। कांग्रेस यौद्धाओं को गरीबों की हर संभव मदद के लिए तैयार रहना होगा। गोहिल ने चै0 अनिल कुमार से कांग्रेस कोरोना यौद्धाओं की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना के भयंकर संकट के बावजूद वे सक्रिय भूमिका निभा रहे है। उन्होंने खुशी जाहिर की कि कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता गरीबों की मदद करने के लिए हर मौर्चे पर मौजूद हैं और कठिन चुनौतियों को सामना करके कांग्रेस की परम्परा को सार्थक निभा रहे है। इस चुनौतीपूर्ण कठिन दौर में जब गरीब, मजबूर मजदूर संकट के दौर का सामना कर रहा है कांग्रेस कार्यकर्ता उनकी हर संभव मदद कर रहा है।

अनिल कुमार ने कहा कि कोविड महामारी से निटपने में दिल्ली सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। जिनमें गरीबों की अजीविका की रक्षा करना, प्रवासी श्रमिकों को दिल्ली को छोड़ने पर रोकने के लिए प्रोत्साहित करना, जिसके आने वाले महीनों में परिणाम भंयकर होंगे। उन्होंने मांग की कि दिल्ली में लोगों के बिजली के बिल, पानी के बिल, हाउस टैक्स, स्कूल फीस, बैंक की ईएमआई अगले 6 महीनों तक रोक, गरीबों को आर्थिक सहायता, छोटे उद्योग, दुकानदारों, व्यवसायिक उपक्रमों को वित्तिय सहायता दी जाए ताकि वे अपने अपने धंधों को जमा सकें।

अनिल कुमार ने आज तुगलकाबाद में जेजे क्लस्टर्स का दौरा किया जहां भीषण आग लगी थी और अधिकतर झुग्गियां जलकर राख हो गई है, उन्होंने सभी गरीब लोगों को दिल्ली कांग्रेस द्वारा हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया और प्रभावित लोगों के लिए भोजन का वितरिण किया और लोगों को चप्पलें भी बांटी गई। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान, इन गरीब लोगों पर दोहरी मार पड़ी है, जहां एक ओर यह लोग लॉकडाउन के कारण संकट में थे अब आग लगने से घर भी जल कर खाक हो गए है। उन्होंने कहा कि जहां यह गरीब दिल्ली सरकार की ओर भविष्य में मदद के लिए देख रहे थे, सरकार ने इनके दुख को कम करने के लिए कुछ भी नहीं कर रही हैं। उन्होंने झुग्गीवासियों को संकट से बाहर लाने के लिए दिल्ली कांग्रेस द्वारा हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments