Homeताजा खबरेंअभिभावक की तरह ख्याल रखती है दिल्ली सरकार: ठीक हुए मरीज बोले

अभिभावक की तरह ख्याल रखती है दिल्ली सरकार: ठीक हुए मरीज बोले

  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टीम दिन में कम से कम दो बार फोन कर लेती है अपडेट, जरूरत पड़ने पर घर भी जाती है
  • कोरोना के 80 प्रतिशत मरीज बिना लक्षणों या मामूली लक्षणों वाले, इनका होम आइसोलेशन में पूरा ध्यान रखती है दिल्ली सरकार
  • सेंधा नमक से बार-बार गरारे, गर्म पानी पीने, खाने में हरी सब्जियां व फल के इस्तेमाल से तेजी से सुधरती है सेहत

नई दिल्ली : दिल्ली में होम आइसोलेशन में रह कर कोरोना से जंग जीत चुके लोग अब दिल्ली सरकार के मुरीद है। लोगों का कहना है कि होम आइसोलेशन के दौरान दिल्ली सरकार ने अभिभावक की तरह ध्यान रखा। मरीजों का हर पल ख्याल रखा गया। कभी महसूस ही नहीं हुआ कि घर पर रहकर कोरोना की जंग लड़ रहे, हर पल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टीम का साथ मिला। यह टीम कम से कम दो बार फोन कर हेल्थ का अपडेट लेती थी। साथ ही जरूरत पड़ने पर घर पर आकर जांच भी करती थी।

राकेश कुमार प्रजापति ने बताया कि केजरीवाल सरकार ने देखभाल के साथ मुझे सभी जरूरतें भी प्रदान की। हिमांशु आनंद ने बताया कि दिल्ली सरकार की टीम प्रतिदिन स्वास्थ्य की जानकारी लेती है। नदीम ने बताया कि होम आइसोलेशन के दौरान हमेशा मास्क और ग्लब्स पहन कर रखा, सीएम की टीम प्रतिदिन दो बार फोन करती थी। मिथिलेश ने बताया कि दिल्ली सरकार के डाॅक्टर व स्वास्थ्य टीमें नियमित मार्ग दर्शन करती रहीं। मीना ने बताया कि हल्के लक्षण मिलने पर होम आइसोलेशन सबसे अच्छा तरीका हैं जबकि मोहम्मद रजा ने बताया कि प्रतिदिन पौष्टिक व ताजा खाया, कोई भी दवा नहीं ली, सीएम की टीम ने साथ दिया।

कोरोना के जीत हासिल करने वाले लोगों का कहना है कि जिन लोगों में लक्षण नहीं दिख रहे हैं या फिर उनमें मामूली लक्षण दिख रहे हैं, ऐसे लोगों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं है, ये होम आइसोलेशन में रह कर बड़ी आसानी से ठीक हो सकते हैं। दिल्ली सरकार हर समय साथ होती है। बशर्ते कि आप घर में रहने के दौरान दिल्ली सरकार से दिए गए दिशा-निर्देशों का ईमानदारी से शत प्रतिशत पालन करें। लोगों का कहना है कि कोरोना मरीज को दिन में गर्म पानी में सेंधा नमक डाल कर कम से कम तीन बार गरारा करना चाहिए। एक से डेढ़ लीटर गर्म पानी पीने के अलावा 4 से 5 लीटर समान्य पानी भी पीना चाहिए। खाने में हरी सब्जी और फलों का इस्तेमाल करने मरीज की सेहत बड़ी तेजी से सुधरती है और 17 दिन बाद वह होम आइसोलेशन से बाहर आ जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − 4 =

Must Read