Tuesday, April 23, 2024
Homeलाइफस्टाइलखूबसूरती बढ़ाने के लिए अपनाएं ये 6 आसान और झटपट उपाय

खूबसूरती बढ़ाने के लिए अपनाएं ये 6 आसान और झटपट उपाय

खिले-खिले वसंती मौसम में हवाओं का रूख बदल गया है। समय है खुद को बदल डालने और मौसम के साथ निखर उठने का और लॉकडाउन पीरियड में तो आपके पास समय की कमी होगी नहीं। हालांकि वर्क फ्रॉम होम के चलते घर और ऑफिस दोनों जगह का काम मैनेज करना थोड़ा मुश्किल हो रहा होगा लेकिन यही मौका हे खुद पर भी थोड़ा ध्यान देने का। तो ये उपयोग क्विक टिप्स अपनाइए और हर समय रहिए खिली-खिली, जवां-जवां।

खूबसूरती बढ़ाने के क्विक एंड ईजी टिप्स

1. रूखी और बेजान हो गई त्वचा में नई जान डालने के लिए पील ऑफ मास्क का इस्तेमाल करें, जो एंटी ऑक्सीडेंट युक्त हो। डेड स्किन को हटाने के लिए डिटॉक्सीफाइंग साल्ट स्क्रब का इस्तेमाल करें, जो मिनरल रिच सी साल्ट, स्वीट आमंड और कोकोनट ऑयल से गुणों से भरपूर हो। पील-ऑफ मास्क त्वचा की भीतरी गंदगी को हटाता है और डेड स्किन को निकालकर त्वचा को कोमल बनाता है।

2. झटपट फेस लिफ्ट के लिए जेल मास्क या फिर एंटी एजिंग फेस मास्क लगाएं। एंटी एजिंग फेस मास्क में पपीता,नींबू, कीवी या एप्रीकॉट जैसे ऑर्गेनिक फ्रूट के तत्व होने जरूरी हैं, जो त्वचा को ताजगी देने के साथ ही थकावट दूर करते हैं। बेजान त्वचा में नई जान पैदा करते हैं। बस इसे चेहरे पर 15 मिनट लगाएं।

3. त्वचा को सूरज की अल्ट्रॉवायलेट किरणों से बचाने के लिए सनब्लॉक या 35 एसपीएफ का सनस्क्रीन लगाएं।

4. डीप क्लींजिंग ट्रीटमेंट आपको मिनटों में बेहतर और अच्छा रूप प्रदान कर सकता है। इसके लिए ब्लू बेरी फेशियल वॉश इस्तेमाल करें।

5. चेहरे पर 30 सेकेंड में ताजगी लाने के लिए गुलाब जल स्प्रे करे। गुलाब के गुणों से भरपूर यह स्प्रे आपको तुरंत ताजगी का एहसास देगा। साथ ही चेहरे को नमी प्रदान करेगा।

6. दिनभर तरोताजा रहने के लिए लैवेंडर या लेमन बाथ ऑयल की दो-तीन बूदें बाथ टब में डालें और शॉवर लें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments