Homeखेलश्रेयस अय्यर को मिले भारत की टेस्ट टीम में जगह, दिग्गज खिलाड़ी...

श्रेयस अय्यर को मिले भारत की टेस्ट टीम में जगह, दिग्गज खिलाड़ी ने दिया चयनकर्ताओं को सुझाव

नई दिल्ली । वर्ल्ड कप 2019 के बाद से श्रेयस अय्यर लगातार भारत की वनडे और टी20 टीम का हिस्सा हैं। अब श्रेयस अय्यर को टेस्ट टीम में भी शामिल किए जाने की वकालत भारत के ही एक दिग्गज खिलाड़ी ने की है, जिसने भारत के लिए सबसे ज्यादा घरेलू क्रिकेट खेलने का रिकॉर्ड बनाया है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि वसीम जाफर हैं जिनको घरेलू क्रिकेट का सचिन तेंदुलकर कहा जाता है।

दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने स्पोर्ट्सकैफे से बात करते हुए कहा है कि मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भी भारत की टेस्ट टीम में जगह मिलनी चाहिए। जितनी जल्दी हो सके चयनकर्ताओं को श्रेयस अय्यर को टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए बोलना चाहिए। जाफर ने आगे ये भी कहा है कि मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट में एक अटैकिंग बैट्समैन ओपनर के तौर पर होना चाहिए।

वर्ल्ड कप 2015 से शुरू हुई भारत की वनडे टीम की नंबर 4 की परेशानी को वर्ल्ड कप 2019 के बाद श्रेयस अय्यर ने हल कर दिया है। श्रेयस अय्यर के पास तेजी से रन बनाने के साथ-साथ धैर्य पूर्वक पारी खेलनी की क्षमता भी है, जो उन्हें बाकी बल्लेबाजों से अलग बनाती है। यहां तक कि उन्होंने पिछले कुछ सीरीजों में ये साबित भी करके दिखाया है कि वे नंबर 4 के लिए टीम के सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं।

आंकड़ों की बात करें तो मुंबई के इस खिलाड़ी ने 2014-15 के सीजन में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था और उसके बाद से उन्होंने 4592 रन मुंबई की टीम के लिए बनाए हैं, जिसमें 12 शतक शामिल है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका एवरेज 50 के पार है। यहां तक कि 1321 रन और फाइनल में शतक ठोककर मुंबई को 41वां टाइटल भी उन्होंने जिताया था।

टेस्ट टीम में चुने जाने के लेकर जाफर ने कहा है, “श्रेयस बहुत अच्छा खिलाड़ी है, उसने रणजी ट्रॉफी और इंडिया ए के लिए काफी रन भी बनाए हैं। इस खिलाड़ी के पास फॉर्म भी है और खुद पर भरोसा भी है। इसमें कोई परेशानी नहीं है कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट में आजमाया जाना चाहिए। वह अपने गेम को पसंद करते हैं और हर परिस्थिति में खेलना जानते हैं। इसलिए मेरा मानना है कि उनको कुछ मौके मिलने चाहिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 4 =

Must Read