Homeताजा खबरेंभाजपा द्वारा दिल्ली की झुग्गियों को तोड़ने का आदेश जारी करने के...

भाजपा द्वारा दिल्ली की झुग्गियों को तोड़ने का आदेश जारी करने के खिलाफ भाजपा कार्यालय पर आम आदमी पार्टी ने किया जबरदस्त प्रदर्शन

– एमसीडी चुनाव से पहले भाजपा ने दिल्ली के झुग्गी वासियों से ‘जहां झुग्गी वहां मकान’ का वादा किया था, चुनाव को एक महीना भी नहीं निकला और भाजपा के झूठ का पर्दाफाश हो गया-  भाजपा शासित डीडीए ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों की झुग्गियों पर बुलडोजर चलाने के नोटिस लगाने शुरू कर दिए हैं- वजीरपुर में झुग्गी वालों के लिए अरविंद केजरीवाल जी ने शौचालय बनवाए थे लेकिन भाजपा ने उनपर भी बुलडोजर चला दिया-   अगर भाजपा नोटिस वापस नहीं लेती है तो आप के कार्यकर्ता और दिल्ली के सभी झुग्गी वासी सड़क से लेकर संसद तक इस लड़ाई को लड़ते रहेंगे-  अपने हक के लिए आवाज़ उठाने पर भाजपा की दिल्ली पुलिस ने ना सिर्फ कड़कती ठंड में झुग्गीवालों पर पानी की बौछार की बल्कि दस-दस साल की बच्चियों को गिरफ्तार करने का भी प्रयत्न किया- जब तक अरविंद केजरीवाल जी हैं तब तक भाजपा की औकात नहीं कि वह दिल्ली की झुग्गियों को तोड़ सके- आदिल अहमद खान

नई दिल्ली, 14 जनवरी 2023 : आम आदमी पार्टी ने भाजपा द्वारा दिल्ली की झुग्गियों को तोड़ने का आदेश जारी करने के खिलाफ शनिवार को भाजपा कार्यालय पर जबरदस्त प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी ने एमसीडी चुनाव से पहले दिल्ली में झुग्गी वालों से ‘जहां झुग्गी वहीं मकान’ का वादा किया था। लेकिन चुनाव के तुरन्त बाद दिल्ली की सभी झुग्गियों को तोड़ने का आदेश जारी कर दिया है। अरविंद केजरीवाल जी ने ऐलान किया है कि हम दिल्ली की झुग्गियों को किसी कीमत पर टूटने नहीं देंगें।

यह प्रदर्शन आप विधायक आतिशी के नेतृत्व में किया गया। इस दौरान आम आदमी पार्टी के पार्षदों और कार्यकर्ताओं ने एलजी और भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आम आदमी पार्टी ने बुलडोजर चलाने के नोटिस वापस लेने की मांग की है। आप का कहना है कि अगर भाजपा नोटिस वापस नहीं लेती है तो आप के कार्यकर्ता और दिल्ली के सभी झुग्गी वासी सड़क से लेकर संसद तक इस लड़ाई को लड़ते रहेंगे।

इस दौरान आम आदमी पार्टी की वरिष्ट नेता एवं कालकाजी से विधायक आतिशी ने कहा कि आज हम सब यहां इकट्ठे हुए क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने एमसीडी चुनाव से पहले दिल्ली के झुग्गी वासियों से झूठा वादा किया। चुनाव से पहले भाजपा के नेता दिल्ली की अलग-अलग झुग्गियों में गए और उन्होंने वहां कहा कि जहां पर झुग्गी है वहीं पर मकान देंगे। एमसीडी चुनाव खत्म हुए एक महीना भी नहीं निकला और भाजपा के झूठ का पर्दाफाश हो गया। भाजपा शासित डीडीए ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों की झुग्गियों पर नोटिस लगाने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने कालकाजी के नवजीवन कैंप पर नोटिस लगा दिया है। गोविंदपुरी, तुगलकाबाद, छतरपुर आदि में नोटिस लगा दिया है कि झुग्गियों पर बुलडोजर चला देंगे। भाजपा वालों को शर्म आनी चाहिए।

वजीरपुर विधानसभा में जहां पर बड़ी-बड़ी झुग्गियां हैं, वहां पर अरविंद केजरीवाल जी ने झुग्गी वालों के लिए शौचालय बनवाए थे। कुछ दिन पहले उन शौचालयों पर बुलडोजर चला दिया गया। आज वहां पर एक भी शौचालय नहीं बचा यह है। भाजपा का सच आज पूरी दिल्ली वालों ने देख लिया है कि जिस तरह से वजीरपुर, कालकाजी, तुगलकाबाद, छतरपुर की झुग्गियों पर नोटिस लगा दिया है, एक के बाद एक दिल्ली की हर झुग्गी पर भाजपा नोटिस लगाने वाली है। यह है भाजपा की सच्चाई।

मैं आज अरविंद केजरीवाल जी की तरफ से दिल्ली के सभी झुग्गी वासियों से वादा करना चाहती हूं कि जब तक दिल्ली के झुग्गी वासियों को मकान नहीं मिल जाता तब तक अरविंद केजरीवाल, उनके विधायक, उनके पार्षद, एक-एक कार्यकर्ता, एक भी झुग्गी पर बुलडोजर नहीं चलने देंगे। केजरीवाल के सिपाहियों में जान है। हम दिल्ली के झुग्गी वालों की लड़ाई आखरी सांस तक लड़ते रहेंगे। यह मेरा दिल्ली की झुग्गी वासियों से वादा है।

लेकिन मैं दिल्ली के झुग्गी वासियों से एक अपील भी करना चाहूंगी। अगर हमें अपनी झुग्गी बचानी है तो हमें एक होकर इस लड़ाई को लड़ना पड़ेगा। अगर हम अपने घरों में बैठे रहेंगे तो इस लड़ाई को जीत नहीं पाएंगे। आज मैं दिल्ली पुलिस को भी कहना चाहूंगी कि थोड़ी शर्म करो। यह गरीब लोग जब अपने हक की लड़ाई लड़ने आते हैं तो इतनी बर्बरता से इतनी ठंड में उन पर वाटर कैनन चलाया जाता है। मैं भाजपा को यह आखिरी चेतावनी दे रही हूं कि अगर आप नोटिस वापस नहीं लेते हैं तो आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और दिल्ली के सभी झुग्गी वासी सड़क से लेकर संसद तक इस लड़ाई को लड़ते रहेंगे।

वहीं आप विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि मैं देख रहा था कि दिल्ली पुलिस की बर्बरता कहां तक जा सकती है। दस-दस साल की बच्चियों को इन्होंने गिरफ्तार करने की कोशिश की। इतनी ठंड में उनपर पानी की बौछार की। इनकी यह हरकत शर्मसार कर देने वाली है। एमसीडी चुनाव में हार की हताशा के कारण भाजपा अपना मानसिक संतुलन खो बैठी है। चुनाव हारने के बाद नोटिस पर नोटिस विध्वंस पर विध्वंस हर तरफ करने का प्रयत्न कर रही है। भाजपा के लिए ना तो सुप्रीम कोर्ट है, ना हाईकोर्ट है और ना ही संविधान की कोई मान्यता है। महरौली आर्कियोलॉजिकल पार्क के नाम पर 10,000 से ज्यादा झुग्गी और उससे भी ज्यादा करीब करीब एक लाख झुग्गियों को तोड़ने की इन्होंने ठानी है। इससे शर्मसार करने वाली बात क्या हो सकती है? हम जैसे ही यह बात केजरीवाल जी के संज्ञान में लेकर आए तो उन्होंने तुरंत कहा कि सभी लोगों को बता दो कि अरविंद केजरीवाल हर वक्त उनके साथ खड़े हैं।

आप नेता आदिल अहमद खान ने कहा कि भाजपा ने चुनाव से पहले झुग्गी वासियों से जहां झुग्गी वहां मकान का वादा किया था। चुनाव के तुरंत बाद भाजपा ने झुग्गियों पर नोटिस लगा दिए कि उन्हें तोड़ा जाएगा। यह निहायती शर्मनाक है। और मुझे लगता है कि भाजपा को इस पर झुग्गी वासियों से माफी मांगनी चाहिए। लेकिन हद तो तब हो गई जब भाजपा शासित दिल्ली पुलिस ने झुग्गी की महिलाओं के साथ बर्बरता की। आईपीएस अधिकारी, जो संविधान की कसम खाते हैं, उन्होंने हमारे कार्यकर्ताओं को पीटा और हमारे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। मैं भाजपा को कहना चाहता हूं कि जब तक अरविंद केजरीवाल जी हैं, जब तक आम आदमी पार्टी है, तब तक तुम्हारी औकात नहीं कि तुम दिल्ली की झुग्गियों को तोड़ सको। लेकिन मैं दिल्ली पुलिस को यह कहना चाहता हूं जिस प्रकार से दिल्ली पुलिस ने झुग्गी वासियों के साथ बदसलूकी की है, मुझे लगता है कि यह उससे भी शर्मनाक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − seven =

Must Read