Tuesday, June 18, 2024
Homeताजा खबरेंआम आदमी पार्टी का मूल विचार-बार बार भ्रष्टाचार : अनुराग ठाकुर

आम आदमी पार्टी का मूल विचार-बार बार भ्रष्टाचार : अनुराग ठाकुर

– गत नगर निगम चुनाव में दिल्ली भाजपा ने 68 में से 26 विधानसभा क्षेत्रों आम आदमी पार्टी को हराया और 104 वार्ड जीते, अगर मीडिया वातावरण और हमारा  मानस थोड़ा और मजबूत होता तो हम हर सूरत सत्ता सेवा में आते-वीरेन्द्र सचदेवा
– हमें रचनात्मक सेवा कार्य करने होंगे, सार्थक सोच के साथ दिल्ली की जनता का दिल जीतना होगा और इसके लिये सभी कार्यकर्ताओं को अपना-अपना श्रम दान करना होगा-सुनील बंसल
– नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह विधूड़ी ने राजनीतिक प्रस्ताव रखा जिसका अनुमोदन सांसद प्रवेश साहिब सिंह एवं  प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा ने किया सांसदो ने अपना संसदीय कार्य वृत रखा
 – दक्षिण भारतीय केरल का भोजन आज कार्यकारिणी बैठक के दौरान परोसा गया -दिल्ली-देश से केजरीवाल सरकार को उखाड़ फेंकने का लें नया संकल्प : भाजपा – 2024 के लोकसभा चुनाव और फिर 2025 में विधानसभा चुनाव में भी प्राप्त करना है बहूमत : सचदेवा
– जेल से ले रहें हैं वेतन और भत्ते, फिर भी बने हुए हैं इमानदार : बिधुड़ी
– एमसीडी की स्थायी समिति में भाजपा का बहुमत होगा

नई दिल्ली, 28 जनवरी 2023 : दिल्ली भाजपा की दो दिवसीय कार्यकारिणी के दूसरे दिन आज पूर्ण कार्यकारिणी की बैठक भाजपा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा की अध्यक्षता में डॉ. अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर में सम्पन्न हुई। बैठक स्थल पर केरल के चंडा वाधयम वाधकों ने विशेष वाध यंत्र बजा कर कार्यकारिणी सदस्यों का स्वागत किया। बैठक का उद्घाटन मुख्य वक्ता केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के द्वारा दीप प्रज्वलन से हुआ, उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, संगठन महामंत्री सिद्धार्थन एवं कार्यकारिणी आयोजन प्रमुख कुलजीत सिंह चहल ने भी भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन किया। बहन शबाना रहमान ने सामूहिक वंदे मातरम करवा कर बैठक की ओपचारिक शुरूआत करवाई। पार्टी उपाध्यक्षों ने मंचासीन नेताओं को प्रतिक चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया गया। बैठक का संचालन महामंत्री कुलजीत सिंह चहल ने किया।

बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम, केन्द्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी, सांसद मनोज तिवारी, रमेश बिधूड़ी, प्रवेश साहिब सिंह, हंसराज हंस एवं गौतम गम्भीर, असम भाजपा के सह-प्रभारी  पवन शर्मा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल, विजेन्द्र गुप्ता, आदेश गुप्ता, राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आर. पी. सिंह एवं शहजाद पूनावाला, प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा एवं दिनेश प्रताप सिंह, कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल सहित विधायकगण, प्रदेश पदाधिकारी, वरिष्ठ नेता और कार्यकारिणी सदस्य के साथ ही दिल्ली संघ प्रतिनिधी दयानंद  सम्मलित हुये।

डॉ. अम्बेडकर इंटरनेशनल सेन्टर के सभागार में आयोजित दिल्ली भाजपा की कार्यकारिणी बैठक के दूसरे दिन दिल्ली भाजपा प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा व नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर दिल्ली सरकार पर निशाना साधा और बताया कि उन्होंने बैठक में अपने कार्यकर्ताओं को संबोधन दिया कि आईये हम आज दिल्ली देश से केजरीवाल सरकार को उखाड़ फेंकने का नया संकल्प लें। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने सच बताकर व दिखाकर 2024 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों सीटों को पुनः जीतना है और फिर 2025 में विधानसभा चुनाव में भी बहुमत प्राप्त करना है। इसके साथ ही कार्यकारी अध्यक्ष सचदेवा ने बताया कि दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति में भाजपा का बहुमत होगा। अध्यक्ष सचदेवा ने कहा कि मैं मंच पर उपस्थित केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भारत सरकार का गत 8 वर्षों में केन्द्र सरकार द्वारा दिल्ली के जनजीवन से जुड़े हर क्षेत्र में जो अपना योगदान दिया है उसके लिये आभार प्रकट करता हूँ। इस दौरान मोदी सरकार द्वारा दिल्ली में किए गए कार्यों को गिनाया गया।

– एमसीडी की स्थायी समिति में भाजपा का बहुमत होगा
आम आदमी पार्टी के पास 134 वार्ड जरूर आये हैं पर उनका निगम जोनों में जिस तरह बटवारा हुआ है उसके चलते आज स्थिति यह है कि निगम के 12 में से 7 जोनों में भाजपा के पास अब बहुमत है और सामान्यतः हम कह सकते हैं कि दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति में भाजपा का बहुमत होगा। एक अन्य चर्चा यह भी है कि आम आदमी पार्टी के पार्षद दल में फूट पड़ चुकी है और इस सब स्थिति के चलते आम आदमी पार्टी नगर निगम के महापौर एवं स्थायी समिति के चुनाव को बार-बार टाल रही है। 6 जनवरी, 2023 और फिर 24 जनवरी, 2023 की निगम बैठकों में जिस तरह आम आदमी पार्टी ने हंगामा किया वह हम सबने देखा है और अब वह चुनाव को टलवाने के लिये न्यायालय भी चले गये हैं।

– भाजपा ने खोली सड़क से विधानसभा तक आंदोलन कर पोल
दिल्ली भाजपा ने और हमारे विधायक दल ने सड़क से विधानसभा सदन तक आंदोलन कर अरविन्द केजरीवाल सरकार की पोल खालते हुये उसके शराब घोटाले, क्लास रूम निर्माण घोटाले, बिजली सब्सिडी घोटाले, कंस्ट्रक्शन वर्कस फंड घपला, रोजगार बजट पर धोखे, कर्मियों के वेतन पर धोखे, किसानों की लूट, गरीबों को राशन देने में धोखे के अलावा जल एवं वायु प्रदूषण पर दिल्ली सरकार की विफलता को उजागर किया है। 

– मंत्री जैन जेल में बैठकर ले रहें हैं वेतन और भत्ते
विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि इस कार्यकारिणी में मैं दो-तीन सामायिक विषयों पर चर्चा करना आवश्यक समझता हूँ। केजरीवाल सरकार स्वयं को एक ईमानदार और नैतिक सरकार बताती है जबकि इसके भ्रष्टाचार के किस्से जग जाहिर हैं, पर एक विषय ऐसा है जिस पर चर्चा करना सामायिक रूप से बहुत आवश्यक है और वह है कि गत 7 माह से दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येन्द्र जैन जेल में बंद हैं, जहां सत्ता का दुरूपयोग कर अनेक सुख सुविधायें ले रहे हैं तो वहीं दिल्ली की जनता यह जानकर स्तब्ध है कि वह अपना वेतन एवं भत्ते तो ले ही रहे हैं साथ ही निर्वाचन क्षेत्र सम्पर्क फंड का पैसा भी लगातार ले रहे हैं। मैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछना चाहता हूँ कि क्या यही उनकी सरकार की ईमानदारी एवं नैतिकता है।

– मोदी सरकार ने दिल्ली में किए अनेकों कार्य
यहां भाजपा नेताओं ने बताया कि ईस्ट-वेस्ट कोरिडोर बनाकर एवं बदरपुर में विश्व के सबसे बड़े ईको पार्क का निर्माण शुरू करवाकर, प्रदूषण कम करना हो, दिल्ली में 10 नये केन्द्रीय विद्यालय स्वीकृत कर एवं 14 नवोदय विद्यालय स्वीकृत कर शिक्षा का विस्तार करने में सहयोग देना हो, कोविड काल में दिल्ली में अस्थाई अस्पतालों की स्थापना कर स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करना हो, मेट्रो का चौथा चरण स्वीकृत कर एवं फेम योजना के अंतर्गत दिल्ली का 150 इलेक्ट्रिकल बसें देकर सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को सुदृढ़ करना हो, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे, प्रगति मैदान टनल रोड निर्माण एवं धौला कुआं महिपालपुर सड़क सौन्दर्यकरण से सड़क इन्फ्रास्ट्रेक्चर को बढ़ाना हो, या फिर कोविड काल से अब तक लगातार दिल्ली के लाखों लोगों को राशन एवं वेक्सीनेशन देकर गरीबों को सम्बल प्रदान करना हो, हर क्षेत्र में दिल्ली के जनमानस के दिमाग पर केन्द्र सरकार ने अनूठी छाप छोड़ी है।

– अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला मामले में पूरी तरह चुप है केजरीवाल  
नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि दूसरे एक और सामायिक विषय पर मैं आपसे चर्चा करना चाहता हूँ जो इस सरकार की योजना विहीन कार्य व्यवस्था की पोल खोलता है। आज हम 28 जनवरी, 2023 को जब इस सभागार में बैठे हैं तो केजरीवाल सरकार की पूर्व घोषणा के अनुसार आज से दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला प्रारम्भ होना था पर आज सरकार पूरी तरह चुप है, कोई व्यापार मेला नहीं हो रहा, जबकि इसकी घोषणा के प्रचार पर करोड़ों रूपये के होर्डिंग लगाये गये थे एवं विज्ञापन दिये गये थे। यह साफ दर्शाता है कि जनता को भ्रमित करने के लिए केजरीवाल सरकार बिना कोई प्रशासनिक एवं वित्तीय योजनाएं बनाये ही घोषणाएं कर देती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments