Homeताजा खबरेंचुनाव के बाद एमसीडी में भी एलजी का निर्णय ही होगा मान्य,...

चुनाव के बाद एमसीडी में भी एलजी का निर्णय ही होगा मान्य, हार के डर से भाजपा लाई नया प्रपोजल : पाठक

  • भाजपा मान चुकी है कि एमसीडी चुनाव में ‘आप’ की जीत तय है इसलिए दिल्ली की तरह एमसीडी की पावर भी भाजपा अपने हाथों में लेना चाहती है – अभी तक किसी भी काम के प्रपोजल को स्टैंडिंग कमेटी द्वारा पास करने पर लागू कर दिया जाता है -नए प्रपोजल के अनुसार चुनाव के बाद एमसीडी में हर प्रपोजल एलजी द्वारा पास करने पर ही लागू होगा, यह प्रपोजल गैर-कानूनी है- भाजपा ने मानी हार, दिल्लीवाले बीजेपी पर अपना वोट खराब ना करें, आम आदमी पार्टी को वोट दें- जैसे दिल्ली सरकार शानदार काम कर रही है, एमसीडी में हमारी सरकार बनने पर अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में दिल्ली में दोगुनी तेजी से काम होगा – एमसीडी में शानदार काम करके आम आदमी पार्टी ऐसी दिल्ली बनाएगी जिसपर जनता को गर्व होगा : दुर्गेश पाठक

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर 2022 : ‘आप’ विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा एक नया प्रपोजल लाई है जिसके अनुसार चुनाव के बाद एमसीडी में भी एलजी के निर्णय को अंतिम निर्णय माना जाएगा। भाजपा मान चुकी है कि एमसीडी चुनाव में ‘आप’ की जीत तय है इसलिए दिल्ली की तरह एमसीडी की पावर भी अपने हाथों में लेना चाहती है। अभी तक ऐसा होता है कि यदि स्टैंडिंग कमेटी ने किसी प्रपोजल को पास कर दिया है तो उसे जमीनी स्तर पर लागू कर दिया जाता है। नए प्रपोजल के अनुसार चुनाव के बाद एमसीडी में हर प्रपोजल एलजी द्वारा पास करने पर ही लागू किया जाएगा। दुर्गेश पाठक ने दिल्लीवालों से एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि भाजपा पहले ही हार मान चुकी है, उसपर अपना वोट खराब ना करें। जैसे दिल्ली सरकार शानदार काम कर रही है, एमसीडी में हमारी सरकार बनने पर अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में दिल्ली में दोगुनी तेजी से काम होगा। और आम आदमी पार्टी ऐसी दिल्ली बनाएगी जिसपर जनता को गर्व होगा।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि जब कोई पार्टी चुनाव जीतने की उम्मीद छोड़ देती है तो अक्सर वह चुनकर आने वाली सरकार की पावर ही खत्म करने का प्रयास करती है। देश के इतिहास में ऐसा करने वाली भाजपा पहली पार्टी होगी। भाजपा को पता है कि एमसीडी चुनाव में उनकी जमानत जप्त होने वाली है। पहले इन्होंने इस चुनाव से भागने की कोशिश की। मार्च में चुनाव होना था लेकिन वह चुनाव से भाग गए। फिर सोचा कि चुनाव से कब तक भागते रहेंगे तो ऐसा करते हैं कि चुनी हुई सरकार को मिलने वाली पावर ही छीन लेते हैं।

‘आप’ विधायक ने कहा कि मार्च में भाजपा ने कहा कि हम तीनों एमसीडी को एक करना चाहते हैं। हमने कहा कि वह तो चुनाव के बाद भी हो सकता है तो उन्होंने कहा कि चुनाव रोककर ही एकीकरण करेंगे। इनको लगा कि शायद 5-6 महीनों में कुछ बदलाव हो जाए लेकिन स्थिति और खराब होती चली गई। वसूली और बढ़ती चली गई, कूड़ा गंदगी और बढ़ता चला गया और अब उनकी बची कुची जीत की संभावना भी खत्म हो गई। उन्होंने मान लिया है कि एमसीडी में तो इसबार आम आदमी पार्टी ही आएगी। इसलिए वह एमसीडी के चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी को मिलने वाली पावर को छीनने का प्रपोजल ला रहे हैं।

पहले क्या प्रपोजल था और अभी क्या है, मैं आपको बताता हूं। पहले यह था कि सदन में जो पार्षद चुनकर जाते थे, वह नियमित रूप से मिलते थे। सदन में प्रपोजल बनते थे। स्टैंडिंग कमेटी उसको पास करती थी। सदन में एक बार जब प्रपोजल पास हो जाता था, उसके बाद एमसीडी के अधिकारी उस प्रपोजल को लागू कर देते थे। अब प्रपोजल यह लेकर आ रहे हैं कि अब सदन का कोई मतलब नहीं, पार्षद का कोई मतलब नहीं, अधिकारियों का कोई मतलब नहीं। अब सदन में कुछ भी पास करो जब तक एलजी उसको पास नहीं करेंगे वह मान्य नहीं होगा। एलजी को कौन नियुक्त करता है? भारतीय जनता पार्टी करती है।

इसका मतलब है कि आखरी निर्णय एलजी का होगा। यह पूरी तरीके से गैर कानूनी प्रपोजल है। लेकिन दिलचस्पी की बात यह है कि यदि भाजपा ऐसा प्रपोजल लेकर आ रही है तो स्पष्ट है कि उन्होंने मन ही मन मान लिया है कि अब उनके बस की नहीं है। उन्होंने हथियार डाल दिए हैं। उन्होंने मान लिया है कि अब जमानत बच जाए यही बड़ी बात है।

दिल्ली की जनता से अपील करते हुए दुर्गेश पाठक ने कहा कि पिछले 17 सालों से भाजपा एमसीडी में शासित है। भाजपा ने सिर्फ दुख देने के अलावा और कोई काम नहीं किया है। अब समय आ गया है कि दिल्ली को साफ सुथरा बनाया जाए। दिल्ली को भ्रष्टाचार मुक्त बनाया जाए। दिल्ली को सुंदर बनाया जाए। इसके लिए आम आदमी पार्टी को वोट करें क्योंकि भाजपा तो मान ही चुकी है कि वह जीत नहीं सकती है। और जो हार रहा हो उसको वोट डालकर अपना वोट खराब ना करें। आम आदमी पार्टी को वोट दें।

जैसे दिल्ली सरकार शानदार काम कर रही है, उसी प्रकार से अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में एमसीडी में जब हमारी सरकार बनेगी तो वह भी दिल्ली में शानदार काम करेगी। हम दिल्ली की साफ-सफाई का भी ध्यान रखेंगे और आपके जो भी मुद्दे हैं उनपर काम करेंगे। ऐसी दिल्ली बनाएंगे जिसपर आपको गर्व हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven − 6 =

Must Read