Tuesday, July 9, 2024
Homeताजा खबरेंअमित यादव ने NDMC के अध्यक्ष के रूप में किया पदभार ग्रहण...

अमित यादव ने NDMC के अध्यक्ष के रूप में किया पदभार ग्रहण  

अमित यादव, भूपिंदर सिंह भल्ला का स्थान लेंगे – अमित यादव ने केंद्र और दिल्ली दोनों सरकारों में विभिन्न पदों पर कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है- अमित यादव ने विज्ञान में स्नातक – बी.एससी. (रसायन विज्ञान) और उसके बाद एलएलबी और एमबीए किया हुआ है। 

नई दिल्ली, 25 अक्टूबर, 2022 : भारतीय प्रशासनिक सेवा के एजीएमयूटी कैडर के 1991 बैच के आईएएस अधिकारी अमित यादव ने आज नई दिल्ली नगरपालिका परिषद ( NDMC ) के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण किया है। अमित यादव, भूपिंदर सिंह भल्ला का स्थान लेंगे, जिनका तबादला सचिव के रूप में भारत सरकार के नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय में हो गया है। अमित यादव इससे पहले भारत सरकार के वाणिज्य विभाग, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार में  अतिरिक्त सचिव के रूप में कार्यरत थे। अमित यादव ने केंद्र और दिल्ली दोनों सरकारों में विभिन्न पदों पर कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है। उन्होंने वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के तहत विदेश व्यापार महानिदेशक (DGFT) के रूप में काम किया है। उन्होंने दूरसंचार मंत्रालय, भारत सरकार में संयुक्त सचिव के रूप में भी काम किया है। 

उन्होंने विदेश में भारत के स्थायी मिशन (डब्ल्यूटीओ), जिनेवा में काउंसलर और कोसोवो में नागरिक मामलों के अधिकारी के रूप में कार्य किया है। वह शुरूआत में पूर्वी दिल्ली में एसडीएम के रूप में सेवा में शामिल हुए, बाद में उन्होंने दक्षिण दिल्ली में उपायुक्त के रूप में कार्य किया; बिक्री कर विभाग में अतिरिक्त आयुक्त, आयुक्त -पूर्वी दिल्ली नगर निगम, सचिव – भूमि और भवन, राजस्व, वित्त, सामान्य प्रशासन विभाग और दिल्ली राज्य औद्योगिक विकास निगम (डीएसआईडीसी) में अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य किया है। अमित यादव ने विज्ञान में स्नातक – बी.एससी. (रसायन विज्ञान) और उसके बाद एलएलबी और एमबीए किया हुआ है । 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments