Sunday, April 21, 2024
Homeताजा खबरेंये गिरफ्तार कर लें, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, केजरीवाल जेल जाने...

ये गिरफ्तार कर लें, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, केजरीवाल जेल जाने से नहीं डरता : CM केजरीवाल

– मध्यप्रदेश में रोड शो कर बोले सीएम, ‘‘केजरीवाल के शरीर को गिरफ्तार कर लोगे, लेकिन केजरीवाल की सोच को कैसे गिरफ्तार करोगे?’’- “भाजपा के लोग रोज दिल्ली में धमकी दे रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे”
– एक केजरीवाल को तो गिरफ्तार कर लोगे, लेकिन लाखों-करोड़ों केजरीवाल को कैसे गिरफ्तार करोगे? 
– देश का बच्चा-बच्चा पूछ रहा है, 10 साल से भाजपा की केंद्र में सरकार है, केजरीवाल ने दिल्ली के सारे स्कूल ठीक कर दिए, तुम लोगों ने देश में कितने स्कूल बनाए?
– किस-किस का मुंह बंद करोगे? भाजपा वालों को जवाब तो देना पड़ेगा
– ये लोग न खुद कुछ काम करना चाहते हैं और न दूसरों को कुछ करने देते हैं 
– आम आदमी पार्टी जहां-जहां चुनाव प्रचार करने जाती है, वहां-वहां जीतना शुरू कर देती है 
– जिस दिन नतीजे आएंगे, मुझे नहीं पता कि मैं बाहर रहूंगा या जेल में, लेकिन मुझे आवाज सुनाई देनी चाहिए कि सिंगरौली में केजरीवाल आया था, ऐतिहासिक जीत दर्ज की है 

नई दिल्ली/मध्यप्रदेश, 02 नवंबर 2023

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को मध्यप्रदेश में विशाल रोड शो कर भाजपा पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले रोज धमकी दे रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे। ये केजरीवाल के शरीर को तो गिरफ्तार कर लेंगे, लेकिन केजरीवाल की सोच को कैसे गिरफ्तार करेंगे, लाखों-करोड़ों केजरीवाल को कैसे गिरफ्तार करेंगे? केजरीवाल जेल जाने से नहीं डरता है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल से इनकी केंद्र में सरकार है, लेकिन कुछ काम नहीं किया। आज देश का बच्चा-बच्चा पूछ रहा है कि केजरीवाल ने तो आठ साल में दिल्ली के सारे सरकारी स्कूल ठीक कर दिए, लेकिन तुम लोगों ने 10 सालों में देश में कितने स्कूल बनाए? भाजपा वाले किस-किस का मुंह बंद करेंगे, जवाब तो देना ही पड़ेगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिस दिन चुनाव के नतीजे आएंगे, मुझे नहीं पता कि मैं बाहर रहूंगा या जेल में रहूंगा, लेकिन मुझे आवाज सुनाई देनी चाहिए कि सिंगरौली में केजरीवाल आया था और केजरीवाल ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

दरसअल, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान के साथ मध्यप्रदेश में सिंगरौली से पार्टी प्रत्याशी रानी अग्रवाल के समर्थन में विशाल रोड शो किया। इस रोड में भारी संख्या में ‘‘आप’’ कार्यकर्ता और समर्थक बड़े ही जोश व उत्साह के साथ शामिल हुए। रोड शो को संबोधित करते हुए ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक साल पहले भी मैं यहां आया था और इसी चौक पर हमने रानी अग्रवाल को मेयर बनाने की अपील की थी। यहां की जनता ने हमारी प्रार्थना सुनी और हमें आशीर्वाद दिया। इसके लिए मैं यहां की जनता का धन्यवाद करता हूं।

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 10 साल पहले दिल्ली के लोगों ने देश की राजनीति बदल कर रख दी। अन्ना आंदोलन से निकल कर एक छोटी सी आम आदमी पार्टी बनी थी। जब हमने 2012 में पार्टी बनाई थी, तब सब लोग कहते थे कि इनकी जमानत जब्त होगी। केजरीवाल की जमानत शायद बच जाए। लेकिन वो ये नहीं कहते थे कि केजरीवाल जीत जाएगा। एक साल के बाद जब दिल्ली के अंदर चुनाव हुए तो आम आदमी पार्टी की सरकार बन गई। आम आदमी पार्टी को 70 में से 67 सीटें मिली थी। तीन सीट भाजपा को और कांग्रेस को जीरो सीट मिली थी। फिर कई लोगों ने एक बार हो गया। नई-नई पार्टी है, कई बार ऐसा हो जाता है। दोबारा आम आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं बनेगी।

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार बनने के बाद हमने दिल्ली में बहुत शानदार काम किया। हमारी सरकार से पहले पूरे देश में दिल्ली कॉमनबेल्थ, टूजी घोटाला के नाम से जाना जाता था। दिल्ली घोटाले के नाम से जानी जाती थी। हमने पिछले आठ साल में इतने शानदार किए कि अब लोग कहते हैं कि केजरीवाल ने स्कूल-अस्पताल बड़े अच्छे कर दिए। मोहल्ला क्लीनिक बना दिए, बिजली 24 घंटे और मुफ्त कर दी। हम दिल्ली के बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा पर लेकर जाते हैं। दिल्ली में एक बार नहीं, तीन-तीन बार आम आदमी पार्टी की सरकार बन चुकी है। दिल्ली में शानदार स्कूल-अस्पताल बन रहे हैं। गली-गली में मोहल्ला क्लीनिक बना रहे हैं। सभी का मुफ्त में इलाज कर रहे हैं।

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जनता से पूछा कि पूरे देश में भाजपा की सरकार है, क्या इन्होंने इतने सालों में कुछ काम किया। मध्यप्रदेश में 15 साल से और गुजरात में 30 साल से इनकी सरकार है, लेकिन इन्होंने कुछ काम नहीं किया। ये लोग न खुद कुछ काम करना चाहते हैं और न दूसरों को कुछ करने देते हैं। मैं देख रहा हूं कि ये लोग पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में खड़े होकर रोज धमकी दे रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे। ये केजरीवाल के शरीर को तो गिरफ्तार कर लेंगे, केजरीवाल की सोच को कैसे गिरफ्तार करेंगे? इस एक केजरीवाल को तो गिरफ्तार कर लोगे, हजारों-लाखों-करोड़ों केजरीवाल को कैसे गिरफ्तार करोगे।

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज देश का बच्चा-बच्चा पूछ रहा है कि भाजपा की 10 साल से केंद्र में सरकार है, केजरीवाल ने आठ साल में दिल्ली के सारे सरकारी स्कूल ठीक कर दिए, स्कूलों को शानदार बना दिए, गरीबों के बच्चों को शानदार शिक्षा मिल रही है। भाजपा की केंद्र सरकार ने देश में कितने स्कूल बनाए। एक भी स्कूल नहीं बनाए। भाजपा वाले किस-किस का मुंह बंद करेंगे। हम लोग अन्ना आंदोलन से निकले हुए हैं। दिल्ली के रामलीला के स्टेज के ऊपर केजरीवाल, सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया बैठते थे। रामलीला मैदान के स्टेज पर बैठने वाले सब लोगों को तो गिरफ्तार कर लोगे, लेकिन जो करोड़ों लोगों की भीड़ रामलीला मैदान में आई थी, उसको कैसे गिरफ्तार करोगे। भाजपा वालों को जवाब तो देना पड़ेगा।

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये हमें गिरफ्तार कर लें, कोई फर्क नहीं पड़ता। केजरीवाल जेल जाने से नहीं डरता है। हम यहां पर अपने लिए नहीं आए। हमें पता है कि इनके बड़े-बड़े माफिया दिल्ली-पंजाब के अंदर बंद हो रहे हैं। आम आदमी पार्टी जहां-जहां चुनाव प्रचार करने जाती है, वहां-वहां जीतना शुरू कर देती है। मेरी अपील है कि जिस तरह पिछली बार रानी अग्रवाल को आपने आशीर्वाद दिया था, उसी तरह आने वाले चुनाव में भी दीजिएगा। हम सभी को मिलकर झाड़ू से सफाई करनी है। सिंगरौली से इसकी शुरूआत होगी और धीरे-धीरे पूरे मध्यप्रदेश में फैलेगी। जैसे दिल्ली-पंजाब के लोगों ने चमत्कार करके दिखाया, वैसे ही आने वाले दिनों में मध्यप्रदेश के लोग भी चमत्कार करके दिखाएंगे। जिस दिन चुनाव के नतीजे आएंगे, मुझे नहीं पता कि मैं जेल में रहूंगा या बाहर रहूंगा, लेकिन मैं जहां भी रहूंगा, वहां मुझे आवाज आनी चाहिए कि सब लोग ये कहें कि केजरीवाल सिंगरौली आया था और सिंगरौली की जनता ने ऐतिहासिक जीत देकर भेजा।

-आम आदमी पार्टी दिल्ली-पंजाब से आगे न बढ़ पाए, इसलिए ये हमें रोकने की साजिश कर रहे हैं- भगवंत मान
सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब और दिल्ली के बाद सिंगरौली की जनता ने नगर निगम में आम आदमी पार्टी को मौका दिया। हम इसके लिए आभारी हैं। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रामलीला मैदान में बूटा लगाया था और आज दिल्ली-पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है। आम आदमी पार्टी के दस सांसद हैं। गुजरात में हमारे पांच विधायक है और गोवा में भी विधायक हैं। जबकि मध्यप्रदेश के सिंगरौली में आम आदमी पार्टी की रानी अग्रवाल मेयर हैं। इतनी जल्दी किसी और पार्टी ने तरक्की नहीं की है। यह आम आदमी पार्टी की तरक्की नहीं है, बल्कि आम आदमी की सोच की तरक्की है। ये लोग आम आदमी पार्टी को रोकने के लिए तरह-तरह की चालें चलते हैं। ताकि आम आदमी पार्टी दिल्ली-पंजाब से आगे न बढ़ पाए। ये लोग जनहित के कोई काम नहीं करने देते हैं। केजरीवाल लोगों को क्यों फ्री बिजली, शिक्षा, इलाज दे रहा है। इसे रोक दो। ये लोग खुद तो अपने देश के लोगों को सहूलियतें दे नहीं सकते और अगर कोई भले का काम कर रहा है तो उसको करने भी नहीं देते हैं। अच्छा काम करने वालों को ये लोग जेल में डालने की धमकी देते हैं। ये किस-किस को जेल में डालेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments