Tuesday, May 14, 2024
Homeताजा खबरेंसीबीआई ने डीटीसी अधिकारी और पांच अन्य को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने डीटीसी अधिकारी और पांच अन्य को किया गिरफ्तार

  • कई और भी लोग शामिल हो सकते हैं, जिसकी जांच जारी है
  • बताया जाता है कि दिल्ली सिविल डिफेंस कर्मी व अन्य डेली वेजर कर्मियों से ट्रांसफर के नाम पर भी वसूली जाती थी राशि

नई दिल्ली, 29 जून 2022: सीबीआइ ने डीटीसी में सलाहकार के रूप में दो उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए 91 हज़ार रुपये की रिश्वत के मामले में डीटीसी के एक उप मुख्य महाप्रबंधक और पांच अन्य कर्मियों को गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने तलाशी ली, जिसमें उप मुख्य महाप्रबंधक शकील अहमद के पास से लगभग 40 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई।

बताया कि शकील अहमद के अलावा सीबीआई ने उसके पूर्व निजी सहायक सुनील, डिपो प्रबंधक, सेक्टर-तीन, रोहिणी, कीर्ति बाला मलिक, सेवानिवृत्त डीटीसी अधिकारी महेंद्र, सेवानिवृत्त सहायक यातायात निरीक्षक सफुज्जमा और डीटीसी अधिकारी जीतू को भी गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि आरोप है कि अलग-अलग राशि के अनुचित लाभ के एवज में डीटीसी में सलाहकार के पद पर एक सेवानिवृत्त सहायक यातायात निरीक्षक (एटीआई) की नियुक्ति में आरोपी अवैध गतिविधियों में संलिप्त थे।

सीबीआई प्रवक्ता जोशी ने कहा कि जांच के दौरान, उप मुख्य महाप्रबंधक और क्षेत्रीय प्रबंधक (उत्तर), डीटीसी में सलाहकार के रूप में दो उम्मीदवारों की नियुक्ति के एवज में 91 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था। रिश्वत देने वाले सहित पांच अन्य आरोपी भी पकड़े गए थे। उन्होंने कहा कि दिल्ली, गुरुग्राम और सोनीपत सहित अन्य जगहों पर आरोपियों के परिसरों की तलाशी ली गई। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली सिविल डिफेंस कर्मियों व अन्य दैनिक रूप से कार्य करने वाले कर्मियों से भी स्थानांतरण के नाम पर राशि वसूली जाती थी। इस प्रकरण में कई और भी लोग शामिल हो सकते हैं, जिसकी जांच जारी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments