Tuesday, June 18, 2024
Homeताजा खबरेंसीएम केजरीवाल द्वारा 317 सफाई कर्मियों का पक्का करने का दावा गुमराह...

सीएम केजरीवाल द्वारा 317 सफाई कर्मियों का पक्का करने का दावा गुमराह करने वाला : भाजपा

  • गुमराह करने के लिए सफाई कर्मियों से माफी मांगने की मांग की
  • एमसीडी की सूची में 316 कर्मियों के ही नाम
  • भाजपा ने सीएम केजरीवाल को लिखा पत्र
  • सफाई यूनियन ने लिखा महापौर को पत्र

नई दिल्ली, 25 अगस्त 2023

दिल्ली नगर निगम के 317 सफाई कर्मियों की सेवा नियमितीकरण के मुद्दे पर नगर निकाय के कर्मियों को गुमराह करने के लिए दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेरते हुए उनकी और दिल्ली नगर निगम की निंदा की है। दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता कपूर ने सीएम अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में कहा है कि यह अफसोसजनक है कि 21 अगस्त को आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने झूठा दावा किया कि आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली एमसीडी ने 317 सफाई कर्मियों की सेवा नियमित कर दी है। दरअसल एमसीडी की सूची में 316 कर्मियों के ही नाम हैं।


प्रदेश प्रवक्ता कपूर ने पत्र में कहा है कि सीएम केजरीवाल को झूठा दावा करने से पहले यह जान लेना चाहिए था कि एमसीडी में स्थायी समिति नहीं बनने से महापौर या आयुक्त किसी भी कर्मचारी को नियमित नहीं कर सकते। कपूर ने सीएम केजरीवाल से 21 अगस्त के कार्यक्रम में गुमराह हुए एमसीडी कर्मियों और खासकर सफाई कर्मियों से माफी मांगने की मांग की है। दिल्ली भाजपा पवक्ता कपूर ने कहा है कि एमसीडी से निकाले रिकॉर्ड के अनुसार, जिसका उन्होंने आकलन किया है, सच्चाई यह है कि एमसीडी ने 177 सफाई कर्मियों को दैनिक वेतन क्षतिपूर्ति नौकरी के पत्र दिए हैं, जिनमें से अधिकांश पहले से ही नामांकित और काम कर रहे हैं।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा है कि शेष 139 कर्मियों में से 111 सफाई कर्मियों को 2022 में ही नियमित कर दिया गया था और उन्होंने आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने से पहले जनवरी 2023 से नियमित कर्मचारी वेतन लेना शुरू कर दिया था। जबकि 28 अन्य कर्मियों की स्थिति का रिकॉर्ड स्पष्ट नहीं है।


  • – सफाई यूनियन ने महापौर को लिखा पत्र, लापरवाह अधिकारियों पर हो कार्रवाई
    दिल्ली नगर निगम के डेम्स विभाग के लापरवाह अधिकारियों ने सीएम अरविंद केजरीवाल और निगम की महापौर डॉ. शैली ओबरॉय को गुमराह करने और उनकी छवि खराब कराने का प्रयास किया है। दिल्ली सफाई एक्शन कमेटी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह चुड़ियाना ने महापौर को बुधवार को लिखे पत्र में यह कहा है। उन्होंने कहा 21 अगस्त को आयोजित त्यागराज स्टेडियम में एमसीडी अधिकारियों ने सीएम और महापौर को गलत जानकारी दी है। पत्र में उन्होंने कहा कि त्यागराज स्टेडियम में मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि 317 सफाई कर्मियों को पक्का किया जा रहा है और कर्मियों को जल्द पक्का किया जाएगा। जबकि यह जानकारी सरासर गलत, भ्रामक, गुमराह करने वाली थी जबकि सच्चाई अलग है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments