Tuesday, May 14, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयदिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कारसेवकों को सम्मानित किया

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कारसेवकों को सम्मानित किया

  • मादीपुर वार्ड में श्री राम मंदिर के निर्माण हेतु संघर्ष करने वाले कारसेवकों के सम्मान के लिए आयोजित समारोह में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कारसेवकों को सम्मानित किया
  • देश के कोने-कोने से राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ व विश्व हिंदू परिषद सहित राम भक्तों का जत्था अयोध्या के लिए निकल पड़ा था
  • कार सेवक श्री राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्षरत रहे और आखिरकार 5 अगस्त 2020 को श्री राम मंदिर जन्मभूमि को लेकर 500 वर्षों से चले आ रहे संघर्ष पर विराम लगा और प्रभु श्रीराम के मंदिर के निर्माण की नींव पड़ी
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा श्री राम मंदिर जन्मभूमि पूजन का ऐतिहासिक, भावुक और गौरवान्वित कर देने वाला क्षण रहा

नई दिल्ली : मादीपुर वार्ड में आज रविवार को श्री राम मंदिर के निर्माण हेतु संघर्ष करने वाले कारसेवकों के सम्मान के लिए आयोजित समारोह में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने कारसेवकों को सम्मानित किया। इस अवसर पर आदेश गुप्ता ने कहा कि समारोह में कारसेवकों को सम्मानित कर के गौरवान्वित महसूस हो रहा है। उन्होंने श्री राम मंदिर निर्माण के लिए हुए संघर्ष का अनुभव साझा करते हुए कहा कि देश के कोने-कोने से राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ व विश्व हिंदू परिषद सहित राम भक्तों का जत्था अयोध्या के लिए निकल पड़ा था।

प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि रास्ते की रुकावटें लाठी चार्ज, गोली चलने समेत सभी बाधाओं के बावजूद राम भक्तों के अंदर जो अदम्य साहस, जोश व उत्साह था उसकी लौ सही मायने में कभी बुझ न सकी। कार सेवक श्री राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्षरत रहे। आखिरकार 5 अगस्त 2020 को श्री राम मंदिर जन्मभूमि को लेकर 500 वर्षों से चले आ रहे संघर्ष पर विराम लगा और प्रभु श्री राम के मंदिर के निर्माण की नींव पड़ी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा श्री राम मंदिर जन्मभूमि पूजन का ऐतिहासिक, भावुक और गौरवान्वित कर देने वाला क्षण रहा।

गुप्ता ने कहा कि भगवान श्री राम भारतीय संस्कृति के प्रतीक हैं। इसलिए श्री राम जन्मभूमि स्थान की मुक्ति और उसे पाने के लिए हिंदू समाज के जितने लोगों ने बलिदान या अपना योगदान दिया, उन सबका सम्मान कर आज की और भावी पीढ़ी को उनकी जानकारी देना हमारी जिम्मेदारी है। कार्यक्रम का आयोजन पूर्व महापौर सुनीता कांगड़ा ने किया। इस अवसर पर विभाग कार्यवाह डॉ अनिल अग्रवाल, मुकेश पुनियानी, राजकुमार फुलवरिया सहित वार्ड के पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments