Wednesday, July 10, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयदिल्ली महिला आयोग ने नहीं ली शराब की बोतल, पत्र लिया :...

दिल्ली महिला आयोग ने नहीं ली शराब की बोतल, पत्र लिया : मशाल

नई दिल्ली : दिल्ली महिला आयोग को शिकायती पत्र के साथ शराब की बोतल देने गए मशाल संस्था के प्रतिनिधियों से शिकायत लेने में आना कानी की गई। प्रतिनिधि ने बताया कि दिल्ली महिला आयोग दिल्ली सरकार के अन्तर्गत आने वाली एक संस्था है जो महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों पर कार्य करती हैं। वर्तमान में इसकी अध्यक्षा स्वाति मालीवाल है। उन्होंने बताया कि हमें आश्चर्य होता है कि जो आयोग महिलाओं की समस्याओं पर कार्य करती है वो शराब के विषय पर विरोध क्यों नहीं कर रही है?

मशाल संस्था प्रतिनिधि ने बताया कि आज इसी को लेकर हमारी दो बहनें दिल्ली महिला आयोग के लिए विरोध पत्र और शराब की बोतल स्वाति मालीवाल को देने गई थी. जो पहले अपने परिवार को शराब पिलायें और बाद हमारे परिवारों को भेजे। आज जब हमारी बहनें वहाँ पत्र और शराब की बोतल देने गई तो वहाँ हड़कंप मच गया। हमारी बहनों का बहुत विरोध किया गया, उन्हें डराया गया, धमकाया गया, उनके विरूद्ध एफआईआर करवाने के लिए पुलिस को बुलाया गया। मगर अंतिम उन्होंने हमारा पत्र भी लिया और हमें रिसिविंग भी दी। हमारी बहनों ने बार बार बस यहीं बात पूछी कि क्या हम गलत है ? आयोग में काम करने वाली महिलाओं ने भी कहा कि “आप सहीं है, मगर हम नौकरी में मजबूर है” पुलिस हमें थाने ले गई…जहाँ थोड़ी देर बाद पुलिस ने छोड़ दिया।

मशाल संस्था प्रतिनिधि ने बताया कि हमारा आप से अनुरोध है कि दिल्ली सरकार को excise.policy@delhi.gov.in ईमेल पर अपना विरोध लिखकर मेल करें व हमें mashaal.bharat@gmail.com पर मेल करें हमारे संदेश को अधिक से अधिक तक लोगों को भेजे हमारे आन्दोलन से जुड़ने के लिए हमें 9311363606 पर सम्पर्क करें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments