Sunday, July 14, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयमोदी के जीवन एवं उनकी कार्यशैली पर आधारित किताब ‘मोदी @ 20 ड्रीम्स...

मोदी के जीवन एवं उनकी कार्यशैली पर आधारित किताब ‘मोदी @ 20 ड्रीम्स मीट डिलिवरी’ पर चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक जीवन एक लक्ष्य को सार्थक किया : जे पी नड्डा – भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों की व्याख्या करती किताब मोदी @ 20 पर की विस्तृत चर्चा

नई दिल्ली, 23 अगस्त 2022 : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक जीवन एक लक्ष्य को सार्थक किया है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन एवं उनकी कार्यशैली पर आधारित किताब ‘मोदी @ 20 ड्रीम्स मीट डिलिवरी’ पर चर्चा करते हुए नड्डा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के रुप में पूरे किए अपने 20 सालों के शासन की व्याख्या करती यह पुस्तक पूरी तरह उनके मिशन और कर्तव्यों को बताती है। एनडीएमसी में हुई पुस्तक पर चर्चा में जे पी नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती चली गई जो उनके व्यक्तित्व को बताती है। ईमानदारी के साथ जीवन जीते हुए आगे बढ़ना अगर किसी से सीखना हो तो वह नरेन्द्र मोदी से कोई सीखे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को उसकी ही भाषा में समझाना, अनुच्छेद 370 को कश्मीर से हटाना, जनकल्याणकारी योजनाओं को पूरे देश में लागू करना प्रधानमंत्री मोदी ने सपनों को साकार करते हुए उसे आकार देने का काम किया है। इस मौके पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी बैजयंत जय पांडा, राष्ट्रीय मंत्री एवं प्रदेश सह-प्रभारी डॉ अलका गुर्जर, पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल, राज्यसभा सांसद एवं राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी, नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, सांसद रमेश बिधूड़ी  सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

–  मोदी की कार्यशैली को बयान करती इस पुस्तक के पांच स्तंभ हैं
प्रधानमंत्री मोदी की कार्यशैली को बयान करती इस पुस्तक के पांच स्तंभ हैं। इसमें पहला है- लोगों के बारे में सोचना यानि जनता के प्रति समर्पित रहना। दूसरा है सबका साथ सबका विकास की विचारधारा। आज देश के कम से कम 45 करोड़ जनता जनधन योजना के लाभ से लाभांवित हो रही है। वसुधैव कटूंबकम को भी ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री मोदी ने अपने राजनीतिक जीवन को जीने का काम किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हमेशा सशक्तिकरण की बात की है। चाहे वह महिला, युवा, वंचित, पीड़ित, गांव, गरीब, शोषित, दलित आदि की भलाई के बारे में सोचा। इसी का परिणाम है कि उज्जवला योजना, किसान योजना, अन्न योजना, आयुष्मान योजना, बुजुर्गों को पेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, जनधन योजना, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, आंगनबाड़ी के लिए योजना आदि ने देश के करोड़ों लोगों को प्रत्यक्ष रुप से लाभ पहुंचाने का काम किया है।

– कोरोना काल में सभी देशों की आर्थिक स्थिति डगमगा गई, लेकिन भारत की आर्थिक स्थित स्थिर रही
नड्डा ने कहा कि कोरोना काल में सभी देशों की आर्थिक स्थिति डगमगा गई, लेकिन भारत की आर्थिक स्थित स्थिर रही। यह सिर्फ प्रधानमंत्री के दूरगामी सोच का परिणाम है। 11 करोड़ किसानों को 27 हजार करोड़ रुपये उनके खातों में 15 मिनट में पहुंचाने का काम सिर्फ मोदी सरकार ने करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि डिजीटल दुनिया के फायदें आज देश के करोड़ों लोग दूरगामी गांव में बैठकर उठा रहे हैं। आज स्वच्छता अभियान का परिणाम है कि बेटा और बाप दोनों साथ मिलकर इस पर काम कर रहे हैं कि कैसे देश को साफ रखा जाए। आज महिलाओं को इज्जत घर बनाकर इज्जत से जीने का गौरव मोदी सरकार ने दिया।

– पुस्तक में कई महान हस्तियों के शामिल हैं अनुभव
पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का 20 वर्षों तक शासन ने रहना इस बात का संदेश है कि अगर आप राष्ट्रहित में काम करेंगे या फिर जनता के हितों का ध्यान रखेंगे तो जनता आपको शासन में बैठाती रहेगी। यह किताब किसी विशेष लेखक द्वारा लिखी गई किताब नहीं है बल्कि इसमें कई महान हस्तियों जैसे अमित शाह, एस जयशंकर, लता मंगेशकर, अनुपम खेर, नंदन निलेकणी आदि जैसे लोगों का अनुभव भी शामिल है। उन्होंने किताब को जनादेश का मूल मंत्र बताते हुए कहा कि बाकी पार्टियों के लिए सबका साथ का मतलब परिवारवाद है लेकिन भाजपा के लिए सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास का मतलब सुशासन है और सुशासन को चलाने वाले नरेन्द्र मोदी के जीवन से सीखने के लिए बहुत कुछ इस किताब में बताया गया है।

– पिछली सरकारों में विकास फाइलों में अटका रहता था
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने गरीब कल्याण एवं जनकल्याण के अनेकों कार्यों में कीर्तिमान स्थापित किया है। पिछली सरकारों में विकास फाइलों में अटका रहता था लेकिन आज प्रत्यक्ष रूप से इस विकास को देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि  मोदी @ 20  का मतलब बताते हुए कहा कि मोदी का मतलब कर्तव्यनिष्ठा, संकल्प, किसान, गरीब कल्याण, ईमानदारी, आशा, देश की सुरक्षा, देशभक्ति, आयुष्मान भारत, विकास, समावेश, जनभागिदारी, सहित लोगों का विश्वास। आज सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास की देन है कि आज देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश का सम्मान बढ़ाने का काम किया है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments