Friday, April 12, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयदिल्ली शराब घोटाले में आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया मुख्य आरोपी हैं :...

दिल्ली शराब घोटाले में आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया मुख्य आरोपी हैं : कांग्रेस

दिल्ली कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस आयुक्त से मिला, उनसे शराब घोटाले की जांच बंद नहीं करने की अपील की, जिसमें आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया मुख्य आरोपी हैं।- चौ0 अनिल कुमार

नई दिल्ली, 5 सितम्बर, 2022 : दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार के नेतृत्व में दिल्ली शराब घोटाले से संबधित दस्तावेजों के साथ दिल्ली कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल आज दिल्ली के पुलिस के आयुक्त से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में चौ0 अनिल कुमार के अलावा पूर्व सांसद रमेश कुमार कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज, पूर्व मंत्री डा0 नरेन्द्र नाथ, पूर्व विधायक हरी शंकर गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष अली मेंहदी, डा0 नरेश कुमार, विक्रम लोहिया मौजूद थे।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नई आबकारी नीति को लागू करने और लाइसेंस आवंटन को लेकर हुई अनियमितताओं की शिकायत दिल्ली कांग्रेस ने 3.6.2022 को दिल्ली पुलिस के समक्ष दर्ज कराई थी जिसकी जांच दिल्ली पुलिस सीबीआई जांच के बाद बंद कर सकती है। पुलिस आयुक्त से अनुरोध करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा दिल्ली कांग्रेस की शिकायत पर दिल्ली जांच को जारी रखे क्योंकि इसके मुख्य आरोपी दिल्ली सरकार आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया है। उन्होंने कहा कि आर्थिक अपराध शाखा द्वारा जारी जांच को यदि दिल्ली पुलिस ने बंद की सोच रही है तो हमारे द्वारा प्रस्तुत किए गए दस्तावेजों के आधार पर जांच की सहायता के लिए आप सीबीआई को सौंप सकते है।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस ने दिल्ली सरकार द्वारा आबकारी नीति 2021-22 के नियम और शर्तों को ताक पर रख कार्टेल तैयार करना व दिल्ली के शराब बाजार को कुछ समहू के व्यक्तियों को सौंपने की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा कि हमने पंजाब के पूर्व अकाली दल विधायक दीप मल्होत्रा से जुड़ी कम्पनी ओएसिस गु्रप को उदाहरण के तौर रख कर शिकायत साक्ष्य प्रस्तुत किए गए। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने शराब नीति में हुए सैंकड़ों करोड़ का घोटाला किया था और पिछले कुछ दिनों के दौरान ही नए साक्ष्य मिले है जिसमें मध्य प्रदेश से जुड़ी ब्लेक लिस्टेड सोम गु्रप कम्पनी ने भाजपा के खाते में 2 करोड़ की राशि जमा कराने रिकॉर्ड सबके सामने है। चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि पुलिस आयुक्त ने कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वह मामले को देखेंगे और न्याय सुनिश्चित करने की करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments