Homeताजा खबरेंहिंदु राव अस्पताल : कोरोना महामारी से बचाने के लिए...

हिंदु राव अस्पताल : कोरोना महामारी से बचाने के लिए सैनिटाइज टनल

  • कोरोना महामारी से बचाव के लिए हर संभव कार्य कर रहा है उत्तरी निगम

नई दिल्ली : कोरोना महामारी से बचाने के लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिंदुराव अस्पताल में सैनिटाइज करने वाली टनल का शुभारंभ रविवार को महापौर अवतार सिंह और स्थायी समिति अध्यक्ष जय प्रकाश ने किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि टनल से प्रवेश और निकास होगा। यहां से जाने वाले नागरिक, मरीज या वाहन खुद ही संक्रमण रहित हो जाएगे। क्योंकि इस दौरान कीटाणुशोधन कार्य चलता रहेगा। निगम प्रशासन ने बताया कि इस मौके पर हिंदूराव अस्पताल में वरिष्ठ अधिकारी और डॉक्टर उपस्थित रहे।


महापौर सिंह ने कहा कि अब जो भी व्यक्ति या वाहन हिंदू राव अस्पताल में प्रवेश करेगा उसे इस मार्ग से हो कर जाना पड़ेगा। यह टनल सामान, यात्री, रोगी को ले जाने वाले व्यक्ति या वाहन को संक्रमण मुक्त करेगा। इस टनल में संक्रमण रोधी दवा का छिड़काव बहुत ही बारीक बूंदों के रूप में होता है जो अधिकांश भाग व क्षेत्र पर फैल जाती है। कोई भी इस मार्ग से बचकर अस्पताल में प्रवेश नहीं कर सकेगा। इसे अस्पताल की मुख्य सड़क पर विकसित किया गया है। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव करने के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है।

जन स्वास्थ्य विभाग प्रशासन को इसके लिए बधाई देते हुए समिति अध्यक्ष जय प्रकाश ने कहा कि महामारी की स्थिति में उत्तरी निगम के लिए यह टनल सबसे बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि उत्तरी निगम कोरोना को रोकने के लिए सभी उपाय कर रहा है। कोरोना वायरस को जड़ से खत्म करने के लिए निगम तीन मुख्य बिंदुओं स्वच्छता, सेनिटाइजेशन अभियान व सामाजिक दूरी पर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व इस महामारी से जूझ रहा है जिसे जल्द से जल्द खत्म करने की आवश्यक्ता है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस जैसी वैश्विक स्वास्थ्य आपदा से निपटने के लिए हम सभी को दृढ़ रहना होगा, तभी हम इसे हरा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × three =

Must Read