Homeअंतराष्ट्रीयअंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस: वरिष्ठ नागरिकों के योगदान, सम्मान और जरूरतों को स्वीकार...

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस: वरिष्ठ नागरिकों के योगदान, सम्मान और जरूरतों को स्वीकार करने का अवसर है : डॉ रणबीर सिंह

– अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस 2022 के अवसर पर 80+ आयु वर्ग और शताब्दी के वरिष्ठ मतदाताओं को किया सम्मानित

नई दिल्ली, 1 अक्टूबर 2022: दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) डॉ रणबीर सिंह ने शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस 2022 के अवसर पर बताया कि सीईओ के कार्यालय ने दिल्ली के एनसीटी के 11 जिलों के एसडीएम / बीएलओ के माध्यम से दिल्ली के वरिष्ठ मतदाताओं को सम्मानित किया। हमारे लोकतंत्र की युवा पीढ़ी / युवा मतदाताओं के लिए एक उदाहरण होने और समग्र लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मजबूत करने में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए 80$ आयु वर्ग और शताब्दी के वरिष्ठ नागरिक को संबंधित जिले के एसडीएम / बीएलओ ने मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी), राजीव कुमार की ओर एक व्यक्तिगत संबोधित पत्र (अंग्रेजी और क्षेत्रीय भाषा में) उनके घर जाकर सौपा और फूलमाला से उनका अभिनंदन किया। इस पत्र को सुंदर फ्रेम किया गया है। सीईओ डॉ रणबीर सिंह ने युवा मतदाताओं को उनके संवैधानिक कर्तव्यों को पूरा करने के लिए प्रेरित करने के लिए सभी बुजुर्ग मतदाताओं को धन्यवाद दिया और आभार व्यक्त किया। सीईओ दिल्ली ने कहा कि चुनाव के दौरान वोट डालने से हमारे बुजुर्ग मतदाता के एक वोट के मूल्य का वास्तविक अर्थ प्रदर्शित करते हैं, जो बहुत प्रेरणादायक है।

 – सौ से अधिक आयु की महिलाओं को किया सम्मानित
नई दिल्ली के एसडीएम ने चुनाव प्रक्रिया को मजबूत करने में अपने बहुमूल्य योगदान के लिए दिल्ली के वसंत विहार निवासी मालिनी काओ (102 वर्ष की आयु) को गुलदस्ता के साथ सीईसी का पत्र सौंपा। इसके अलावा बाबरपुर की सितारा देवी जो 111 वर्ष की हैं उन्हें भी एसडीएम द्वारा घर जाकर समानित किया गया। यह भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) और सीईओ, दिल्ली के कार्यालय के लिए खुशी की बात है कि हमारे वरिष्ठ मतदाताओं ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने और भारतीय लोकतंत्र को मजबूत करने के अपने निरंतर उत्साह के माध्यम से युवाओं के लिए एक उदाहरण स्थापित किया है। ऐसे जिम्मेदार बुजुर्ग मतदाताओं के कारण ही हम एक लोकतंत्र के रूप में दुनिया में फल-फूल रहे हैं और आगे बढ़ रहे हैं।

– बुजुर्ग मतदाता भी फॉर्म 12डी भरकर अपने घर के आराम से अपना वोट डाल सकते हैं
वरिष्ठ नागरिकों (80+ आयु वर्ग) और विकलांग मतदाताओं की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए, ईसीआई ने व्हीलचेयर, रैंप, स्वयंसेवकों, मुफ्त आने-जाने परिवहन सुविधाओं और कतार रहित मतदान जैसी कई सुविधाएं शुरू की हैं। हर बुजुर्ग मतदाता के लिए ये सुविधाएं उपलब्ध है। इसके अलावा, हमारे बुजुर्ग मतदाता भी फॉर्म 12डी भरकर अपने घर के आराम से अपना वोट डाल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × two =

Must Read