Thursday, February 29, 2024
Homeअंतराष्ट्रीयकेजरीवाल सरकार ने स्कूलों के कमरे बनवाने में 500 करोड़ रुपये से...

केजरीवाल सरकार ने स्कूलों के कमरे बनवाने में 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की लूट मचाई : आदेश गुप्ता

  • – प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने टेंडर बॉक्स की सील खोलकर मीडिया के समक्ष कोटेशन दिखाया – ठेकेदारों ने 6 लाख रुपये में एक कमरा बनवाने का टेंडर भरा जिसको केजरीवाल ने 33 लाख में बनवाया – केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल की हकीकत यह है कि क्लासरुम की जगह शौचालय में बैठकर पढ़ने को मजबूर हैं छात्र – स्कूलों के कमरे बनवाने में हुए भ्रष्टाचार की जिम्मेदारी लेते हुए मनीष सिसोदिया अपने पद से इस्तीफा दें : आदेश गुप्ता

नई दिल्ली, 30 अगस्त 2022 : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि सरकारी स्कूलों में कमरे बनवाने के नाम पर केजरीवाल सरकार ने जो लूट मचाई है, उसका खुलासा हो चुका है। कल हमने दिल्ली के ठेकेदारों से एक 300 वर्ग मीटर सेमी परमानेंट कमरा बनवाने के लिए कोटेशन मांगे थे जिसको आज 5 ठेकेदारों ने भेजे भी हैं जिसमें किसी भी ठेकेदार का कोटेशन में राशि 6 लाख से अधिक नहीं है। सील कोटेशन को कोटेशन बॉक्स से निकालकर मीडिया को दिखाते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि अब इस बात में कोई संदेह नहीं बचा है कि केजरीवाल सरकार ने विद्या के मंदिरों में भी 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की लूट मचाई। इसलिए इस भ्रष्टाचार की जिम्मेदारी लेते हुए मनीष सिसोदिया अपना इस्तीफा दें और मुख्यमंत्री उन्हें पार्टी से बर्खास्त करें।

आज प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि जिस स्कूल और शिक्षा की दुहाई केजरीवाल बार-बार दूसरे राज्यों में भी देते रहे हैं, उस स्कूल में बच्चों को शौचालय में पढ़ने को मजबूर किया जा रहा है। केजरीवाल ने नियमों को ताक पर रखकर चाहे वह सीपीडब्ल्यूडी की मैन्यूअल हो, सीवीसी की गाइडलाइन हो, टेंडर की प्रक्रिया हो, कन्सल्टेंट या आर्किटेक्ट नियुक्त करने की बात हो, सभी मामलों में धांधली की है। गुप्ता ने कहा कि हमारे पास आए सभी पांच कोटेशन में ठेकेदारों द्वारा 300 वर्ग मीटर का सेमी परमानेंट कमरा बनवाने में अधिकतम 6 लाख रुपये तक का खर्च बताया गया है जिसमें दीवारों की रंगाई, बिजली से लेकर हर वह सुविधा देने की बात कही गई है जिसकी केजरीवाल सरकार दावा कर रही है। लेकिन इतने ही कामों के लिए केजरीवाल सरकार ने 33 लाख रुपये प्रति क्लासरुम खर्च करके भारी भ्रष्टाचार किया है।  

आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने आखिर ऐसा क्या कर दिया कि 6 लाख में बनने वाला कमरा 33 लाख रुपये में बनाया। ये सारी बातें सिर्फ यही साबित होता है कि केजरीवाल ने बच्चों को शिक्षा देने की आड़ में बड़े पैमाने पर दिल्ली को लूटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अब एक-एक कर केजरीवाल सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार सामने आ रहे हैं तो वे अनाप-शनाप की बातें लाकर दिल्ली की जनता और लोगों का ध्यान भटकाने का प्रयास कर रहे हैं।गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल के पास ना ही कोई जवाब है और ना ही अब कोई विकास के नाम पर झांसा देने का तरीका, इसलिए अब वे खुद ही कट्टर ईमानदारी का सबूत अपने नेताओं को दे रहे हैं। प्रेसवार्ता में प्रदेश भाजपा मीडिया रिलेशन के प्रभारी हरीश खुराना, प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी हरिहर रघुवंशी और प्रदेश प्रवक्ता ऋचा पांडेय मिश्रा उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments