Wednesday, June 12, 2024
Homeताजा खबरेंबालक राम अस्पताल घटना को लेकर नेता विपक्ष विकास गोयल ने किया...

बालक राम अस्पताल घटना को लेकर नेता विपक्ष विकास गोयल ने किया धरना-प्रदर्शन

गुरूवार को छत से गिरने पर महिला सफाई कर्मी कौशल्या देवी की हो गई थी मौत

  • महापौर तथा निगमायुक्त को पत्र लिखकर निर्माणाधीन भवन के ठेकेदार के विरुद्ध लापरवाही बरतने के लिये एफआईआर दर्ज करवाने तथा दोषियों को दंडित करवाने की मांग की है
  • प्रदर्शन में आप ने रखी सफाई कर्मियों की और मांगें
  • सत्तारूढ़ भाजपा व निगम प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली नगर निगम के नेता विपक्ष विकास गोयल ने आम आदमी पार्टी के पार्षदांे एवं मनोनीत सदस्यों के साथ बालकराम अस्पताल में गुरूवार को छत से गिरने पर महिला सफाई कर्मी कौशल्या देवी की मौत को लेकर बालक राम अस्पताल परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। इस घटना को लेकर नेता विपक्ष गोयल ने सत्तारूढ़ भाजपा व निगम प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया। इस अवसर पर उपस्थित सभी पार्षद व मनोनीत सदस्यों ने गले में नारों की तख्तियां पहने हुये थे और उन्होंने सफाई कर्मियांे की लंबित पड़ी मांगों को लेकर भाजपा व निगम प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की।

नेता विपक्ष ने इस अवसर पर बताया कि उन्होंने महापौर तथा निगमायुक्त को पत्र लिखकर निर्माणाधीन भवन के ठेकेदार के विरुद्ध लापरवाही बरतने के लिये एफआईआर दर्ज करवाने तथा इस घटना की निष्प़क्ष एजंेसी द्वारा जांच करवाकर दोषियों को दंडित करवाने की मांग की है। उन्होंने यह भी मांग की है कि मृतक सफाई कर्मचारी के एक आश्रित को तुरंत निगम में पक्की नौकरी दी जाये तथा उन्हें सहायता राशि का भुगतान किया जाये। गोयल ने महापौर व निगमायुक्त से यह भी मांग की है कि सफाई सफाई कर्मियों को कैशलैस मेडिकल सुविधा, आधुनिक औजार, वर्दी इत्यादि दी जाये तथा उन्हें समय से वेतन के अलावा उनके सभी प्रकार के बकाया देय राशि का भुगतान किया जाये। यदि ऐसा नहीं किया तो फिर से उक्त घटनाएं हो सकती है।

नेता विपक्ष ने यह भी कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के चलते सफाई कर्मचारियों पर कार्य का अतिरिक्त भार आ गया है और प्रतिमाह सैकड़ों की संख्या में सफाई कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति हो रही है। इसलिये उन्होंने यह भी मांग की है कि सफाई कर्मचारियों की तुरन्त नई नियुक्तियां की जाये और दैनिक वेतनभोगी व अनुबंधित कर्मचारियों को भी अविलम्ब नियमित किया जाये। गोयल ने कहा कि जब तक सफाई कर्मचारियों की सभी मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक आम आदमी पार्टी उनके हित की लड़ाई लड़ती रहेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments