Homeताजा खबरेंकूड़े के पहाड़ दिल्ली पर एक बदनुमा दाग लगाते हैं जिससे पूरी...

कूड़े के पहाड़ दिल्ली पर एक बदनुमा दाग लगाते हैं जिससे पूरी दिल्ली परेशान है : दुर्गेश पाठक

-‘आप’ की एलजी से अपील, जल्द कराए एमसीडी चुनाव, एमसीडी में आते ही ‘आप’ कराएगी कूड़े के पहाड़ों का खात्मा – कूड़े के पहाड़ों पर दिल्ली के एलजी ने भी माना भाजपा शासित एमसीडी ने नहीं किया पिछले 15 सालों में कोई काम – भाजपा शासित एमसीडी द्वारा हजारों करोड़ खर्च करने के बावजूद एक इंच नहीं कम हुए कूड़े के पहाड़ – दिल्ली की जनता एमसीडी में भाजपा का भ्रष्टाचार नहीं बल्कि अरविंद केजरीवाल की काम की राजनीति चाहती है

नई दिल्ली, 2 जुलाई 2022 : ‘आप’ विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि अब तो दिल्ली के एलजी ने भी मान लिया कि भाजपा ने एमसीडी में कोई काम नहीं किया है। कल एलजी विनय सक्सेना ने ट्वीट कर कूड़े के पहाड़ों को कम करने को लेकर दिल्ली की जनता से सुझाव मांगे। मेरा सुझाव यह है कि एमसीडी चुनाव कराओ। एमसीडी की सत्ता में आते ही केजरीवाल की आम आदमी पार्टी सभी कूड़े के पहाड़ों का खात्मा करेगी। दिल्ली की जनता एमसीडी में भाजपा का भ्रष्टाचार नहीं बल्कि अरविंद केजरीवाल की काम की राजनीति चाहती है।

आम आदमी पार्टी से राजेंद्र नगर के विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने शनिवार को एक डिजिटल प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि कल दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने भी मान लिया कि भारतीय जनता पार्टी ने एमसीडी में अपने 15 सालों के कार्यकाल में कुछ नहीं किया है। अब एलजी साहब ने भी माना कि पूरी दिल्ली कूड़े के पहाड़ों से घिरी हुई है। आज आप दिल्ली में किसी भी राज्य से होते हुए आएं, आपका स्वागत भाजपा द्वारा खड़े किए गए बड़े-बड़े पहाड़ों से होता है।

उन्होंने कहा कि यह कूड़े के पहाड़ दिल्ली पर एक बदनुमा दाग लगाते हैं जिससे पूरी दिल्ली परेशान है। पिछले 15 सालों में बीजेपी ने इसपर हज़ारों करोड़ रुपए खर्च कर दिए लेकिन कूड़े के पहाड़ों से एक इंच टस से मस नहीं हुआ। आए दिन इन पहाड़ों में भीषण आग लगती है, जिससे आसपास के लोगों के लिए जीना दूभर हो गया है। आम आदमी पार्टी और दिल्ली वाले पिछले कई सालों से भाजपा द्वारा खड़े किए गए कूड़े के पहाड़ों से छुटकारा पाने की मांग कर रहे हैं। अब तो दिल्ली के एलजी ने भी मान लिया कि भाजपा ने एमसीडी में कोई काम नहीं किया है।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि कल एलजी ने ट्वीट कर लोगों से सुझाव मांगे कि इन कूड़े के पहाड़ों को कैसे कम किया जा सकता है। मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि इसपर पहले ही कई सुझाव दिए जा चुके हैं। भाजपा ने इसपर करोड़ों रुपए खर्च कर दिए लेकिन नतीजे में कोई फर्क नहीं देखने को मिला। दिल्ली के एलजी और भाजपा से विनती है कि आपने जो एमसीडी के चुनाव रोक रखे हैं, उन्हें जल्द से जल्द कराएं। दिल्ली की जनता एमसीडी में भी आम आदमी पार्टी को देखना चाहती है। आम आदमी पार्टी गारंटी के साथ सभी कूड़े के पहाड़ों को खत्म कर देगी।

दिल्ली वालों ने अरविंद केजरीवाल जी का काम देखा है। उन्होंने देखा है कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने किस प्रकार भ्रष्टाचार को खत्म करते हुए दिल्ली की कायापलट कर दी है। दिल्ली में आज प्राइवेट से भी बेहतर सरकारी स्कूल हैं, बेहतरीन अस्पताल हैं, बिजली-पानी की मुफ्त सुविधा है। कूड़े के पहाड़ भी अरविंद केजरीवाल की सरकार खत्म कर सकती है। दिल्ली की जनता एमसीडी के चुनाव का इंतजार कर रही है। चुनाव होते ही एमसीडी में आम आदमी पार्टी की सरकार आने वाली है। इस सरकार के आते ही कूड़े के पहाड़ों का खात्मा किया जाएगा।


– लैंडफिल साइट को लेकर केजरीवाल सरकार ने कोई सहयोग नहीं दिया : प्रवीण शंकर कपूर

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आम आदमी पार्टी नेता दुर्गेश पाठक लैंडफिल साइट को लेकर नगर निगम के विरूद्ध अपनी ओछी गंदी राजनीति से बाज़ नहीं आते जबकि उनकी दिल्ली सरकार ने इस काम में आज तक कोई सहयोग नहीं दिया है। कपूर ने दुर्गेश पाठक को चुनौती दी है कि वह दिल्ली वालों को बतायें कि गत 7 साल में अरविंद केजरीवाल सरकार ने इन लैंडफिल साइट से कूड़े के निस्तारण में नगर निगमों को क्या टेक्निकल या वित्तिय सहयोग दिया है। दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि विगत तीनों नगर निगमों ने लैंडफिल साइट पर कूड़े की ऊंचाई बढ़ने से रोकने के लिये रात दिन ट्रैशिंग करवाई जिसके परिणामस्वरूप ना सिर्फ कूड़े के ढ़ेर की ऊंचाई मे वृद्धि रूकी बल्कि भलस्वा एवं गाजीपुर में खासकर घटी भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 − nine =

Must Read