Tuesday, May 14, 2024
Homeताजा खबरेंएनडीएमसी की 15 दिन के अंदर व्यापारियों की समस्या का समाधान करें...

एनडीएमसी की 15 दिन के अंदर व्यापारियों की समस्या का समाधान करें अधिकारी : VC

- शंकर मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन ने बंगाली मार्केट कम्युनिटी सेंटर में उपाध्याय का किया सम्मानित  
-  100 प्रतिशत उपयोग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है

नई दिल्ली, 13 जुलाई 2022: नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने एनडीएमसी के संबंधित विभाग के साथ मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन की समस्याओं पर चर्चा की जो मुख्य रूप से दुकानों की मरम्मत, सड़क, फुटपाथ, बागवानी रखरखाव, शौचालय की सुविधा, दुकानों से पीपल जैसे अवांछित पौधों को हटाने आदि से संबंधित थी। उपाध्यक्ष ने संबंधित विभाग को 15 दिन के अंदर व्यापारियों की समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया। उपाध्याय की त्वरित कार्रवाई से मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन संतुष्ट और खुश थे।

       बता दें कि शंकर मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन ने एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय को बंगाली मार्केट कम्युनिटी सेंटर, नई दिल्ली में आयोजित एक साधारण समारोह में सचिव, महासचिव, मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन (एमटीए) के प्रतिनिधियों एवं एनडीएमसी विभाग के वरिष्ट अधिकारियों और शंकर मार्केट के बड़ी संख्या में दुकानदारों की उपस्थिति में सम्मानित किया। इस अवसर पर शंकर मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन ने उपाध्याय को स्मृति चिन्ह और फूलों का गुलदस्ता भेंट कर धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। मार्केट एसोसिएशन ने एनडीएमसी के वरिष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों को भी सम्मानित किया है।

उपाध्यक्ष ने एनडीएमसी के संबंधित विभाग के साथ मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन की समस्याओं पर चर्चा की जो मुख्य रूप से दुकानों की मरम्मत, सड़क, फुटपाथ, बागवानी रखरखाव, शौचालय की सुविधा, दुकानों से पीपल जैसे अवांछित पौधों को हटाने आदि से संबंधित थी। उपाध्यक्ष ने संबंधित विभाग को 15 दिन के अंदर व्यापारियों की समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया। उपाध्याय की त्वरित कार्रवाई से मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन संतुष्ट और खुश थे।

इस अवसर पर उपाध्याय ने कहा कि वर्ष 2018-19 में एनडीएमसी ने शंकर मार्केट में भंडारण उद्देश्यों के लिए 50 प्रतिशत मचान उपयोग की मंजूरी के लिए वास्तुकार विभाग के परामर्श से संपदा विभाग द्वारा प्रस्तुत एक प्रस्ताव पारित किया था। अब नई परिषद के सदस्यों के प्रयासों से, एनडीएमसी ने शंकर मार्केट में लकड़ी के मचान (भंडार उद्देश्य के लिए) के 100 प्रतिशत उपयोग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि यह निर्णय व्यवसाय को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए दुकानदारों के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उपाध्याय ने कहा कि लगभग 150 दुकानदारों को लाभान्वित किया गया है और उनकी लंबे समय से लंबित शिकायतों का भी समाधान किया गया है। उपाध्याय ने कहा कि एनडीएमसी ने भारत की आजादी के 75 साल को आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाने और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के प्रधान मंत्री की दृष्टि में भारत के अवसर पर इसका समाधान किया ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments