Sunday, April 21, 2024
Homeताजा खबरेंNDMC शनिवार को एनडीसीसी कन्वेंशन सेंटर में  आयोजित करेगी अगला सुविधा शिविर 

NDMC शनिवार को एनडीसीसी कन्वेंशन सेंटर में  आयोजित करेगी अगला सुविधा शिविर 

–  नगरपालिका परिषद सुविधा शिविर में इस शनिवार को विशेष रूप से बिजली और पानी बिल संबंधी शिकायतों के समाधान पर जोर रहेगा।
–  आरडब्ल्यूए सदस्यों और मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन (एमटीए) के प्रतिनिधियों की सुविधा और समाधान के लिए खुला रहेगा 

नई दिल्ली, 02 नवम्बर, 2023. 

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) अपने क्षेत्र के निवासियों और सेवा उपयोगकर्ताओं के हित में  सूचना, सुविधा और शिकायत निवारण प्रदान करने के लिए अपना अगला सुविधा शिविर शनिवार, 04 नवम्बर 2023 को सुबह 10.30 बजे से 12.30 बजे तक एनडीसीसी कन्वेंशन सेंटर, जय सिंह रोड (पालिका केंद्र के निकट), नई दिल्ली में  आयोजित करेगी। इस बार यह सुविधा शिविर विशेष रूप से बिजली और पानी के बिल से संबंधित मुद्दों जैसे बिलिंग पूछताछ, बिल सुधार, मीटर रीडिंग और भुगतान व्यवस्था के समाधान पर केंद्रित होगा । शिविर में विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा बिलिंग मुद्दों के समाधान के लिए एक विशेष डेस्क लगाया जाएगा । यह विशेषज्ञ टीम शिविर में विभिन्न प्रकार की बिलिंग संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए उपस्थित लोगों की सहायता के लिए उपलब्ध रहेगी । यह शिविर सभी निवासियों, आरडब्ल्यूए सदस्यों और मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन (एमटीए) के प्रतिनिधियों की सुविधा और समाधान के लिए खुला रहेगा ।

एनडीएमसी ने उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि वे अपनी समस्या से संबंधित कोई भी प्रासंगिक दस्तावेज, बिल या जानकारी लाना सुनिश्चित करें, जिससे कि विशेषज्ञ टीम उनके मुद्दों को कुशलतापूर्वक और तुरंत समाधान प्रदान कर सके । एनडीएमसी ने सभी निवासियों, आरडब्ल्यूए और एमटीए को इस विशेष शिविर की सुविधा का लाभ उठाने और अपने बिजली और पानी के बिलों की समस्याओं का समाधान करने के लिए प्रोत्साहित करती है। इस शिकायत निवारण सुविधा कैम्प में विभिन्न विभागों के हेल्पडेस्क सेवा उपयोगकर्ताओं, कर्मचारियों, आरडब्ल्यूए, एमटीए और एनडीएमसी के निवासियों की शिकायतों का निवारण और सुविधा प्रदान करने के लिए उपलब्ध रहेंगे । 

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के विभिन्न विभाग भी इस सुविधा कैंप का हिस्सा होंगे,  वे है:- सिविल इंजीनियरिंग-1 और 2, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग – 1 और 2, सार्वजनिक स्वास्थ्य, वास्तुकार और पर्यावरण, वाणिज्यिक, स्वास्थ्य लाइसेंसिंग, एस्टेट- I, एस्टेट- II, बागवानी – उत्तर, बागवानी – दक्षिण, संपत्ति कर, शिक्षा, अग्नि, लेखा / वित्त / पेंशन, प्रवर्तन – उत्तर, प्रवर्तन – दक्षिण, कार्मिक विभाग, कल्याण विभाग, चिकित्सा सेवाएं, पार्किंग प्रबंधन प्रणाली, मुख्य सुरक्षा कार्यालय, ईबीआर विभाग, म्युनिसिपल हाउसिंग, लाइब्रेरी, सतर्कता और आईटी विभाग।

इस सुविधा कैम्प में नए बिजली कनेक्शन / डिस्कनेक्शन, लोड वृद्धि/कमी, नाम परिवर्तन/स्थानांतरण, संपत्ति कर, जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र, एनडीएमसी के सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के सेवा मामलों, जलभराव, स्वच्छता, अपशिष्ट निपटान, सड़क मरम्मत, विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन, विकलांग पेंशन, बारात घर और पार्कों की बुकिंग और एनडीएमसी द्वारा दी जाने वाली कोई अन्य सेवाओं से संबंधित शिकायतों का समाधान  / निवारण किया जाएगा ।  नई दिल्ली नगरपालिका परिषद हर महीने के पहले शनिवार को एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर, जय सिंह रोड पर सुविधा शिविर का आयोजन कर रही है।

इन सुविधा शिविरों के आयोजन के अलावा, पालिका परिषद ने एनडीएमसी क्षेत्र के निवासियों और सेवा उपयोगकर्ताओं के लिए संपर्क रहित शिकायत निवारण तंत्र के रूप में एक “जन सुविधा पोर्टल” भी लॉन्च किया है। इस जन सुविधा पोर्टल का लिंक एनडीएमसी की वेबसाइट (https://www.ndmc.gov.in/complaints.aspx) पर उपलब्ध है। जन सुविधा पोर्टल का उपयोग शिकायत दर्ज करने, उस शिकायत की स्थिति पर नज़र रखने और शिकायत निवारण तंत्र पर अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए किया जा सकता है।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments