Homeताजा खबरेंदक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने निजामुद्दीन में 10 टैंकर, 8 जैटिंग मशीन,...

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने निजामुद्दीन में 10 टैंकर, 8 जैटिंग मशीन, 2 दमकल वाहन और 50 सफाई सैनिक लगाए

  • सील किए गए हाॅटस्पाॅट में दक्षिणी निगम प्रशासन ने चलाया विशेष सेनेटाइजेशन अभियान

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने कोरोना वायरस के विरुद्ध कार्रवाई को और आगे बढ़ाते हुए गुरूवार को दिल्ली सरकार द्वारा सील किए गए हाॅटस्पाॅट में विशेष सेनेटाइजेशन अभियान चलाया। दक्षिणी निगम के अंतर्गत आने वाले सील किए गए हाॅटस्पाॅट क्षेत्र मालवीय नगर के गांधी पार्क, संगम विहार के एल ब्लाॅक, दीनपुर, शाहजहांबाद सोसाइटी सैक्टर 11 द्वारका, मरकज मस्जिद निजामुद्दीन बस्ती, निजामुद्दीन पश्चिम में सेनेटाइजेशन का कार्य किया गया। इन क्षेत्रों में 10 टैंकर, 8 जैटिंग मशीन, 2 दमकल वाहन और 50 सफाई सैनिकों ने किटाणु नाशक सोल्यूशन छिड़काव किया। करीब 50 किलो एक प्रतिशत सोडियम हाइपोक्लोराइट और ब्लीचिंग सोल्यूशन को पानी में मिलाकर इन हाॅटस्पाॅट में छिड़काव किया गया। इन क्षेत्रों में तैनात सभी सफाई सैनिकों को पीपीई किट प्रदान की गई ताकि वे सुरक्षापूर्वक और सावधानी से कार्य कर सकें।

      दक्षिणी निगम ने कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे बड़े हाॅट स्पाॅट निजामुद्दीन क्षेत्र में विशेष सेनेटाइजेशन अभियान चला रहा है। इस हाॅटस्पाॅट पर विशेष निगरानी की जा रही है। यहां प्रतिदिन 11 सफाई सैनिकों को लगाया जा रहा है ताकि मरकज बिल्डिंग और आसपास के क्षेत्रों की साफ-सफाई का कार्य किया जा सके। मरकज की पूरी बिल्डिंग को अच्छी तरह से साफ कर लिया गया है और करीब 200 किलो कूड़ा उठाया गया और ओखला स्थित वेस्ट टू एनर्जी प्लांट में भेज दिया गया। इस कार्य में तैनात किए गए सभी कर्मियों की लगातार मैडिकल जांच की जा रही है और उन्हें स्वयं की सुरक्षा और बचाव उपायों के बारे में अवगत कराया जा रहा है। 

     इसके अतिरिक्त दक्षिणी दिल्ली नगर निगम द्वारा सभी जोनों में जे.जे. काॅलोनियों और घनी आबादी वाले क्षेत्रों में ड्रोन, टैंकर और दमकल वाहनों द्वारा छिड़काव किया जा रहा है। आज जंगपुरा में मदरासी और वाल्मीकि कैंप, पंथ नगर, वसंतकुंज में असोला ओर फतेहपुर बस्ती, सागरपुर में हरिजन बस्ती, रघुबीर नगर, टैगोर गार्डन, ककरोला गाँव, राज नगर और साध नगर में सेनेटाइजेशन का कार्य किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × three =

Must Read