Wednesday, July 10, 2024
Homeताजा खबरेंदिल्ली में पानी के लिए मचा हुआ है हाहाकार :मीनाक्षी लेखी

दिल्ली में पानी के लिए मचा हुआ है हाहाकार :मीनाक्षी लेखी

  • दिल्ली सरकार के संरक्षण में फल फूल रहा है पानी का काला बाजार
  • पानी के लिए दिल्ली के लोग हो चुके हैं बहुत त्रस्त
  • पानी के टैंकर आने पर उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी नहीं रहता और पानी के लिए भीड़ जमा हो गई

नई दिल्ली: बढ़ती गर्मी के कारण दिल्ली में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है लेकिन फ्री पानी का वादा करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के संरक्षण में आम आदमी पार्टी के नेता टैंकर माफिया चला रहे हैं और पानी बेच रहे हैं जिसे लेकर प्रदेश भाजपा कार्यालय में गुरूवार को नई दिल्ली से सांसद व राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस अवसर पर दिल्ली भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना, मीडिया सह-प्रभारी नीलकांत बक्शी व मीडिया प्रमुख अशोक गोयल देवराहा उपस्थित थे।

सांसद लेखी ने बताया कि दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा के क्षेत्र में भी इस भीषण गर्मी में लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। जहां पर लोगों को मुफ्त में पानी मिलना चाहिए था, वहां पर लोगों को टैंकर माफिया को 10,000 रुपए प्रति माह के करीब देना पड़ता है तब जाकर उन्हें पानी मिलता है। दिल्ली जल बोर्ड के पास पाइप नहीं होना और आर्थिक रूप से कमजोर क्षेत्रों में पानी को बेचना, टैक्सपेयर्स को ही पानी न मुहैया करवाना दिल्ली जल बोर्ड के अव्यवस्था को दर्शा रहा है। सांसद लेखी ने कहा कि पानी टैंकर के नाम पर जब एक विधानसभा से 60 लाख रुपए प्रति महीने वसूले जा रहे हैं तो उस हिसाब से पूरी दिल्ली से हर महीने 50 करोड़ और पूरे साल में 500 करोड़ का घोटाला दिल्ली सरकार के संरक्षण में हो रहा है। दिल्ली में अंडरग्राउंड लेवल पर पानी के स्तर को बढ़ाने के दिल्ली सरकार को बिना देरी के पर्यावरण मंत्रालय के साथ काम करना शुरू कर देना चाहिए। केजरीवाल अपनी चुप्पी तोड़ें और बताएं कि दिल्ली सरकार इन टैंकर माफियाओं के खिलाफ क्या कार्रवाई कर रही है और टैंकर माफिया में आम आदमी पार्टी के जितने भी लोग हैं उसके खिलाफ दिल्ली सरकार ने क्या कार्रवाई की, केजरीवाल इसका जवाब दें। कोरोना के समय में जहां लोगों को इसके संक्रमण से बचने के लिए हाथ धोना है, साफ-सफाई बनाके रखनी है, लेकिन पानी की कमी के कारण दिल्ली के लोग कैसे खुद को सुरक्षित रख पाएंगे।

दिल्ली के विवेकानंद कैंप की तस्वीर दिखाते हुए मीनाक्षी लेखी ने कहा पानी के लिए पूरी दिल्ली का यही हाल है। पानी के लिए दिल्ली के लोग इतने त्रस्त हो चुके हैं कि पानी के टैंकर आने पर उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी नहीं रहा और पानी के लिए भीड़ जमा हो गई। सांसद लेखी ने इंद्रपुरी क्षेत्र का भी एक वीडियो साझा किया जहां पर इस भीषण गर्मी में लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। उन्होंने बताया कि राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र में पड़ता है इंद्रपुरी, जहां से आम आदमी पार्टी विधायक हैं राघव चड्ढा जो जल बोर्ड के उपाध्यक्ष भी हैं, उनके ही क्षेत्र में पानी की कमी से लोग परेशान हैं। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में भी कई ऐसी बस्तियां है जहां पर लोगों को मुफ्त में पानी मिलना चाहिए था लेकिन नहीं मिल रहा है और अब वहां पर लोगों को टैंकर माफिया को 10,000 रुपए प्रति माह के करीब देना पड़ता है तब जाकर उन्हें पानी मिलता है। दिल्ली में कई पॉश कॉलनियां है जहां पर कभी भी पानी की किल्लत नहीं होती थी लेकिन जल बोर्ड द्वारा पानी का लाइन डाइवर्ट करने के बाद से वहां पर भी पानी की दिक्कत शुरू हो गई। लेखी ने बताया कि पिछले 40-50 दिनों से दिल्ली के लोग पानी टैंकर से पानी खरीद कर पी रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments