Homeताजा खबरेंदक्षिणी दिल्ली नगर निगम के डीबीसी कर्मियों की बढ़ी बैचेनी का हल...

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के डीबीसी कर्मियों की बढ़ी बैचेनी का हल निकालेगी यूनियन: देव आनंद शर्मा

  • नजफगढ़ जोन से जारी आदेश ने बढ़ाई निगम कर्मचारियों की परेशान
  • सीमाएं बंद होने के बाद ड्यूटी पर जाना चाहते हैं कर्मचारी लेकिन जाए कैसे
  • निगम का जोन प्रसासन जारी कर रहा मनमाने आदेश
  • काम पर नहीं आने वालों का कटेगा वेतन, हो सकता है टर्मिनेशन
  • सीमाएं बंद होने के बाद प्रशासन नहीं कर रहा है बाॅर्डर प्रवेश कराने की समस्या का समाधान
  • हरकत में आने के बाद प्रशासन ने कहा कि जोन स्तर पर किया जाएगा समस्या का समाधान

नई दिल्ली: देश और दिल्ली में कोरोना महामारी का कहर जारी है और ऐसे में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के नजफगढ़ जोन प्रशासन ने एक ऐसा आदेश निकाला है, जिसके चलते जनस्वास्थ्य विभाग के डीबीसी व फिल्ड वर्कर्स की परेशानी बढ़ गई है। इस परेशानी को हल कराने के लिए एंटी मलेरिया एकता कर्मचारी यूनियन लगातार प्रयासरत है। यूनियन के अध्यक्ष देव आनंद शर्मा ने बताया कि लाॅकडाउन-3 के बाद जन स्वास्थ्य विभाग में कार्य करने वाले डीबीसी व फिल्ड वर्कर्स की परेशानी और बढ़ गई।

बाॅर्डर सील होने और सख्त दिशा निर्देश जारी होने के बाद हरिणाणा व राजस्थान से आने वाले कर्मचारी अब अपनी ड्यूटी पर आने में असमर्थ हैं और ऐसे में नजफगढ जोन के डीएचओ की तरफ से ऐसा आदेश निकाला गया है, जिसके कारण कर्मचारियों का वेतन काटने और नौकरी से हटाने की बात कही जा रही है।

यूनियन अध्यक्ष शर्मा ने बताया कि मंगलवार को जारी आदेश ने कर्मचारियों को कहा कि यदि नौकरी पर नहीं आये तो वेतन काटा जाएगा और प्रशासन सख्त कार्यवाही करेगा। निगम नेताओं व प्रशासन को मामले की जानकारी दी गई है। उन्होंने बताया कि निगम की तरफ से रहने की व्यवस्था की बात कही जा रही है लेकिन बाॅर्डर से दिल्ली प्रवेश कराने पर कोई अधिकारी बात करना नहीं चाहता है। वहीं, निगम प्रशासन का कहना है कि जोन स्तर पर कोई समस्या है तो उसको जल्द से जल्द हल किया जाएगा और वेतन भी किसी कर्मी का नहीं काटा जाएगा यदि किसी का कटा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 1 =

Must Read