Homeअंतराष्ट्रीयडीटीयू में कुलपति ने किया कैफेटेरिया और कंप्यूटर सैंटर का उद्घाटन

डीटीयू में कुलपति ने किया कैफेटेरिया और कंप्यूटर सैंटर का उद्घाटन

अंदर लगभग 5 दर्जन लोगों के बैठने की क्षमता है जबकि बाहर पार्क में भी काफी लोग बैठ सकते हैं -अच्छा शैक्षणिक माहौल होने के साथ विद्यार्थियों के लिए खानपान की भी उचित व्यवस्था होना जरूरी है

नई दिल्ली, 05 जुलाई : दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों की सुविधा के लिए एक कैफेटेरिया और एक नया कंप्यूटर सैंटर शुरू किया गया है। मंगलवार को डीटीयू कुलपति प्रो. जय प्रकाश सैनी ने रिबन काटकर इन दोनों सुविधाओं की विधिवत्त शुरुआत की। कैफेटेरिया प्रज्ञा भवन का उद्घाटन करने के उपरांत उन्होने कहा कि विश्वविद्यालय में अच्छा शैक्षणिक माहौल होने के साथ विद्यार्थियों के लिए खानपान की भी उचित व्यवस्था होना जरूरी है। उन्होने पूरे कैफेटेरिया का जायजा भी लिया व खुशी जताते हुए कहा कि डीटीयू विद्यार्थियों के लिए यह काफी लाभदायक साबित होगा।

डीटीयू के चीफ प्रोजेक्ट आफिसर प्रो. अमित श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि इस कैफेटेरिया के निर्माण में लगभग 50 लाख रुपए की लागत आई है जिसमें रसोई के उपकरणों से लेकर एसी व फर्नीचर आदि सब कुछ शामिल है। उन्होने बताया कि इसके अंदर लगभग 5 दर्जन लोगों के बैठने की क्षमता है जबकि बाहर पार्क में भी काफी लोग बैठ सकते हैं। इसका निर्माण किसी ठेकेदार द्वारा नहीं बल्कि डीटीयू के इंजीनियरिंग सेल द्वारा किया गया है। इसके साथ ही उन्होने बताया कि कैफेटेरिया के उद्घाटन से पहले कुलपति प्रो. जेपी सैनी ने डीटीयू नॉलेज सेंटर में 178 विद्यार्थियों की क्षमता वाले एक कंप्यूटर सैंटरका उद्घाटन भी किया। इस अवसर पर कुलपति के साथ डीटीयू रजिस्ट्रार प्रो. मधुसूदन सिंह सहित सभी डीन एवं विभागाध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five − one =

Must Read